Thursday, May 16, 2024
Advertisement

T20 World Cup 2022 : उमरान मलिक और कुलदीप सेन नहीं जा पाए ऑस्ट्रेलिया, जानिए चौंकाने वाला कारण

T20 World Cup 2022 : टी20 विश्व कप 2022 में उमरान मलिक और कुलदीप सेन नेट बॉलर क तौर पर भारतीय टीम में शामिल किए गए हैं।

Pankaj Mishra Written By: Pankaj Mishra @pankajplmishra
Published on: October 11, 2022 12:55 IST
Umran Malik- India TV Hindi
Image Source : TWITTER/@BCCI Umran Malik

Highlights

  • रोहित शर्मा की टीम इंडिया के साथ उमरान मलिक और कुलदीप सेना को जाना था ऑस्ट्रेलिया
  • अभी तक ये दोनों खिलाड़ी भारत में ही हैं और रवानगी की तारीख भी अभी तय नहीं
  • जसप्रीत बुमराह के रिप्लेसमेंट का भी अभी तक नहीं हो सका है ऐलान, जल्द होने की संभावना

T20 World Cup 2022 Umran Malik Kuldeep Sen :  टी20 विश्व कप 2022 के लिए रोहित शर्मा की कप्तानी वाली भारतीय टीम इस वक्त ऑस्ट्रेलिया में है। टीम इंडिया ने अपना पहला प्रैक्टिस मैच भी खेल लिया है और अब दूसरे मैच की तैयारी चल रही है। विश्व कप 2022 के लिए टीम इंडिया के 15 खिलाड़ी चुने गए थे। लेकिन जब टीम रवाना हुई तो इसमें 14 ही खिलाड़ी शामिल थे, क्योंकि जसप्रीत बुमराह चोट लगने के कारण टीम से बाहर हो गए हैं, वहीं बीसीसीआई की ओर से अभी तक उनके रिप्लेसमेंट का भी ऐलान नहीं किया गया है। खबरें ये भी थीं कि तेज गेदबाज उमरान मलिक और कुलदीप सेन भी टीम इंडिया के साथ नेट बॉलर के तौर पर ऑस्ट्रेलिया जाएंगे, लेकिन वे नहीं जा सके। आज से उमरान मलिक ने सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी में खेलना शुरू कर दिया है। इस बीच अब पता चला चला है कि उमरान मलिक और कुलदीप सेन ऑस्ट्रेलिया आखिर क्यों नहीं जा सके। 

Umran Malik

Image Source : PTI
Umran Malik

इस कारण ऑस्ट्रेलिया नहीं जा पाए उमरान मलिक और कुलदीप सेन 

भारत के सबसे तेज गेंदबाज उमरान मलिक और कुलदीप सेन की टी20 विश्व कप के लिए ऑस्ट्रेलिया रवानगी में वीजा मुद्दों के कारण विलम्ब हो गया है। रिपोर्टों के अनुसार उमरान मलिक को विश्व कप के लिए नेट गेंदबाज के रूप में चुना गया था, वह अब सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी में जम्मू कश्मीर टीम के लिए मोहाली में उतरेंगे। तेज गेंदबाज को बीसीसीआई से मुश्ताक अली ट्रॉफी के लिए जम्मू.कश्मीर टीम से जुड़ने की छूट मिली थी। वह अब मेघालय के खिलाफ एलीट ग्रुप सी मैच के लिए मोहाली में टीम के साथ जुड़ गए हैं। यह अभी पता नहीं है कि उमरान मलिक कब ऑस्ट्रेलिया की उड़ान पकड़ेंगे और यह भी स्पष्ट नहीं है कि मुश्ताक अली ट्रॉफी में वह जम्मू कश्मीर के लिए कितने मैच खेल पाएंगे। रिपोर्टों में यह भी कहा गया है कि एक अन्य नेट गेंदबाज कुलदीप सेन की ऑस्ट्रेलिया रवानगी में भी विलम्ब हुआ है। हालांकि यह अभी स्पष्ट नहीं है कि वह मंगलवार को राजकोट में राजस्थान के खिलाफ मुश्ताक अली ट्रॉफी में मध्य प्रदेश की तरफ से खेलेंगे या नहीं। उमरान मलिक, मोहम्मद सिराज और कुलदीप सेन को पर्थ में भारत के ट्रेनिंग ठिकाने के लिए छह अक्टूबर को भारतीय टीम के साथ उड़ान भरनी थी। सिराज को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ वनडे सीरीज के लिए चुन लिया गया लेकिन मलिक वीजा मुद्दों के कारण उड़ान चूक गए।

जल्द किया जाएगा जसप्रीत बुमराह के रिप्लसमेंट का ऐलान 
भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच चल रही वन डे सीरीज का आखिरी मैच भी आज खेला जा रहा है। इस टीम के उपकप्तान श्रेयस अय्यर भी जल्द ही ऑस्ट्रेलिया रवाना होंगे, क्योंकि वे स्टैंडबाय खिलाड़ियों में शामिल हैं। श्रेयस अय्यर के अलावा मोहम्मद शमी और दीपक चाहर भी स्टैंडबाय खिलाड़ियों में शामिल हैं, लेकिन ये दोनों खिलाड़ी अभी एनसीए में हैं, इनको लेकर भी तस्वीर साफ नहीं है। अभी तक बीसीसीआई की ओर से जसप्रीत बुमराह के रिप्लेसमेंट का ऐलान नहीं किया गया है। हालांकि इस रेस में मोहम्मद शमी सबसे आगे बताए जा रहे हैं, लेकिन वे अपनी फिटनेस के लिए एनसीए मे हैं। माना जा रहा है कि जल्द ही रिप्लसमेंट का ऐलान होगा और उसके बाद सभी खिलाड़ी एक साथ ऑस्ट्रेलिया की उड़ान भर सकते हैं। 

(input Ians)

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement