Friday, April 26, 2024
Advertisement

T20 World Cup 2022: नीदरलैंड की लगातार दो जीत से पूर्व चैंपियन की बढ़ी टेंशन, वर्ल्ड कप से बाहर होने का खतरा!

T20 World Cup 2022: नीदरलैंड ने राउंड 1 के अपने दूसरे मैच में नामीबिया को 5 विकेट से हराकर लगातार दूसरी जीत दर्ज की।

Priyam Sinha Written By: Priyam Sinha @PriyamSinha4
Published on: October 18, 2022 14:36 IST
NED vs NAM T20 World Cup 2022- India TV Hindi
Image Source : TWITTER ICC NED vs NAM T20 World Cup 2022

Highlights

  • नीदरलैंड ने नामीबिया को 5 विकेट से हराया
  • राउंड 1 में नीदरलैंड को मिली लगातार दूसरी जीत
  • दो पूर्व चैंपियन टीमों पर बाहर होने का खतरा

T20 World Cup 2022: टी20 वर्ल्ड कप 2022 के राउंड 1 का आगाज 16 अक्टूबर से हुआ था और तीसरे दिन तक यह राउंड काफी रोचक हो गया है। ग्रुप ए में मौजूद नीदरलैंड ने तीसरे दिन श्रीलंका को चौंकाने वाले नामीबिया को 5 विकेट से मात दी। इससे पहले रविवार को नीदरलैंड ने यूएई को भी तीन विकेट से हराया था। डच टीम की यह लगातार दूसरी जीत है और उनकी इस जीत से एक पूर्व चैंपियन टीम पर बाहर होने का खतरा मंडराने लगा है। राउंड 1 के शुरुआती दो दिनों में बड़े उलटफेर देखने को मिले थे।

जहां पहले दिन श्रीलंका को नामीबिया ने 55 रनों से हरा दिया था। फिर दूसरे दिन ग्रुप बी के मुकाबले में स्कॉटलैंड ने दो बार की चैंपियन वेस्टइंडीज को चारों खाने चित कर दिया था। अब ग्रुप ए काफी रोमांचक हो गया है। श्रीलंकाई टीम अगर एक भी मैच हार जाती है तो पूर्व विश्व चैंपियन टीम को विश्व कप के पहले राउंड से ही बाहर होना पड़ सकता है। ऐसा ही कुछ वेस्टइंडीज के साथ भी है। इधर ग्रुप ए में नीदरलैंड की लगातार दो जीत ने श्रीलंका के लिए टेंशन बढ़ा दी है और डच टीम का नेट रनरेट शानदार है और वह टॉप पर भी है। वहीं श्रीलंका यूएई के खिलाफ मैच से पहले आखिरी स्थान पर थी।

नीदरलैंड ने नामीबिया को किया चित

नीदरलैंड की टीम ने मंगलवार को नामीबिया के खिलाफ राउंड 1 का अपना दूसरा मुकाबला भी जीता। यह उसकी इस टूर्नामेंट में लगातार दूसरी जीत थी। उनका नेट रनरेट शानदार है और इस जीत के साथ उनका सुपर 12 में लगभग पहुंचना पक्का हो गया है। नामीबिया की टीम भी कमजोर नहीं थी और इसी टीम ने पहले दिन एशियाई चैंपियन श्रीलंका को चौंकाया था। ऐसे में नीदरलैंड की यह लगातार दूसरी जीत ने राउंड 1 में ग्रुए ए के क्वालीफिकेशन की रेस को और रोमांचक बना दिया है।

इस मैच की बात करें तो पहले खेलते हुए नामीबिया की टीम 20 ओवर में 6 विकेट पर सिर्फ 121 रन बना सकी थी। पहले मैच की तरह यहां भी नीदरलैंड ने अच्छी गेंदबाजी का प्रदर्शन किया। पहले मैच के हीरो जैन फ्राइलिंग ने नामीबिया के लिए सर्वाधिक 43 रन बनाए। वहीं नीदरलैंड के लिए लीड 18 रन देकर 2 विकेट लेकर सर्वश्रेष्ठ गेंदबाज बने। जवाब में नीदरलैंड की टीम ने 19.3 ओवर में 5 विकेट गंवाकर 122 रन बना लिए। गेंदबाजी के बाद बल्लेबाजी में भी लीड ने कमाल किया और 30 रनों की नाबाद मैच विनिंग पारी खेली।

यह भी पढ़ें:-

T20 World Cup 2022: वर्ल्ड कप से सबसे पहले बाहर हो सकती हैं ये दो टीमें, दोनों बन चुकी हैं विश्व चैंपियन

ICC Rankings: स्मृति मंधाना का धमाल, इस स्थान पर किया कब्जा; रेणुका सिंह को भी हुआ जबरदस्त फायदा

Roger Binny BCCI President: बीसीसीआई के नए बॉस बने रोजर बिन्नी, जानें किसे मिली कौन सी जिम्मेदारी

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement