Wednesday, April 17, 2024
Advertisement

IND vs ENG: जसप्रीत बुमराह के बाहर होते ही ऐसी हो जाएगी टीम इंडिया की प्लेइंग 11, इन खिलाड़ियों को मिलेगा मौका

IND vs ENG: इंग्लैंड के खिलाफ चौथे टेस्ट मैच के लिए जसप्रीत बुमराह को रेस्ट दिया गया है। ऐसे में टीम इंडिया की प्लेइंग 11 में बदलाव होना तय है।

Rishikesh Singh Written By: Rishikesh Singh
Published on: February 21, 2024 7:59 IST
Indian Cricket Team- India TV Hindi
Image Source : GETTY भारतीय क्रिकेट टीम

Team India Playing 11: भारत और इंग्लैंड के बीच पांच मैचों की टेस्ट सीरीज खेली जा रही है। इस सीरीज के तीन मुकाबले खेले जा चुके हैं। जहां टीम इंडिया के पास 2-1 की लीड है। चौथा मुकाबला 23 फरवरी से रांची में खेला जाना है। इस मुकाबले से पहले बीसीसीआई ने जसप्रीत बुमराह को वर्कलोड मैनेजमेंट के कारण रेस्ट देने का फैसला लिया। ऐसे में इंग्लैंड के खिलाफ अगले मुकाबले में टीम इंडिया की प्लेइंग 11 में बदलाव होना तय है। भारतीय टीम के कप्तान रोहित शर्मा पर जसप्रीत बुमराह की गैरमौजूदगी में अब गेंदबाजी यूनिट को तैयार करने को लेकर बड़ी जिम्मेदारी होगी। ऐसे में आइए जानते हैं कि अगले मुकाबले में टीम इंडिया की प्लेइंग 11 कैसी होगी।

बुमराह की जगह खेलेगा ये खिलाड़ी

इंग्लैंड के खिलाफ चौथे टेस्ट मैच में टीम इंडिया की प्लेइंग 11 में कुछ खास बदलाव किए जा सकते हैं। पहला बदलाव तो बुमराह को लेकर तय है। उनकी जगह इस मुकाबले में एक नए खिलाड़ी को डेब्यू करने का मौका मिल सकता है। यह खिलाड़ी कोई और नहीं बल्कि आकाशदीप सिंह है। चौथे टेस्ट मैच में आकाशदीप सिंह टीम इंडिया के लिए अपना डेब्यू कर सकते हैं। दूसरी ओर अन्य गेंदबाजों को लेकर रोहित शर्मा इस मुकाबले में कोई बदलाव नहीं करना चाहेंगे क्योंकि सभी गेंदबाजों ने इस सीरीज के दौरान अच्छा प्रदर्शन किया है। ऐसे में गेंदबाजी यूनिट में जसप्रीत बुमराह के अलावा कोई खास बदलाव होता नजर नहीं आ रहा है।

मीडिल ऑर्डर में भी हो सकता है बदलाव

टीम इंडिया चौथे टेस्ट मैच में अपने मीडिल ऑर्डर में भी बदलाव कर सकती है। दरअसल केएल राहुल पहले टेस्ट मैच में चोटिल हो गए थे, तब से वह टीम इंडिया से बाहर चल रहे हैं और अपनी रिकवरी पर काम कर रहे हैं। उनकी जगह अबतक रजत पाटीदार मीडिल ऑर्डर में खेल रहे थे। पाटीदार ने इस सीरीज के दौरान कुछ खास प्रदर्शन किया नहीं है। ऐसे में कप्तान रोहित शर्मा उन्हें प्लेइंग 11 से बाहर कर किसी अन्य खिलाड़ी को मौका दे सकते हैं। दरअसल टीम इंडिया इस सीरीज में अभी 2-1 से लीड में है। इसका उन्हें फायदा उठाना चाहिए और कुछ बदलाव कर नए खिलाड़ियों को मौका देना चाहिए। ऐसे में पाटीदार की जगह इस मैच में देवदत्त पडिक्कल खेल सकते हैं।

चौथे टेस्ट के लिए भारत की संभावित प्लेइंग 11

यशस्वी जायसवाल, रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, रजत पाटीदार/देवदत्त पडिक्कल, सरफराज खान, ध्रुव जुरेल (विकेटकीपर), रवींद्र जडेजा, आर अश्विन, कुलदीप यादव, मोहम्मद सिराज, आकाशदीप सिंह

यह भी पढ़ें

IND vs ENG: रांची टेस्ट से पहले टीम इंडिया के इस खिलाड़ी को मिला 'वरदान', चौथे मैच में खेलना तय!

IND vs ENG: टीम इंडिया के इस खिलाड़ी की खुली किस्मत, भारत-इंग्लैंड टेस्ट सीरीज में फिर किया गया शामिल

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement