Thursday, April 25, 2024
Advertisement

T20 World Cup 2022 : मोहम्मद शमी को लेकर सस्पेंस, अब क्या होगा!

T20 World Cup 2022 : टीम इंडिया अब अगला मुकाबला इंग्लैंड से खेलेगी, लेकिन इस बीच मोहम्मद शमी को लेकर सस्पेंस गहराता जा रहा है।

Pankaj Mishra Written By: Pankaj Mishra @pankajplmishra
Published on: November 08, 2022 17:21 IST
Mohammed Shami - India TV Hindi
Image Source : GETTY Mohammed Shami

T20 World Cup 2022 :  टी20 विश्व कप 2022 में टीम इंडिया खिताब जीतने की सबसे प्रबल दावेदार मानी जा रही है। भारतीय टीम सेमीफाइनल तक का सफर शानदार तरीके से तय कर चुकी है और अब कप जीतने से मात्र दो कदम दूर है। टीम इंडिया दूसरे सेमीफाइनल में 10 नवंबर को इंग्लैंड से मुकाबला करेगी। इस बीच वैसे तो भारतीय टीम के बहुत सारे खिलाड़ियों की चर्चा हो रही है। उसमें एक नाम मोहम्मद शमी का भी है, जिनको लेकर चर्चाएं तो बहुत ज्यादा नहीं है, लेकिन उनको लेकर सस्पेंस की स्थिति जरूर बनी हुई है।

 

Mohammed Shami

Image Source : AP
Mohammed Shami

टी20 विश्व कप 2022 के बाद मोहम्मद शमी का क्या होगा

मोहम्मद शमी ने साल 2021 में यूएई में खेले गए टी20 विश्व कप में टीम इंडिया के लिए खेला था। लेकिन इसके बाद वे भारत की टी20 से पूरी तरह से बाहर हो गए। वे टेस्ट तो खेलते रहे, लेकिन टी20 इंटरनेशनल में उन्हें एक तरह से भुला ही दिया गया था। इस साल के विश्व कप के लिए जब टीम इंडिया का ऐलान किया गया उसमें मोहम्मद शमी का नाम तो था, लेकिन रिजर्व खिलाड़ी के तौर पर। यानी उन्हें ऑस्ट्रेलिया जाना था, लेकिन वे प्लेइंग इलेवन का हिस्सा नहीं हो सकते थे, जब तक कि 15 मुख्य खिलाड़ियों में से कोई बाहर नहीं हो जाता। लेकिन इस बीच खबर आई कि मुख्य टीम में चुने गए जसप्रीत बुमराह अपनी इंजरी के कारण बाहर हो गए हैं, इसके बाद आखिरी वक्त में बीसीसीआई ने ऐलान किया कि जसप्रीत बुमराह के रिप्लेसमेंट के तौर पर मोहम्मद शमी का नाम शामिल किया गया है। इसके बाद टीम इंडिया के प्रैक्टिस मैच में उन्हें खेलने का मौका मिला और ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वार्मअप मैच में उनसे आखिरी ओवर कराया गया, जिसमें उन्होंने कमाल किया। 

Mohammed Shami

Image Source : AP
Mohammed Shami

न्यूजीलैंड सीरीज के लिए नहीं चुने गए हैं मोहम्मद शमी 
टी20 विश्व कप 2022 में अब तक खेले गए पांच मैचों की बात करें तो सभी में मोहम्मद शमी खेलते हुए नजर आए और उनहोंने अब तक छह विकेट अपने नाम किए हैं। लेकिन जरा उनकी इकॉनमी पर नजर डालिए। उन्होंने 6.11 की इकॉनमी से रन दिए हैं। कप्तान रोहित शर्मा अक्सर उन्हें गेदबाजी के लिए तब लाते हैं, जब टीम को विकेट की दरकार होती है और वे ये काम करके भी दिखाते हैं। लेकिन सवाल ये है कि क्या विश्व कप के बाद भी वे टीम इंडिया के लिए खेलते रहेंगे, कम से कम टी20 इंटरनेशनल को लेकर तो सवाल उठ ही सकते हैं। इसका कारण ये है कि टीम इंडिया को जल्द ही न्यूजीलैंड के दौरे पर जाना है, जहां टी20 और वन डे सीरीज होनी है, लेकिन इस टीम के लिए मोहम्मद शमी का नाम नहीं है। इसके बाद जब भारतीय टीम बांग्लादेश दौरे पर जाएगी, तब वे टीम हैं, लेकिन वहां भारतीय टीम वन डे और टेस्ट मैच खेलेगी। ऐसे में देखना दिलचस्प होगा कि क्या मोहम्मद शमी आने वाले दिनों में भारत के लिए टी20 इंटरनेशनल मैच खेलते हुए नजर आते हैं कि नहीं। 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement