Monday, May 13, 2024
Advertisement

दिल्ली कैपिटल्स के बल्लेबाज ने घरेलू क्रिकेट में दिखाया कमाल, जड़ दिया तिहरा शतक

आईपीएल 2024 के सीजन में दिल्ली कैपिटल्स टीम का हिस्सा साउथ अफ्रीकी खिलाड़ी ट्रिस्टन स्टब्स का घरेलू क्रिकेट में बल्ले से कमाल देखने को मिला। स्टब्स ने फर्स्ट क्लास क्रिकेट में तिहरा शतक लगाकार खुद का नाम रिकॉर्ड बुक में दर्ज करवा लिया है।

Abhishek Pandey Written By: Abhishek Pandey
Published on: February 24, 2024 6:00 IST
Tristan Stubbs- India TV Hindi
Image Source : GETTY ट्रिस्टन स्टब्स

साउथ अफ्रीका टीम के विकेटकीपर बल्लेबाज ट्रिस्टन स्टब्स का फर्स्ट क्लास क्रिकेट के एक मैच में बल्ले से शानदार प्रदर्शन देखने को मिला है। स्टब्स ने प्रथम श्रेणी क्रिकेट के एक मुकाबले में शानदार शतकीय पारी खेली। इसी के साथ उन्होंने अपना नाम रिकॉर्ड बुक में भी दर्ज करवा लिया है, जिसमें स्टब्स अब साउथ अफ्रीका के फर्स्ट क्लास क्रिकेट में 11वें ऐसे खिलाड़ी बन गए हैं जो तिहरा शतक लगाने में कामयाब हुए हैं। स्टब्स ने अपनी 302 रनों की पारी के दौरान 372 गेंदों का सामना किया। स्टब्स को भारत के खिलाफ इस साल की शुरुआत में खेले गए न्यूलैंड्स टेस्ट मैच में डेब्यू का मौका मिला था।

SA20 में भी बल्ले से दिखाया था कमाल

ट्रिस्टन स्टब्स ने हाल में ही खत्म हुई SA20 लीग में भी अपने बल्ले का कमाल दिखाया था। स्टब्स ने साउथ अफ्रीकी टीम के न्यूजीलैंड दौरे पर नहीं जाने का फैसला किया था। वहीं SA20 में उन्होंने सनराइजर्स ईस्टर्न कैप टीम से खेलते हुए कुल 301 रन बनाए थे, जिसमें तीन अर्धशतकीय पारियां भी शामिल थी। वहीं उनकी टीम भी दूसरी बार खिताब जीतने में कामयाब रही थी। बता दें कि ट्रिस्टन स्टब्स आगामी इंडियन प्रीमियर लीग के 17वें सीजन में दिल्ली कैपिटल्स टीम से खेलते हुए दिखाई देंगे। इससे पहले वह मुंबई इंडियंस टीम का हिस्सा थे, जिसमें उन्हें 2 सीजन में सिर्फ 4 मैचों में ही खेलने का मौका मिला।

अब तक ऐसा रहा स्टब्स का करियर

इंटरनेशनल क्रिकेट में ट्रिस्टन स्टब्स के अब तक के करियर को लेकर बात की जाए तो उन्होंने साउथ अफ्रीकी टीम के लिए 1 टेस्ट, एक वनडे और 17 टी20 इंटरनेशनल मुकाबले खेले हैं, इसमें से उन्होंने टेस्ट में जहां 4 तो वहीं वनडे में 6 रन बनाए है। इसके अलावा टी20 इंटरनेशनल में 21.73 के औसत से कुल 239 रन बना चुके हैं, जिसमें सिर्फ 1 अर्धशतकीय पारी शामिल है। वहीं आईपीएल में भी स्टब्स के नाम सिर्फ 27 रन ही दर्ज हैं।

ये भी पढ़ें

आकाश दीप ने बुमराह से मिली सलाह से दिखाया कमाल, पहले दिन के बाद दिया बड़ा बयान

भारतीय महिला हॉकी टीम की कोच जेनेक शोपमैन ने अपने पद से दिया रिजाइन

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement