Thursday, May 09, 2024
Advertisement

IND vs ENG: रोहित-यशस्वी की ओपनिंग जोड़ी बनी चिंता का विषय, अब तक सिर्फ एक बार हुआ ये काम

India vs England: इंग्लैंड के खिलाफ पहले 2 टेस्ट मैचों में भारतीय टीम की तरफ से बल्लेबाजी में उस तरह का प्रदर्शन देखने को नहीं मिला जिसकी सभी को उम्मीद थी। इसकी सबसे बड़ी वजह ओपनिंग जोड़ी का टीम को बड़ी शुरुआत न देना भी रहा है।

Abhishek Pandey Written By: Abhishek Pandey
Updated on: February 09, 2024 0:01 IST
Rohit Sharma And Yashasvi Jaiswal- India TV Hindi
Image Source : PTI रोहित शर्मा और यशस्वी जायसावल

इंग्लैंड के खिलाफ 5 मैचों की टेस्ट सीरीज के शुरुआती 2 मैचों में जहां पहले मुकाबले में भारतीय टीम को हार का सामना करना पड़ा तो वहीं दूसरे मैच में टीम इंडिया ने वापसी करने के साथ सीरीज को 1-1 की बराबरी पर भी ला दिया है। हालांकि इन दोनों ही मैचों में भारतीय टीम के बल्लेबाजों से उम्मीद से बेहतर प्रदर्शन देखने को नहीं मिल सका है। पहले दोनों ही मैचों में टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा का बल्ला पूरी तरह से खामोश ही देखने को मिला और वह एक बार भी 50 रन भी बनाने में कामयाब नहीं हो सके। वहीं यशस्वी जायसवाल और उनकी ओपनिंग जोड़ी चार पारियों में से सिर्फ एक बार ही 50 प्लस पार्टनरशिप कर पाई है।

यशस्वी और रोहित की जोड़ी नहीं दिखाई अब तक उम्मीद के अनुसार प्रदर्शन

इस टेस्ट सीरीज के अब तक हुए 2 मुकाबलों में पहले मैच में जहां 80 और 42 रनों की रोहित और यशस्वी के बीच देखने को मिली थी, तो वहीं दूसरे मुकाबले में दोनों पारियों में 40 और 29 रन जोड़ने में कामयाब हो सके। यशस्वी जहां पहले मैच में एक अर्धशतक तो दूसरे मैच में एक दोहरा शतक लगाने में कामयाब हुए थे, लेकिन रोहित का इन दोनों ही मैचों में सर्वाधिक स्कोर देखा जाए तो वह 39 रन रहा है, जो उन्होंने हैदराबाद टेस्ट मैच की दूसरी पारी में बनाया था। ऐसे में टीम इंडिया को यदि सीरीज के बाकी बचे मुकाबलों में बेहतर प्रदर्शन करना है तो रोहित और यशस्वी की जोड़ी को टीम को एक बड़ी शुरुआत देने का काम करना होगा।

साल 2023 के बाद अब तक तीसरी सबसे सफल ओपनिंग जोड़ी

इंग्लैंड के खिलाफ इस टेस्ट सीरीज में भले ही रोहित और यशस्वी की ओपनिंग जोड़ी अब तक कमाल दिखाने में कामयाब नहीं हुई, लेकिन साल 2023 से अब तक टेस्ट फॉर्मेट में दोनों ही तीसरी सबसे सफल ओपनिंग जोड़ी रही है। दोनों ने 11 पारियों में 66.9 के औसत से 736 रन जोड़े हैं, जिसमें 2 बार शतकीय साझेदारी भी देखने को मिली है। वहीं इस लिस्ट में पहले नंबर पर उस्मान ख्वाजा और डेविड वॉर्नर की जोड़ी है जिन्होंने 22 पारियों में 38.09 के औसत से 838 रन बनाए हैं और 2 बार शतकीय साझेदारी भी की है।

ये भी पढ़ें

 

T20 वर्ल्ड कप जीतने वाले खिलाड़ी ने संन्यास को लेकर किया बड़ा ऐलान, कहा-ये टूर्नामेंट होगा आखिरी, लेकिन...

तीसरे टेस्ट में अश्विन का इंतजार कर रहा बड़ा कीर्तिमान, सिर्फ एक विकेट लेते ही बना देंगे महारिकॉर्ड

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement