Friday, March 29, 2024
Advertisement

WTC फाइनल में मैदान पर उतरेंगे ये खिलाड़ी! ऐसी होगी टीम इंडिया की प्लेइंग 11

वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में टीम इंडिया की प्लेइंग 11 कैसी होगी ये देखना खास रहेगा।

Deepesh Sharma Written By: Deepesh Sharma
Published on: May 31, 2023 22:06 IST
Team India- India TV Hindi
Image Source : GETTY Team India

WTC Final: वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल की उल्टी गिनतियां अब शुरू हो चुकी हैं। 7 जून को ओवल के मैदान पर टीम इंडिया के सामने ऑस्ट्रेलियाई टीम होने वाली है। भारतीय टीम के खिलाड़ी इस मुकाबले से पहले लगातार आईपीएल खेल रहे थे। ऐसे में हाल के प्रदर्शन का टीम चयन पर खासा असर पड़ने वाला है। ऐसे में हम आपको इस रिपोर्ट में हम आपको वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप बताने जा रहे हैं कि टीम इंडिया की प्लेइंग 11 कैसी हो सकती है।

रोहित और शुभमन करेंगे पारी की शुरुआत!

वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में टीम इंडिया के लिए ओपनिंग की जिम्मेदारी शुभमन गिल और कप्तान रोहित शर्मा संभालते हुए नजर आएंगे। शुभमन ने हाल ही में आईपीएल में सबसे ज्यादा रन बनाकर ऑरेंज कैप जीती थी। वहीं कप्तान रोहित की फॉर्म थोड़ा चिंता का विषय जरूर है। हालांकि इन दोनों ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी में कमाल का प्रदर्शन किया था।

मिडिल ऑर्डर में पुजारा और कोहली

वहीं नंबर तीन पर चेतेश्वर पुजारा उतरेंगे। पुजारा लंबे समय से काउंटी खेल रहे हैं। उन्होंने ससेक्स की कप्तानी की है और उनसे खासी उम्मीदें टीम इंडिया को फाइनल में रहने वाली है। वहीं नंबर 4 पर टीम के सबसे बड़े स्टार विराट कोहली उतरेंगे। विराट का बल्ला भी आईपीएल में खूब बोला और वो अपने करियर की बेस्ट फॉर्म में फिर से आ चुके हैं। वहीं नंबर 5 पर अजिंक्य रहाणे का उतरना तय ही है। रहाणे ने हाल ही में घरेलू क्रिकेट और आईपीएल में कमाल का प्रदर्शन किया है।

कीपर और ऑलराउंडर को लेकर फंसा हुआ है पेंच

वहीं विकेटकीपर के तौर पर केएस भरत खेलेंगे। हाल ही में उन्हें बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी के लिए टीम में चुना गया था। लेकिन उनका प्रदर्शन अच्छा नहीं रहा। वहीं ईशान किशन को भी एक्स फैक्टर के तौर पर चुने जा सकते हैं। रवींद्र जडेजा टीम में स्पिन बॉलिंग ऑलराउंडर के तौर पर खेलते हुए नजर आ सकते हैं। इंग्लैंड की पिच पर दो स्पिनर्स की जरूरत नहीं पड़ेगी, ऐसे में रवि अश्विन और अक्षर पटेल को मौका मिल पाना काफी मुश्किल है। 

तीन तेज गेंदबाजों को मिलेगी जगह

वहीं इंग्लैंड में तीन तेज गेंदबाजों को मौका मिलेगा। टीम में तीन गेंदबाजों के तौर पर मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज और उमेश यादव को जगह मिल सकती है। शमी और सिराज ने आईपीएल में भी कमाल का प्रदर्शन किया था। वहीं उमेश यादव भी इस मैच से पहले फिट हो चुके हैं।

डब्ल्यूटीसी फाइनल के लिए भारत की संभावित 11: 

रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, चेतेश्वर पुजारा, विराट कोहली, अजिंक्य रहाणे, केएस भरत (विकेटकीपर), रवींद्र जडेजा, शार्दुल ठाकुर, मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज और उमेश यादव।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement