Tuesday, May 21, 2024
Advertisement

T20 World Cup 2022: आखिरी ओवर के हाई वोल्टेज ड्रामा में हारा PAK, बाबर सेना वर्ल्ड कप से लगभग बाहर

T20 World Cup 2022: पाकिस्तान को ऑस्ट्रेलिया में जारी टी20 वर्ल्ड कप में लगातार दूसरी हार मिली। भारत के बाद उसे जिम्बाब्वे से भी हार मिली और उसे वर्ल्ड कप से लगभग बाहर माना जा रहा है।

Written By: Ranjeet Mishra @MishraRanjeet23
Updated on: October 27, 2022 21:03 IST
जिम्बाब्वे के खिलाफ 1...- India TV Hindi
Image Source : GETTY जिम्बाब्वे के खिलाफ 1 रन से हारा पाकिस्तान

T20 World Cup 2022 PAK vs ZIM: टी20 वर्ल्ड कप में पाकिस्तान की हालत बद से बदतर होती जा रही है। पहले मैच में उसे आर्च राइवल्स भारत से आखिरी गेंद पर हार मिली तो दूसरे मुकाबले में पाकिस्तान को जिम्बाब्वे ने आखिरी गेंद तक चले रोमांचक मैच में हराया। ऑस्ट्रेलिया में जारी इस वर्ल्ड कप में पाकिस्तान ने अब तक 2 मैच खेले हैं और उसे दोनों में हार मिली है जिसने इस टूर्नामेंट में उसकी आगे की राह को काफी मुश्किल बना दिया है

जिम्बाब्वे से मिला था आसान लक्ष्य

पर्थ में हुए इस मुकाबले में जिम्बाब्वे की शुरुआत खराब नहीं थी। वेस्ले मधेवीरे और कप्तान क्रेग एर्विन ने मिलकर 5 ओवर में 42 रन की साझेदारी की। लेकिन इसके बाद उनकी ओर से कोई साझेदारी नहीं बनी। जिम्बाब्वे ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 8 विकेट के नुकसान पर 130 रन बनाए।

शाहीन अफरीदी ने फिर किया निराश

शाहीन शाह अफरीदी

Image Source : PTI
शाहीन शाह अफरीदी

पाकिस्तानी तेज गेंदबाज मोहम्मद वसीम के सामने जिम्बाब्वे के ज्यादातक बल्लेबाज दबाव में दिखे। वसीम ने 4 ओवर में 24 रन देकर 4 विकेट लिए लेकिन पाकिस्तान के प्राइम बॉलर शाहीन शाह अफरीदी की झोली लगातार दूसरे मैच में भी खाली रही। भारत के खिलाफ एक अदद विकेट के लिए तरसने वाले शाहीन को जिम्बाब्वे के खिलाफ भी निराशा ही मिली।   

रिजवान-बाबर की जोड़ी फिर हुई नाकाम

बाबर आजम

Image Source : AP
बाबर आजम

पिछले टी20 वर्ल्ड कप से लगातार पाकिस्तान की सलामी जोड़ी को दुनिया की बेस्ट ओपनिंग पेयर बताया जा रहा था। लेकिन ऑस्ट्रेलिया में जारी टी20 वर्ल्ड कप में बाबर आजम और मोहम्मद रिजवान की इस जोड़ी की हवा खराब हो गई। बाबार 4 तो रिजवान 14 रन बनाकर रुखसत हुए। भारत के खिलाफ सबसे ज्यादा बड़ी पारी खेलने वाले शान मसूद इस मैच में भी पाकिस्तान के टॉप स्कोरर रहे। उन्होंने 38 गेंदों पर 44 रन बनाए।

अंतिम ओवर का हाईवोल्टेज ड्रामा

पाकिस्तान को 131 रन के लक्ष्य को हासिल करने के लिए आखिर की 6 गेंदों में 11 रन की जरूरत थी। पहली गेंद पर मोहम्मद नवाज ने 3 रन बनाए। अब पाकिस्तान को 5 गेंदों में 8 रन की दरकार थी। दूसरी गेंद पर नवाज ने चौका जड़कर मैच को काफी हद तक पाकिस्तान के हक में मोड़ दिया। अब पाकिस्तान को आखिर के 4 गेंदों में जीत के लिए सिर्फ 4 रन की जरूरत थी। नवाज ने आखिरी ओवर की तीसरी गेंद पर सिंगल लिया, पाकिस्तान अब जीत से सिर्फ 3 रन दूर था। एवंस ने चौथी गेंद डॉट बॉल डाली, पाकिस्तान को आखिरी दो गेंदों पर जीत के लिए 3 रन की जरूरत थी। ठीक तभी नवाज ने मिसहिट किय और उन्हें मिड ऑफ पर लपक लिया गया। आखिरी गेंद पर जीत से 3 रन दूर पाकिस्तान के बल्लेबाज शाहीन डाउन द ग्राउंड शॉट खेला और मैच को टाई कराने के चक्कर में दूसरा रन लेते हुए रन आउट हो गए।

इसके साथ ही जिम्बाब्वे ने रोमांचक मैच में पाकिस्तान को 1 रन से हरा दिया। इस हार के बाद पाकिस्तान वर्ल्ड कप से लगभग बाहर हो गया है।  

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement