Monday, April 29, 2024
Advertisement

चौथे टेस्ट से बाहर हुआ ये खिलाड़ी, पांचवें टेस्ट के लिए फंसा पेंच; अब सीधे IPL 2024 में वापसी की संभावना

IND vs ENG 4th Test: भारत और इंग्लैंड के बीच चौथा टेस्ट मैच 23 फरवरी से खेला जाएगा। लेकिन इससे पहले ही टीम इंडिया को तगड़ा झटका लगा है।

Govind Singh Written By: Govind Singh @GovindS48617417
Updated on: February 21, 2024 0:50 IST
Rohit Sharma And KL Rahul- India TV Hindi
Image Source : GETTY Rohit Sharma And KL Rahul

India vs England 4th Test: भारत और इंग्लैंड के बीच पांच टेस्ट मैचों की सीरीज खेली जा रही है। टीम इंडिया ने पहले ही सीरीज में 2-1 की बढ़त ले रखी है। तीसरे टेस्ट मैच में टीम इंडिया ने इंग्लैंड को 434 रनों से हराया था। इस मैच में भारत के लिए गेंदबाजों और बल्लेबाजों ने कमाल का प्रदर्शन किया है। दोनों टीमों के बीच चौथा टेस्ट मैच 23 फरवरी से खेला जाएगा। जसप्रीत बुमराह को चौथे टेस्ट मैच से रेस्ट दिया गया है। वहीं एक और खिलाड़ी ऐसा है, जो चौथे टेस्ट मैच से बाहर हो गया है। अब इस खिलाड़ी के सीधे आईपीएल में खेलने की संभावना है। 

चौथे टेस्ट से बाहर हुआ ये खिलाड़ी

भारतीय टीम के स्टार बल्लेबाज केएल राहुल चौथे टेस्ट मैच से बाहर हो गए हैं। वहीं पांचवें टेस्ट मैच में उनकी उपस्थिति फिटनेस पर निर्भर करेगी। भारतीय प्लेयर्स को पांचवें टेस्ट के बाद सीधे आईपीएल में खेलना है। राहुल अभी पूरी तरह से फिट नहीं है। ऐसे में राहुल अब सीधे आईपीएल में खेलते हुए नजर आ सकते हैं। राहुल चोट की वजह से भारत के लिए दूसरे और तीसरे टेस्ट मैच में नहीं खेले थे। अब उनका चौथे टेस्ट मैच से बाहर होना टीम इंडिया के लिए किसी झटके से कम नहीं है। राहुल ने इंग्लैंड के खिलाफ पहले टेस्ट मैच की पहली पारी में 86 रन और दूसरी पारी में 22 रन बनाए थे। वह मैच में वह अच्छी लय में नजर आए थे। 

भारत को जिताए कई मैच

केएल राहुल ने भारतीय टीम के लिए तीनों फॉर्मेट में क्रिकेट खेला है और अपने दम पर भारतीय टीम को कई मैच जिताए हैं। रोहित शर्मा की गैरमौजूदगी में उन्होंने कई बार टीम इंडिया की कप्तानी भी संभाली है। उन्होंने भारतीय टीम के लिए 50 टेस्ट मैचों में 2863 रन और 75 वनडे मैचों में 2820 रन बनाए हैं। इसके अलावा उन्होंने 72 T20I मैचों में 2265 रन बनाए हैं। तीनों फॉर्मेट में उनके नाम 17 शतक दर्ज हैं। 

लखनऊ सुपर जायंट्स के हैं कप्तान

केएल राहुल आईपीएल में लखनऊ सुपर जायंट्स के कप्तान हैं। उनकी कप्तानी में ही आईपीएल 2022 में लखनऊ सुपर जायंट्स ने प्लेऑफ में जगह बनाई थी। राहुल एक बार क्रीज पर सेट हो गए, तो विस्फोटक बैटिंग करते हैं। उन्होंने अभी तक आईपीएल के 118 मैचों में 4163 रन बनाए हैं, जिसमें चार शतक और 33 अर्धशतक शामिल हैं। 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement