Sunday, April 28, 2024
Advertisement

T20 World Cup 2022: विराट का मुरीद हुआ ये ऑस्ट्रेलियाई दिग्गज, पूरी दुनिया में बताया सबसे बेस्ट

T20 World Cup 2022: विराट कोहली पिछले कुछ महीनों से एक बार फिर अपने करियर की बेस्ट फॉर्म में लौट चुके हैं।

Deepesh Sharma Written By: Deepesh Sharma
Published on: November 03, 2022 16:30 IST
Virat Kohli- India TV Hindi
Image Source : PTI विराट कोहली

T20 World Cup 2022: टीम इंडिया के दिग्गज बल्लेबाज विराट कोहली एक बार फिर से अपनी बेस्ट फॉर्म में वापस लौट चुके हैं। विराट एशिया कप से ही लगातार बड़ी पारियां खेल रहे हैं। वहीं इस साल टी20 वर्ल्ड कप में ये खिलाड़ी 220 की औसत से रन कूट रहा है। पिछले तीन साल से अपनी फॉर्म को लेकर आलोचना झेल रहे कोहली ने अब एक बार फिर साबित कर दिया है कि मौजूदा समय में उनसे बेहतर बल्लेबाज पूरी दुनिया में कोई नहीं है। इसी बीच ऑस्ट्रेलिया के दिग्गज ऑलराउंडर शेन वॉटसन ने विराट को लेकर एक बड़ा बयान दिया है।

वॉटसन ने बताया विराट को बेस्ट 

विराट कोहली की बल्लेबाजी के मुरीद ऑस्ट्रेलिया के पूर्व क्रिकेटर शेन वॉटसन ने टी20 विश्व कप में उनके रिकॉर्ड को ‘गजब‘ बताया है। कोहली अबतक इस टी20 वर्ल्ड कप में तीन अर्धशतक लगा चुके हैं और टी20 विश्व कप के इतिहास में सर्वाधिक रन बनाने वाले बल्लेबाज बन गए। उन्होंने श्रीलंका के पूर्व कप्तान महेला जयवर्धने का 1016 रन का रिकॉर्ड तोड़ा।

वर्ल्ड कप में किया कमाल

वॉटसन ने स्टार स्पोटर्स पर कहा, ‘‘टी20 विश्व कप में 80 से ऊपर की औसत से एक हजार से अधिक रन। कमाल के आंकड़े हैं ।’’ उन्होंने कहा, ‘‘टी20 क्रिकेट काफी जोखिम भरा होता है। बल्लेबाजी में जोखिम लेने पड़ते हैं और उसने इतनी जबर्दस्त औसत से रन बनाकर भारत के लिए इतने मैच जीते हैं।’’ उन्होंने कहा, ''वह गजब हैं और उनके आंकड़े और भी गजब है। इतने जोखिम वाले फॉर्मेट में इतने रन बनाना और लगातार बनाना कमाल है।’’

कोहली ने इस विश्व कप में अब तक 220 रन बना लिए हैं । जयवर्धने ने 31 पारियों में 1016 रन बनाये थे लेकिन कोहली ने महज 23 पारियों में इतने रन बनाए हैं।

प्लेयर ऑफ द मंथ के लिए भी हुए नामित

पिछले कुछ समय से विराट का प्रदर्शन कमाल का रहा है। खासकर अक्टूबर का महीना उनके लिए गजब का रहा। इसी के चलते विराट को अक्टूबर महीने के आईसीसी प्लेयर ऑफ द मंथ खिताब के लिए चुना गया है। विराट के अलावा जिम्बाब्वे के सिकंदर रजा और साउथ अफ्रीका के डेविड मिलर भी इस अवॉर्ड के लिए नामित हुए हैं। 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement