Tuesday, May 07, 2024
Advertisement

T20 World Cup 2022 Points Table: वेस्टइंडीज के गेंदबाजों ने पलटी बाजी, जोसेफ-होल्डर के तूफान में जिम्बाब्वे धराशायी

T20 World Cup 2022: वेस्टइंडीज ने राउंड 1 में पहला मैच गंवाने के बाद दूसरे मैच में जिम्बाब्वे को हराकर दमदार वापसी की।

Priyam Sinha Written By: Priyam Sinha @PriyamSinha4
Updated on: October 19, 2022 17:14 IST
T20 World Cup 2022 West Indies Beats Zimbabwe- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV T20 World Cup 2022 West Indies Beats Zimbabwe

Highlights

  • वेस्टइंडीज ने जिम्बाब्वे को 31 रनों से दी मात
  • अल्जारी जोसेफ ने 4 और जेसन होल्डर ने लिए तीन विकेट
  • राउंड 1 के ग्रुप बी में रोमांचक हुई क्वालीफिकेशन की रेस

T20 World Cup 2022: टी20 वर्ल्ड कप 2022 का राउंड 1 रोमांचक दौर में पहुंच चुका है। ग्रुप बी की जंग बेहद रोमांचक हो गई है। आज पहले मैच में जहां आयरलैंड ने स्कॉटलैंड को मात दी। वहीं दूसरे मैच में दो बार की चैंपियन वेस्टइंडीज ने दमदार वापसी करते हुए जिम्बाब्वे को 31 रनों से मात दी। वेस्टइंडीज की इस जीत के हीरो रहे अल्जारी जोसेफ जिन्होंने 16 रन देकर 4 विकेट लिए और जेसन होल्डर जिन्होंने 12 रन देकर तीन विकेट अपने नाम किए।

क्या रहा मैच का हाल?

इस मैच में वेस्टइंडीज के कप्तान निकोलस पूरन ने टॉस जीता और पहले बल्लेबाजी का फैसला किया। पहले खेलते हुए विंडीज की शुरुआत अच्छी नहीं रही 28 पर काइल मायर्स के रूप में पहला विकेट गिर गया। इसके बाद जॉन्सन चार्ल्स और एविन लुईस ने दूसरे विकेट के लिए 49 रन जोड़े। इसके बाद विंडीज की पारी लड़खड़ा गई और 101 रन पर 6 विकेट गिर गए। फिर रोवमेन पॉवेल ने 21 गेंदों पर 28 और अकील होसेन ने 18 गेंदों पर नाबाद 23 रन बनाए। इन दोनों की महत्वपूर्ण पारियों की बदौलत विंडीज का स्कोर 20 ओवर में 7 विकेट पर 153 तक पहुंचा।

जवाब में 154 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी जिम्बाब्वे की शुरुआत काफी अच्छी थी। पहले ओवर में 18 और दूसरे ओवर में 11 रन बटोर स्कोर 2 ओवर में बिना किसी नुकसान के 29 रन था। लेकिन इसके बाद विंडीज के गेंदबाजों ने शानदार वापसी करते हुए जिम्बाब्वे को बैकफुट पर ला दिया। अल्जारी जोसेफ, जेसन होल्डर, अकील होसेन, ओडियन स्मिथ सभी ने विकेट निकाले। देखते ही देखते 102 रन पर जिम्बाब्वे के 8 विकेट गिर गए और कैरेबियाई टीम जीत के नजदीक पहुंच गई। इसके बाद 29 रनों की पारी खेलकर अंत में जोंगवे ने उम्मीदें जगाईं लेकिन अल्जारी जोसेफ ने उन्हें भी नहीं टिकने दिया।

ग्रुप बी का पॉइंट्स टेबल

Image Source : HTTPS://WWW.T20WORLDCUP.COM/
ग्रुप बी का पॉइंट्स टेबल

रोमांचक हुई ग्रुप B की जंग

ग्रुप बी की जंग राउंड 1 में अब रोमांचक हो चुकी है। पहला मैच हारने वाली दोनों मजबूत टीमें आयरलैंड और वेस्टइंडीज अब वापसी कर चुकी हैं। वहीं जिम्बाब्वे और स्कॉटलैंड को पहली जीत के बाद अब हार झेलनी पड़ी है। पॉइंट्स टेबल में अब सभी टीमें 1 जीत और 1 हार के साथ 2-2 पॉइंट्स पर हैं। इसमें से स्कॉटलैंड का नेट रन रेट अच्छा है और वह टॉप पर है। वहीं जिम्बाब्वे दूसरे, वेस्टइंडीज तीसरे और आयरलैंड चौथे स्थान पर है।

यह भी पढ़ें:-

T20 World Cup 2022: टॉस हारकर मैच जीतने वाले को बाजीगर कहते हैं, जानिए पूरा सच

T20 World Cup 2022: जिम्बाब्वे को लगा बड़ा झटका, कप्तान ही टीम से बाहर

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement