Sunday, May 05, 2024
Advertisement

T20 WC के चयन में IPL निभाएगा बड़ी भूमिका? दिग्गज ने ये बात कहकर मचाई सनसनी

जून के महीने में वेस्टइंडीज और अमेरिका की संयुक्त मेजबानी में टी20 वर्ल्ड कप का आयोजन किया जाना है। इससे ठीक पहले इंडियन प्रीमियर लीग के 17वें सीजन का अंत होगा। इसी कारण कई खिलाड़ियों के लिए टी20 वर्ल्ड कप टीम में जगह बनाने के लिए आईपीएल काफी अहम रहने वाला है।

Abhishek Pandey Written By: Abhishek Pandey
Published on: February 08, 2024 17:37 IST
Tom Moody And Rahul Dravid- India TV Hindi
Image Source : GETTY टॉम मूडी और राहुल द्रविड़

वेस्टइंडीज और अमेरिका की संयुक्त मेजबानी में जून 2024 में टी20 वर्ल्ड कप का आयोजन किया जाएगा। इस मेगा इवेंट को लेकर अभी से सभी 20 टीमों ने अपनी तैयारियां शुरू कर दी हैं, जिसमें कई खिलाड़ी इंडियन प्रीमियर लीग के 17वें सीजन में भी खेलते हुए दिखाई देंगे। ऐसे में आईपीएल का प्रदर्शन कई प्लेयर्स के लिए काफी अहम साबित होने वाला है। इसी को लेकर दिग्गज पूर्व ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी टॉम मूडी ने भी अपने बयान में ये कहा है कि आईपीएल में बेहतर प्रदर्शन करने का दबाव सभी खिलाड़ियों पर देखने को मिलेगा।

सभी टीमें अपने खिलाड़ियों पर पैनी नजरें रखेंगी

टॉम मूडी का बयान जो पीटीआई के अनुसार है उसमें उन्होंने कहा कि मार्च और मई के बीच खेली जाने वाली इंडियन प्रीमियर लीग के साथ अन्य टी20 लीग जैसे आईएलटी20 किसी भी खिलाड़ी के लिए महत्वपूर्ण है। क्योंकि कोई भी घरेलू टीम इन टूर्नामेंट में इन खिलाड़ियों के प्रदर्शन को देखेगी क्योंकि इन लीग में काफी बेहतरीन क्रिकेट खेला जाता है। अगर आप रन जुटा रहे हैं, विकेट झटक रहे हैं और निरंतरता दिखा रहे हैं तो इससे आप अच्छी स्थिति में पहुंच जाते हैं क्योंकि इससे चयन के लिए कठिन फैसले लेने में मदद मिलती है। इससे आपको इस तरह का आत्मविश्वास मिलता है जो टी20 वर्ल्ड कप जैसे महत्वपूर्ण टूर्नामेंट के लिए अहम है।

टी20 वर्ल्ड कप में इस बार कुल 20 टीमें लेंगी हिस्सा

जून महीने में खेले जानें वाले टी20 वर्ल्ड कप के इतिहास में पहली बार 20 टीमें इसमें हिस्सा ले रही हैं। सभी को 5-5 के 4 ग्रुपों में बांटा गया है। भारत और पाकिस्तान एक ही ग्रुप में हैं, जिसमें दोनों टीमों के बीच होने वाला महामुकाबला 9 जून को न्यूयॉर्क में खेला जाएगा। इसके अलावा भारत के ग्रुप में आयरलैंड, अमेरिका और कनाडा की टीम भी शामिल है। वहीं टूर्नामेंट का फाइनल मुकाबला 29 जून को बारबाडोस के मैदान पर खेला जाएगा।

(PTI INPUTS)

ये भी पढ़ें

टीम को लगा तगड़ा झटका, कप्तान बनते ही COVID-19 के चपेट में आया ये खिलाड़ी

DSG vs JSK Live Streaming: दोनों टीमों के पास फाइनल में जाने का आखिरी मौका, जानें कैसे देख सकेंगे लाइव मैच

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement