Sunday, May 12, 2024
Advertisement

T20 विश्व कप 2024 से पहले टीम इंडिया के बल्लेबाज की ताबड़तोड़ सेंचुरी, ठोका सेलेक्शन का दावा

भारतीय टीम जहां एक ओर साउथ अफ्रीका में है, वहीं दूसरी ओर भारत में एक खिलाड़ी ने शानदार शतक जड़ा और दूसरे ने तो दोहरा शतक भी ठोक दिया है।

Pankaj Mishra Written By: Pankaj Mishra @pankajplmishra
Published on: January 05, 2024 15:49 IST
Tilak Verma - India TV Hindi
Image Source : GETTY तिलक वर्मा

Tilak Verma Century in Ranji Trophy : इस साल क्रिकेट का सबसे बड़ा टूर्नामेंट यानी टी20 विश्व कप 2024 का आयोजन किया जाना है। इसके लिए तैयारी शुरू हो गई है। सभी टीमें अब अपना फोकस वनडे से हटाकर टी20 पर ला रही हैं। दुनियाभर में मुकाबले भी जारी हैं। टीम इंडिया भी 11 जनवरी से अफगानिस्तान के खिलाफ तीन टी20 मैचों की सीरीज खेलकर इसकी तैयारी करेगी। इस बीच भारतीय टीम के लिए डेब्यू कर चुके एक खिलाड़ी ने ताबड़तोड़ शतक जड़कर टी20 विश्वकप की टीम में शामिल होने का दावा पेश कर दिया है। 

तिलक वर्मा का शतक औ गहलौत राहुल सिंह का डबल हंड्रेड 

आज से भारत में रणजी ट्रॉफी के मुकाबले शुरू हो गए हैं। जो खिलाड़ी साउथ अफ्रीका में नहीं हैं, वे अपनी अपनी टीम के लिए खेलते हुए नजर आ रहे हैं। इस बीच हैदराबाद के लिए खेलत हुए तिलक वर्मा ने बेहतरीन बल्लेबाजी की। उन्होंने केवल 112 बॉल पर 100 रन बनाए। वैसे आप कह सकते हैं कि गेंदें ज्यादा खेलीं, लेकिन ध्यान रखिए रणजी ट्रॉफी लिमिटेड ओवर का मुकाबला नहीं है। ये टेस्ट फॉर्मेट पर खेला जाता है। वहां पर इतनी कम बॉल पर शतक लगाना कोई आसान काम नहीं है। वहीं दूसरी ओर उनसे पहले नंबर तीन पर बल्लेबाजी करने उतरे गहलौत राहुल सिंह ने तो पहले ही दिन दोहरा शतक लगा दिया है। उन्होंने आउट होने से पहले 157 बॉल पर 214 रनों की पारी खेली। यही कारण रहा कि खबर लिखे जाने तक हैदराबाद ने अपनी पहली पारी में पांच विकेट पर 474 रन बना लिए हैं। 

तिलक वर्मा का आईपीएल और इंटरनेशनल क्रिकेट में ऐसा रहा है प्रदर्शन 

तिलक वर्मा अब तक भारत के चार वनडे और 15 टी20 इंटरनेशनल मुकाबले खेल चुके हैं। चार वनडे मुकाबलों में उनके नाम 52 रन हैं, वहीं टी20 में वे अब तक 310 रन बना चुके हैं। आईपीएल में उनका जलवा देखने के लिए मिलता है। वहां उन्होंने 25 मैचों में 740 रन बनाए हैं। मुंबई इंडियंस के लिए खेलते हुए तिलक वर्मा ने टीम इंडिया में एंट्री की है। जल्द ही टी20 विश्व कप के लिए भारतीय टीम का ऐलान किया जाना है। उसके लिए अभी से तिलक वर्मा ने शानदार शतक लगाकर अपना दावा पेश कर दिया है। 

इंडिया टीवी पर खेल की ये खबरें भी पढ़ें 

VIDEO : बाबर आजम और मिचेल स्टार्क के बीच मैदान में कहासुनी, क्यों हुआ हंगामा?

टीम इंडिया को बड़ा झटका, अफगानिस्तान के खिलाफ नहीं खेल पाएंगे 2 दिग्गज

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement