Friday, March 29, 2024
Advertisement

Umran Malik: रोहित शर्मा ने उमरान मलिक को सौंपी ट्रॉफी, लेकिन सोशल मीडिया पर उड़ गया जम्मू एक्सप्रेस का मजाक

उमरान मलिक ने अभी तक तीन टी20 इंटरनेशनल में 12 से अधिक की इकॉनमी से रन लुटा दिए हैं। उनके नाम सिर्फ दो विकेट ही दर्ज हैं।

Priyam Sinha Written By: Priyam Sinha @@PriyamSinha4
Published on: July 11, 2022 11:51 IST
उमरान मलिक- India TV Hindi
Image Source : TWITTER उमरान मलिक

Highlights

  • उमरान मलिक ने चार ओवर में लुटा दिए 56 रन
  • तीन इंटरनेशनल मुकाबलों के बाद उमरान मलिक की इकॉनमी 12 पार
  • आयरलैंड के खिलाफ सीरीज में उमरान ने किया था इंटरनेशनल डेब्यू

Umran Malik: आईपीएल में शानदार प्रदर्शन और रफ्तार का जादू दिखाने के बाद उमरान मलिक की भारतीय टीम में एंट्री जरूर हो गई है लेकिन वह प्रभावित नहीं कर पाए हैं। हालांकि आयरलैंड के खिलाफ दूसरे टी20 में आखिरी ओवर फेंककर उन्होंने मैच जरूर बचाया था, लेकिन अभी तक तीन इंटरनेशनल मैचों में उनकी इकॉनमी 12.44 की रही है। इन सबसे परे इंग्लैंड के खिलाफ आखिरी टी20 मैच में भरपूर पिटाई के बाद भी कप्तान रोहित शर्मा ने उनका प्रोत्साहन किया और टीम फोटो के दौरान ट्रॉफी उनके हाथों में सौंपी।

टीम के कप्तान ने तो उमरान मलिक को प्रोत्साहित कर दिया लेकिन सोशल मीडिया के जमाने में जम्मू एक्सप्रेस बच नहीं पाए। ट्विटर पर उमरान की जमकर खिंचाई हुई और पिछले कुछ सालों में देखा जाता है कि टी20 क्रिकेट में पिटाई के बाद गेंदबाजों को डिंडा एकेडमी में एंट्री भी दे दी जाती है। ऐसा ही कुछ उमरान मलिक के साथ भी हुआ। दरअसल अशोक डिंडा भारत के पूर्व गेंदबाज हैं जो लंबे समय तक केकेआर के लिए भी खेले हैं। उनकी भी इस फॉर्मेट में जमकर पिटाई होती थी ऐसे में यूजर्स ने उन्हें ट्रोल करने का नया तरीका ढूंढ लिया था।

उमरान की खूब हुई खिंचाई

उमरान मलिक के लिए ट्विट यूजर्स ने एक से बढ़कर एक कमेंट किए। साथ ही कई मीम्स भी वायरल होने लगे। डिंडा एकेडमी के पोस्ट के अलावा शोएब अख्तर को लेकर भी यूजर्स ने कमेंट किया। एक ने लिखा कि ऐसा तब ही होता है जब आप शोएब अख्तर को ऑनलाइनड ऑर्डर करें। अन्य यूजर ने उनकी जगह अर्शदीप सिंह को खिलाने की कवायद की। कई लोगों ने यह भी लिखा कि यह उनके लिए बहुत जल्दी है। उन्हें अभी डॉमेस्टिक सीजन खेलना चाहिए। अभी उनके पास अनुभव की कमी है।

उमरान ने जमकर लुटाए रन

उमरान मलिक को आयरलैंड सीरीज के बाद इंग्लैंड के खिलाफ टी20 सीरीज के आखिरी मुकाबले में मौका मिला। आयरलैंड के खिलाफ उमरान ने पहले टी20 में एक ही ओवर फेंका था और बेहद महंगे साबित हुए थे। इसके बाद दूसरे टी20 में भी वह एक विकेट लेकर महंगे साबित हुए लेकिन आखिरी ओवर में उन्होंने 17 रन डिफेंड करते हुए सिर्फ 12 रन दिए थे। यहां इंग्लैंड के खिलाफ उन्हें जेसन रॉय का विकेट जरूर मिला लेकिन 4 ओवर में उन्होंने 56 रन लुटा दिए। अभी तक तीन टी20 इंटरनेशनल में उमरान 9 ओवर में 112 रन दे चुके हैं और दो विकेट उनके नाम हैं। उनकी इकॉनमी 12 से भी ऊपर की है।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement