T20 World Cup 2022: पाकिस्तान के स्क्वॉड में हो सकते हैं बदलाव! इन दो नामों पर चर्चा शुरू

T20 World Cup 2022: पाकिस्तान के 15 सदस्यीय स्क्वॉड में अभी भी बदलाव हो सकते हैं। इफ्तिखार अहमद, खुशदिल शाह और आसिफ अली की जगह पर खतरा बताया जा रहा है।

Priyam Sinha Written By: Priyam Sinha @PriyamSinha4
Published on: September 25, 2022 18:10 IST
क्या वर्ल्ड कप से पहले...- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV क्या वर्ल्ड कप से पहले बदलेगा पाकिस्तान का स्क्वॉड?

Highlights

  • पाकिस्तान के 15 सदस्यीय स्क्वॉड में अभी हो सकते हैं बदलाव?
  • खुशदिल शाह और इफ्तिखार अहमद की जगह पर खतरा
  • 23 अक्टूबर को भारत के खिलाफ पहला मैच खेलेगा पाकिस्तान

T20 World Cup 2022: पाकिस्तान की क्रिकेट टीम इन दिनों इंग्लैंड के खिलाफ सात मैचों की टी20 सीरीज खेल रही है। तीन मैचों के बाद इंग्लैंड ने 2-1 की बढ़त बनाई हुई है। दूसरे मैच में पाकिस्तान की सबसे बड़ी ताकत उनकी ओपनिंग जोड़ी ने 10 विकेट से 200 रनों का लक्ष्य चेज करते हुए मुकाबला जीता था। कप्तान बाबर आजम और मोहम्मद रिजवान की इस जोड़ी के इतर अगर बात करें तो गेंदबाजों की अभी तक पिटाई हुई है लेकिन सबसे बड़ी चिंता का विषय रहा है उनका मध्यक्रम।

पाकिस्तान का मध्यक्रम हाल ही में संपन्न हुए एशिया कपा में भी खास कमला नहीं कर पाया था। इसके अलावा मौजूदा इंग्लैंड सीरीज में भी मध्यक्रम को स्ट्रगल करते हुए देखा गया है। पाकिस्तान की टीम पूरी तरह अपनी सलामी बल्लेबाजी पर ही निर्भऱ है। आगामी टी20 वर्ल्ड कप के लिहाज से यह टीम के लिए बड़ी समस्या खड़ी कर सकता है। खासतौर से तब जब 21 दिन बाद ही टूर्नामेंट का आगाज होना है। ऐसे में पाकिस्तानी मीडिया की रिपोर्ट्स के मुताबिक विश्व कप से पहले एक बार फिर स्क्वॉड बदल सकता है।

क्या बोले चीफ सेलेक्टर?

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (PCB) के चीफ सेलेक्टर ने एक बयान दिया था कि, हम फिलहाल स्क्वॉड बदलने की नहीं सोच रहे लेकिन अगर जरूरत पड़ती है तो हम ऐसा कर सकते हैं। वसीम ने शरजील खान का नाम भी लिया था। हालांकि, उन्होंने कहा था कि यह बदलाव अंतिम 18 में हो सकते हैं ना कि अंतिम 15 में। उन्होंने फखर जमां की फिटनेस पर कहा था कि, वह स्क्वॉड में हैं लेकिन रिजर्व की सूची में हैं। अभी वह रिकवरी पर हैं अगर वह फिट हो जाते हैं तो अच्छा है वरना फिर कोई बदलाव हो सकता है। फखर की जगह शान मसूद को पाकिस्तान के 15 सदस्यीय स्क्वॉड में जगह मिली है।

सोशल मीडिया पर इन दो नामों को लेकर चर्चा

वहीं सोशल मीडिया पर पाकिस्तान के पूर्व कप्तान शोएब मलिक और डोमेस्टिक क्रिकेट में लगातार शानदार बल्लेबाजी कर रहे हारिस सोहेल को पाकिस्तान की टीम में वापस लाने की बात चल रही है। कई पाकिस्तानी मीडिया के खेल पत्रकार भी इस बात को कहे रहे हैं कि शोएब मलिक और हारिस सोहेल की विश्व कप टीम में एंट्री हो सकती है। गौरतलब है कि शोएब पिछले वर्ल्ड कप में पाकिस्तानी टीम का हिस्सा भी थे जहां भारत को हार झेलनी पड़ी थी। वहां उन्होंने 181 के स्ट्राइक रेट से बल्लेबाजी करते हुए टीम को सेमीफाइनल तक पहुंचाने में अहम भूमिका निभाई थी। 

इसके अलावा हारिस सोहेल नेशनल टी20 कप 2022 में जबरदस्त प्रदर्शन कर रहे हैं। उन्होंनो बलोचिस्तान के लिए 41 से अधिक की औसत और 147 से अधिक के स्ट्राइक रेट से 209 रन बनाए हैं। वहीं मलिक ने भी इस टूर्नामेंट में अच्छा प्रदर्शन किया है। उन्होंने सेंट्रल पंजाब के लिए 29 से अधिक की औसत और 140 से अधिक के स्ट्राइक रेट से 204 रन बनाए हैं। ऐसे में इन दोनों खिलाड़ियों के हालिया प्रदर्शन के हिसाब से सोशल मीडिया पर इनके नाम को लेकर चर्चा है। कहा यह भी जा रहा है कि इन दोनों के आने पर खुशदिल शाह, इफ्तिखार अहमद या आसिफ अली किन्हीं दो की जगह खतरे में पड़ सकती है।

पाकिस्तान का टी20 वर्ल्ड कप 2022 का स्क्वॉड

बाबर आजम (कप्तान), शादाब खान (उपकप्तान), हैदर अली, हारिस रऊफ, इफ्तिखार अहमद, खुशदिल शाह, मोहम्मद हसनैन, मोहम्मद नवाज, मोहम्मद रिजवान, मोहम्मद वसीम, नसीम शाह, शाहीन शाह अफरीदी, शान मसूद, उस्मान कादिर।

(रिजर्व: फखर जमां, मोहम्मद हारिस, शाहनवाज दहानी)

यह भी पढ़ें:-

T20 World Cup 2022: सुपर-12 में पांच टीमों से भिड़ेगा भारत, यहां देखें पूरे टूर्नामेंट का शेड्यूल

INDA vs NZA: संजू सैमसन की कप्तानी में भारत ने न्यूजीलैंड को धोया, वनडे सीरीज पर किया कब्जा

PAK vs ENG 4th T20I LIVE SCORE: सीरीज में बराबरी पर पाकिस्तान की नजरें, इंग्लैंड से आज टक्कर

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

लाइव स्कोरकार्ड