Monday, April 29, 2024
Advertisement

IND vs ENG: टीम इंडिया के इस खिलाड़ी की खुली किस्मत, भारत-इंग्लैंड टेस्ट सीरीज में फिर किया गया शामिल

IND vs ENG 4th Test: 23 फरवरी से रांची में भारत और इंग्लैंड के बीच टेस्ट सीरीज के चौथे मैच की शुरुआत होगी। इस मैच से पहले टीम इंडिया में कुछ बड़े बदलाव हुए हैं।

Mohid Khan Written By: Mohid Khan
Published on: February 21, 2024 6:35 IST
Devdutt Padikkal- India TV Hindi
Image Source : GETTY टेस्ट सीरीज में फिर शामिल किया गया ये खिलाड़ी

India vs England 4th Test: भारत और इंग्लैंड के बीच चौथा टेस्ट मैच 23 फरवरी से रांची के झारखंड स्टेट क्रिकेट एसोसिएशन इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाएगा। इस मैच से पहले टीम इंडिया के स्क्वॉड में कुछ बदलाव देखने को मिले हैं। जसप्रीत बुमराह और केएल राहुल इस मैच का हिस्सा नहीं होंगे। वहीं, मुकेश कुमार की टीम में एंट्री हुई है। इन सब के अलावा एक और खिलाड़ी स्क्वॉड में शामिल किया गया है। 

टीम इंडिया में फिर शामिल किया गया ये खिलाड़ी

केएल राहुल क्वाड्रिसेप्स (जांघ की मांसपेशियों) चोट की वजह से तीसरे मैच के बाद अब चौथे टेस्ट से भी बाहर हो गए हैं। बीसीसीआई ने अपडेट दिया है कि वह सीरीज के आखिरी मैच में टीम का हिस्सा बनेंगे। ऐसे में सेलेक्टर्स ने देवदत्त पडिक्कल को एक बार फिर स्क्वॉड में शामिल कर दिया है।  देवदत्त पडिक्कल इससे पहले सिर्फ तीसरे टेस्ट के लिए टीम में शामिल किए गए थे। लेकिन उन्हें प्लेइंग 11 में शामिल नहीं किया गया था। हालांकि वह अब चौथे मैच में भी टीम का हिस्सा होंगे। 

टीम इंडिया के लिए दो टी20 मैच खेलने का अनुभव

देवदत्त पडिक्कल को 2021 श्रीलंका दौरे पर भारतीय टीम में शामिल किया गया था। उस दौरे पर देवदत्त पडिक्कल ने 2 टी20 मैच खेले थे। इन दो मैचों में देवदत्त पडिक्कल ने 38 रन बनाए थे। वहीं, देवदत्त पडिक्कल घरेलू क्रिकेट में कर्नाटक की टीम के लिए खेलते हैं। भारतीय घरेलू क्रिकेट में इस समय रणजी ट्रॉफी खेली जा रही है। इस टूर्नामेंट में देवदत्त पडिक्कल ने कमाल का प्रदर्शन किया, जिसके चलते उन्हें टीम इंडिया में शामिल किया गया है। देवदत्त पडिक्कल ने रणजी ट्रॉफी के पिछले 4 मैच में 92.66 की औसत से 556 रन बनाए हैं। इनमें 3 शतक शामिल हैं। 

टेस्ट सीरीज के चौथे मैच के लिए टीम इंडिया का स्क्वॉड

रोहित शर्मा (कप्तान), यशस्वी जायसवाल, शुभमन गिल, रजत पाटीदार, सरफराज खान, ध्रुव जुरेल (विकेटकीपर), केएस भरत (विकेटकीपर), देवदत्त पडिक्कल, आर अश्विन, रवींद्र जडेजा, अक्षर पटेल, वॉशिंगटन सुंदर, कुलदीप यादव, मोहम्मद सिराज, मुकेश कुमार, आकाश दीप।

ये भी पढ़ें

IND vs ENG: सीरीज के बीच में टीम इंडिया में वापस आया ये प्लेयर, तीसरे टेस्ट से BCCI ने किया था रिलीज

चौथे टेस्ट से बाहर हुआ ये खिलाड़ी, पांचवें टेस्ट के लिए फंसा पेंच; अब सीधे IPL 2024 में वापसी की संभावना

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement