Tuesday, May 14, 2024
Advertisement

T20 World Cup 2022: एशियाई चैंपियन ने की दमदार वापसी, यूएई को हराने के बाद भी नहीं टला खतरा

T20 World Cup 2022: श्रीलंका ने राउंड 1 के अपने दूसरे मुकाबले में यूएई को 79 रनों से मात दे दी है। हालांकि, अभी भी उनके ऊपर से बाहर होने का खतरा टला नहीं है।

Priyam Sinha Written By: Priyam Sinha @PriyamSinha4
Published on: October 18, 2022 17:42 IST
SL vs UAE T20 World Cup 2022- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV SL vs UAE T20 World Cup 2022

Highlights

  • श्रीलंका ने यूएई को 79 रनों से दी करारी शिकस्त
  • 73 रनों पर ढेर हो गई यूएई की टीम
  • जीत के बावजूद पॉइंट्स टेबल में तीसरे स्थान पर श्रीलंका

T20 World Cup 2022: टी20 वर्ल्ड कप 2022 के राउंड 1 का आज तीसरा दिन था। दोनों मैच आज ग्रुप ए के हुए। पहले मैच में नीदरलैंड ने नामीबिया को 5 विकेट से हराकर अपनी लगातार दूसरी जीत दर्ज की। वहीं दूसरे मैच में एशियाई चैंपियन श्रीलंका ने यूएई को 79 रनों से हराकर इस राउंड की अपनी पहली जीत दर्ज की। इस राउंड में नामीबिया से पहले मैच में मिली हार के बाद श्रीलंका को इस जीत से राहत मिली होगी। ग्रुप ए में क्वालीफिकेशन की दौड़ इस वक्त काफी रोचक हो गई है।

आपको बता दें कि दोनों ग्रुप की प्रत्येक टीमें 3-3 मैच खेलेंगी। इन सभी मैचों के बाद टॉप 2 टीमें दोनों ग्रुप से सुपर 12 में जाएंगी। ग्रुप ए और बी दोनों में बड़ा उलटफेर देखने को मिला। पहले मैच में नामीबिया ने श्रीलंका को हराया था तो दूसरे दिन स्कॉटलैंड ने वेस्टइंडीज को मात दी थी। ग्रुप बी में अब बुधवार को पहला मैच हारने वाली आयरलैंड और वेस्टइंडीज के लिए हर हाल में जीतना जरूरी होगा।

कार्तिक की हैट्रिक

अगर इस मैच की बात करें तो टॉस हारकर पहले खेलते हुए श्रीलंका की टीम ने 20 ओवर में 8 विकेट खोकर सिर्फ 152 रन बनाए थे। पथुम निसंका ने 74 रनों की पारी खेली थी। उनके अलावा कोई भी खिलाड़ी खास नहीं कर पाया था। यूएई के लिए कार्तिक मयप्पन ने इतिहास रचते हुए हैट्रिक ली थी। उन्होंने 4 ओवर में 19 रन देकर 3 विकेट झटके। इसके अलावा जहूर खान को 2 और अफजल खान व आर्यन लाकड़ा को 1-1 विकेट मिला। 

कार्तिक मयप्पन

Image Source : TWITTER ICC
कार्तिक मयप्पन

चमीरा और हसरंगा का कमाल

153 रनों का लक्ष्य चेज करने उतरी यूएई की शुरुआत बेहद खराब रही। महज 30 रन पर ही उनकी आधी टीम पवेलियन लौट गई। यूएई के आठ खिलाड़ी दहाई का आंकड़ा भी नहीं छू पाए। श्रीलंका के लिए दुश्मंता चमीरा और वानिंदु हसरंगा को 3-3 सफलताएं मिलीं। महेश तीक्षाना ने 2 और प्रमोद मदुशन और दसुन शनाका को 1-1 सफलता मिली। 

ग्रुप ए की रेस हुई रोमांचक

ग्रुप ए की बात करें तो पॉइंट्स टेबल में नीदरलैंड दो मैच जीतकर टॉप पर है। वहीं पहले मैच में श्रीलंका को हराने वाली नामीबिया की टीम नीदरलैंड से हारने के बावजूद दूसरे स्थान पर है। वहीं आज जीत दर्ज करने के बाद भी श्रीलंकाई टीम तीसरे स्थान पर है। यूएई अपने दोनों मैच हारकर चौथे यानी आखिरी स्थान पर है। अभी भी ऑफिशियली यूएई बाहर नहीं है। अब अगर नीदरलैंड श्रीलंका को हरा दे और यूएई नामीबिया को हरा दे। फिर 1-1 जीत के साथ नेट रनरेट अच्छा रखने वाली टीम सुपर 12 में जाएगी।

यह भी पढ़ें:-

T20 World Cup 2022: यूएई के मयप्पन ने शमी, चहल को भी छोड़ा पीछे, रिकॉर्ड बुक में छा गए

Asia Cup 2023: पाकिस्तान का दौरा नहीं करेगी टीम इंडिया, BCCI AGM के बाद जय शाह का बड़ा ऐलान

T20 World Cup 2022: नीदरलैंड की लगातार दो जीत से पूर्व चैंपियन की बढ़ी टेंशन, वर्ल्ड कप से बाहर होने का खतरा!

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement