Sunday, May 05, 2024
Advertisement

टीम इंडिया के विश्व कप स्क्वाड में नहीं मिली एंट्री, अब इन प्लेयर्स का क्या होगा!

Team India Squad For ICC World Cup 2023 : आईसीसी विश्व कप 2023 के लिए भारतीय टीम का ऐलान हो गया है, लेकिन जो खिलाड़ी नहीं चुने गए हैं, उनके चेहरे पर मायूसी है, अब सवाल यही है कि उनका क्या होगा।

Pankaj Mishra Written By: Pankaj Mishra @pankajplmishra
Published on: September 06, 2023 17:17 IST
Shikhar Dhawan Yuzvendra Chahal - India TV Hindi
Image Source : GETTY Shikhar Dhawan Yuzvendra Chahal

Team India Squad For ICC World Cup 2023  : विश्व कप 2023 के लिए टीम इंडिया के उन चेहरों पर मायूसी है, जिन्हें इस स्क्वाड में जगह नहीं मिली है। अब सवाल ये है कि उन प्लेयर्स का होगा क्या। खास तौर पर संजू सैमसन, युजवेंद्र चहल और प्रसिद्ध कृष्णा पर सभी की नजरें, जो अभी युवा हैं और टीम इंडिया के लिए आने वाले वक्त में लबे समय तक खेल सकते हैं। टीम इंडिया के चीफ सेलेक्टर अजीत अगरकर ने कप्तान रोहित शर्मा की मौजूदगी में जिस टीम का ऐलान किया गया है, उसमें केवल 15 ही खिलाड़ी हैं, यही आईसीसी का नियम है। हालांकि दो से तीन रिजर्व प्लेयर्स चुने जा सकते थे, लेकिन इसको लेकर कोई ऐलान नहीं किया गया। 

28 ​सितंबर तक टीम में किए जा सकते हैं बदलाव 

आईसीसी टूर्नामेंट का नियम है कि इसके शुरू होने से ठीक एक महीने पहले तक इसमें हिस्सा लेने वाली सभी टीमों को अपने स्क्वाड का ऐलान करना करना होगा, जिसकी आखिरी तारीख पांच सितंबर ही थी। हालांकि अभी भी कई देशों की टीम नहीं आई, लेकिन भारत ने समय सीमा के भीतर ही ये काम कर दिया है। हालांकि 28 तारीख तक अगर कोई टीम चाहे तो खिलाड़ियों की अदला बदली कर सकती है। यही उन प्लेयर्स के लिए एक उम्मीद है। हालांकि जो खिलाड़ी चुने गए हैं वे, और जो नहीं चुने गए हैं, वे भी ये तो कतई नहीं चाहेंगे कि 15 प्लेयर्स में कोई खिलाड़ी चोटिल हो जाए या फिर उम्मीद के हिसाब से प्रदर्शन न कर पाए। लेकिन अगर ऐसा कुछ होता है तो खिलाड़ी इधर से उधर किए जा सकते हैं। 

अभी केएल राहुल की फिटनेस और श्रेयस के फार्म का टेस्ट होना बाकी 
केएल राहुल को इंजरी के बाद अपना पहला मैच खेलना है। बताया तो उन्हें पूरी तरह से फिट जा रहा है, लेकिन तस्वीर पूरी तरह साफ तभी होगी, जब वे मैदान में उतरकर पूरे 50 ओवर कीपिंग कर लेंगे। साथ ही बल्लेबाजी में उनकी बॉडी किस तरह काम करती है, ये भी देखना दिलचस्प होगा। उधर बात श्रेयस अय्यर की करें तो वे इंजरी से लौटने के बाद केवल एक ही मैच खेल पाए हैं, जिसमें उनका बल्ला नहीं चला है। नेपाल के खिलाफ उनकी बल्लेबाजी नहीं आई। अब जब भारतीय टीम दस सितंबर को पाकिस्तान के खिलाफ कोलंबो में एशिया कप का सुपर 4 का मैच खेलने के लिए उतरेगी, तभी साफ होगा कि ये दोनों खिलाड़ी किस तरह की लय में हैं। ये विश्व कप है और टीम इंडिया मैनेजमेंट नहीं चाहेगा कि किसी एक खिलाड़ी के अनफिट होने से टीम में कोई विपरीत असर पड़े। ऐसे में वैसे तो इस बात की संभावना काफी कम है कि स्क्वाड में आने वाले वक्त में कोई बदलाव किया जाएगा, लेकिन अगर कुछ गड़बड़ होती है तो कुछ खिलाड़ियों के लिए दरवाजे खोले भी जा सकते हैं। 

इंडिया टीवी पर खेल की ये खबरें भी पढ़ें 

ICC Rankings में हार्दिक पांड्या ने किया कारनामा, अचानक हुआ बड़ा फायदा

ICC Rankings : शुभमन गिल ने किया बड़ा धमाका, पाकिस्तानी बल्लेबाज को किया पीछे; कौन बना नंबर 1

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement