Monday, April 29, 2024
Advertisement

अफगानिस्तान से मैच जीतकर गदगद हुए टॉम लैथम, भारत के खिलाफ मुकाबले के लिए कही ये बड़ी बात

न्यूजीलैंड ने अफगानिस्तान को 149 रनों से हरा दिया। न्यूजीलैंड की वनडे वर्ल्ड कप 2023 में ये लगातार चौथी जीत है और वह प्वाइंट्स टेबल में पहले पायदान पर पहुंच गई है।

Govind Singh Written By: Govind Singh @GovindS48617417
Updated on: October 18, 2023 22:53 IST
Tom Latham- India TV Hindi
Image Source : GETTY Tom Latham

न्यूजीलैंड ने अफगानिस्तानी टीम को 149 रनों से हरा दिया। इस मैच में न्यूजीलैंड के लिए गेंदबाजों और बल्लेबाजों ने धमाकेदार प्रदर्शन किया। न्यूजीलैंड ने पहले बल्लेबाजी करते हुए अफगानिस्तान को 288 रनों का टारगेट दिया, जिसके जवाब में अफगानिस्तानी टीम 139 रनों पर ऑलआउट हो गई। न्यूजीलैंड की टीम भारत के खिलाफ 22 अक्टूबर को मुकाबला खेलेगी। अब अफगानिस्तान के खिलाफ मैच जीतने के बाद न्यूजीलैंड के टॉम लैथम ने बड़ी बात कही है। 

कप्तान ने कही ये बात 

न्यूजीलैंड के नियमित कप्तान केन विलियमसन के चोटिल होने के कारण लैथम टीम की अगुवाई कर रहे है। उन्होंने अफगानिस्तान के खिलाफ मैच बाद कहा कि कुछ अच्छे प्रदर्शन से हम सही दिशा में आगे बढ़ रहे हैं। हमारे पास एक हफ्ते का समय है और फिर भारत तथा ऑस्ट्रेलिया से भिड़ेंगे। हमें उनके खिलाफ भी इस लय के जारी रहने की उम्मीद है।

इस खिलाड़ी की तारीफ की 

टॉम लैथम ने कहा कि हमने शानदार शुरुआत की। यह कमाल का प्रदर्शन था। हमें कई बार दबाव में डाला गया लेकिन पारी के आखिर में हम प्रतिद्वंद्वी टीम पर दबाव बनाने में कामयाब रहे। एक रन के अंदर में तीन विकेट गंवाने के बाद हम अच्छी साझेदारी करने में सफल रहे। हमारी कोशिश पारी के आखिर तक खेलने की थी। हमें कुछ मौके मिले और हमने उन मौकों का फायदा उठाया। ग्लेन फिलिप्स ने शानदार बल्लेबाजी की, उसने मुझ पर दबाव नहीं आने दिया। 

मैन ऑफ द मैच ग्लेन फिलिप्स ने कहा कि अफगानिस्तान के स्पिनर कड़ी चुनौती पेश कर रहे थे लेकिन क्रीज पर समय बिताने के बाद चीजें सहज हो गईं। उन्होंने कहा कि अफगानिस्तान के स्पिनर प्रतिभाशाली और बेहतरीन हैं। शुरुआत में विकेट गंवाने के बाद मैं और टॉम लैथम पिच पर टाइम बिताना चाहते थे। इस पिच पर ऐसी बल्लेबाजी करना अहम था। हम पारी को आखिरी ओवरों तक ले जाने में सफल रहे।

अफगानिस्तानी टीम ने किया खराब प्रदर्शन 

अफगानिस्तान की टीम ने गेंदबाजी के दौरान कई आसान कैच टपकाए जिससे न्यूजीलैंड को बड़ा स्कोर खड़ा करने का मौका मिला। अफगानिस्तान के कप्तान हशमतुल्लाह शहीदी ने कहा कि हां , यह बहुत निराशाजनक है क्योंकि इस स्तर पर आपको ऐसे कैच पकड़ने चाहिए। उन छूटे कैचों ने इस मैच पर काफी प्रभाव डाला वर्ना हम अच्छी स्थिति में थे।

यह भी पढ़ें: 

AUS के खिलाफ पाकिस्तानी टीम में होगा बदलाव? शादाब की जगह इस प्लेयर को मिल सकता है मौका

भारत को बांग्लादेश से वर्ल्ड कप में 16 साल पहले मिली थी हार, इन प्लेयर्स ने खराब किया था खेल

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement