Thursday, April 25, 2024
Advertisement

T20 World Cup 2022 : कैसी होगी विश्व कप के लिए टीम इंडिया, किसे मिलेगी जगह!

T20 World Cup 2022 : टी20 विश्व कप 2022 के लिए भारतीय टीम का ऐलान आज किया जा सकता है। कौन से खिलाड़ी टीम में जगह पा सकते हैं।

Pankaj Mishra Written By: Pankaj Mishra @pankajplmishra
Published on: September 12, 2022 11:48 IST
Team India in Asia Cup Against Srilanka- India TV Hindi
Image Source : AP Team India in Asia Cup Against Srilanka

Highlights

  • टी20 विश्व कप 2022 के आज हो सकता है टीम इंडिया का ऐलान
  • जसप्रीत बुमराह और हर्षल पटेल टीम इंडिया में शामिल होने को तैयार
  • रवींद्र जडेजा का टीम इंडिया में शामिल होना मुश्किल, जल्द आएगी टीम

T20 World Cup 2022 Team India : एशिया कप 2022 के बाद अब टी20 विश्व कप 2022 की तैयारी शुरू हो गई है। हालांकि सभी टीमों को अभी एक से दो सीरीज विश्व कप से पहले खेलनी हैं, लेकिन टीमें आनी शुरू हो गई हैं। भारतीय क्रिकेट फैंस भी उम्मीद लगाए हुए हैं कि टी20 विश्व कप के लिए टीम इंडिया कैसी होगी। एशिया कप में जो भारतीय खिलाड़ी नहीं खेल रहे थे, उन्हें भी विश्व कप की टीम में जगह मिल सकती है, इसकी पूरी संभावना है। इसमें सबसे प्रमुख नाम जसप्रीत बुमराह और हर्षल पटेल हैं, जो अपनी इंजरी से अब पूरी तरह से ठीक हो चुकेे हैं और टीम में फिर से शामिल होने के करीब हैं। 

Rohit Sharma and Arshdeep Singh

Image Source : AP
Rohit Sharma and Arshdeep Singh

आज आ सकती है टी20 विश्व कप 2022 के लिए टीम इंडिया 

इस बीच खबर ये आ रही है कि भारतीय सेलेक्शन कमेटी की आज मीटिंग होनी है। इसके बाद टीम का ऐलान भी आज शाम तक होने की पूरी उम्मीद है। टाइम्स ऑफ इंडिया की एक रिपोर्ट के अनुसार आज शाम तक किसी भी वक्त टीम इंडिया का ऐलान किया जा सकता है। रिपोर्ट में कहा गया है कि टीम इंडिया के ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा टी20 विश्व कप 2022 को मिस कर सकते हैं, क्योंकि उनकी चोट अभी तक पूरी तरह से ठीक नहीं है। एशिया कप 2022 के दौरान ही वे चोटिल हो गए थे और उसके बाद उनका ऑपरेशन भी किया गया था। हालांकि जसप्रीत बुमराह और हर्षल पटेल अब पूरी तरह से ठीक हैं और वे टीम में शामिल किए जा सकते हैं। पहले इस तरह की खबरें आ रही थीं कि टी20 विश्व कप के लिए 16 सितंबर को टीम का ऐलान किया जाएगा, लेकिन अब शायद सेलेक्टर्स ने तारीख बदल दी है और जल्द टीम के ऐलान के बारे में निर्णय लिया है। 

Rohit Sharma and Surya Kumar Yadav

Image Source : AP
Rohit Sharma and Surya Kumar Yadav

ऐसी हो सकती है टी20 विश्व कप के लिए भारतीय क्रिकेट टीम 
टी20 विश्व कप में टीम इंडिया की कप्तानी रोहित शर्मा ही करते हुए नजर आएंगे, इसकी पूरी संभावना है। वहीं केएल राहुल, विराट कोहली, सूर्य कुमार यादव और हार्दिक पांड्या भी टीम में हो सकते हैं। विकेट कीपर के तौर पर वैसे तो ऋषभ पंत का नाम करीब करीब तय माना जा रहा है, लेकिन दिनेश कार्तिक भी अपना दावा पेश कर रहे हैं। वैसे भी इतने बड़े टूर्नामेंट में दो विकेट कीपर तो जाएंगे ही जाएंगे। ऐसे में ऋषभ पंत और दिनेश कार्तिक दोनों का सेलेक्शन किया जा सकता है और तीसरे विकेट कीपर के तौर पर केएल राहुल होंगे। गेंदबाजी की बात की जाए तो जसप्रीत बुमराह, हर्षल पटेल, अर्शदीप सिंह, युजवेंद्र चहल, रवि बिश्नाई और दीपक चाहर टीम में हो सकते हैं। ऑलराउंडर के तौर पर अक्षर पटेल और दीपक हुड्डा नाम सबसे आगे चल रहा है, इन दोनों को या फिर किसी एक तो टीम में जगह मिलनी करीब करीब पक्की है। 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement