Monday, April 29, 2024
Advertisement

टीम इंडिया की ऐतिहासिक जीत से पाकिस्तान में हड़कंप, विश्व कप से पहले खौफ!

Asia Cup 2023 : एशिया कप में करारी हार के बाद अब विश्व कप 2023 में भी भारत और पाकिस्तान के बीच मुकाबला खेला जाएगा। ये मैच 14 अक्टूबर को अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला जाएगा।

Written By : Pankaj Mishra Edited By : Pankaj Mishra Published on: September 18, 2023 14:19 IST
Pakistan Cricket Team - India TV Hindi
Image Source : AP Pakistan Cricket Team

Team India historic victory creates panic in Pakistan fear before the World Cup : टीम इंडिया ने एशिया कप 2023 के खिताब पर तो कब्जा किया ही है, लेकिन ये जीत इतनी धमाकेदार जीत है कि बाकी टीमों के होश इस वक्त उड़े हुए हैं। विश्व कप अब करीब 15 दिन की दूरी पर है, लेकिन भारतीय टीम ने जिस तरह का प्रदर्शन इस साल टूर्नामेंट में किया है, उसने एक संदेश जरूर दिया है। भारतीय टीम केवल एक ही मैच इस एशिया कप में हारी है और वो भी इसलिए क्योंकि इस मैच के बहुत ज्यादा मायने नहीं थे, वहीं रोहित शर्मा ने आधी प्लेइंग इलेवन बदल डाली थी। इस बीच सबसे ज्यादा खौफ में तो पाकिस्तानी टीम है, जो कुछ ही दिन बाद भारत आएगी और उसके बाद विश्व कप खेलती हुई नजर आएगी। 

पाकिस्तान की टीम एशिया कप के फाइनल में नहीं बना पाई अपनी जगह 

एशिया कप 2023 में वैसे तो सबसे रोमांचक मैच भारत बनाम पाकिस्तान माना जा रहा था, लेकिन भारतीय टीम ने जिस तरह से एकतरफा अंदाज में पाकिस्तान को हराया, उसके बाद पाकिस्तानी टीम कहीं की नहीं रही। हालांकि मैच के नजरिए ये देखा जाए तो पाकिस्तान और श्रीलंका के बीच खेला गया सुपर 4 का मुकाबला काफी अहम था, जो श्रीलंका ने अपने नाम कर लिया। दरअसल एशिया कप उस वक्त उस मुहाने पर खड़ा था, जहां पाकिस्तान और श्रीलंका में से जो भी जीतता वो फाइनल में जाता। श्रीलंका ने बेहतरीन खेल का प्रदर्शन करते हुए फाइनल में अपनी जगह पक्की कर ली। इस बीच जब श्रीलंका के सभी विकेट जब केवल 50 रन पर ही चले गए तो सोशल मीडिया पर मीम्स की झड़ी सी लग गई। भारतीय फैंस तो मजे ले ही रहे थे, साथ ही पाकिस्तान में भी फैंस इस बात का शुक्र मना रहे थे कि अच्छा हुआ जो पाकिस्तानी टीम फाइनल में नहीं पहुंची, नहीं तो उसकी भी वही दुर्गति होती, जो श्रीलंका की हुई है। 

शोएब अख्तर ने भी माना टीम इंडिया काफी खतरनाक 
इस बीच टीम इंडिया के एशिया कप चैंपियन बनने बाद पाकिस्तान के तेज गेंदबाज रहे शोएब अख्तर का भी एक बयान सामने आया है। अपने यूट्यूब चैनल पर शोएब ने कहा कि रोहित शर्मा की कप्तानी में अब काफी सुधार आया है। साथ ही वो मैच के बीच काफी अच्छे फैसले कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि मुझे ये उम्मीद नहीं थी कि भारतीय टीम फाइनल में श्रीलंका को इस अंदाज में हरा देगी। अब यहां से वनडे विश्व कप में टीम इंडिया सबसे ज्यादा खतरनाक टीम ​बनी हुई नजर आ रही है। 

विश्व कप 2023 में 15 अक्टूबर को होगा भारत बनाम पाकिस्तान मुकाबला 
दरअसल पाकिस्तान की चिंता ये भी है कि एशिया कप के लीग चरण में जब मुकाबला हुआ तो मैच पूरा नहीं हो पाया, लेकिन जब मैच रद किया गया, तब तक टीम इंडिया पाकिस्तान पर भारी पड़ रही थी। इसके बाद जब सुपर 4 में मुकाबला हुआ तो पाकिस्तान को भारत ने 228 रनों से हरा दिया था। अब विश्व कप में भारत और पाकिस्तान के बीच अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में 14 अक्टूबर को खेला जाएगा। इस मैच में भी अगर पाकिस्तानी टीम  को हार मिली तो टीम पर दबाव काफी बढ़ जाएगा। पाकिस्तानी टीम ने भले ही श्रीलंका में लगातार क्रिकेट खेला हो, लेकिन एशिया कप में न तो उनकी बल्लेबाजी चली और न ही गेंदबाजी कमाल कर पाई। एक झटका ये और कि नसीम शाह चोटिल हो गए हैं और अभी तय नहीं है कि वे विश्व कप खेल पाएंगे या नहीं। एशिया कप से बाहर होने के बाद पाकिस्तानी खिलाड़ियों के बीच मनमुटाव और कहासुनी की भी खबरें आ रही हैं, हालांकि इसकी पुष्टि नहीं हो पाई है, इसलिए इस बारे में कुछ भी पक्के तौर पर नहीं कहा जा  सकता। 

इंडिया टीवी पर खेल की ये खबरें भी पढ़ें 

Explained : टीम इंडिया को एशिया कप 2023 से क्या मिला, कितने बॉक्स हुए टिक ?

रोहित शर्मा ने एशिया कप 2023 जीतते ही रचे ​इतने कीर्तिमान, एमएस धोनी और अजहरुद्दीन की बराबरी

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement