Monday, April 29, 2024
Advertisement

भारतीय टीम में होगी सबसे तेज गेंदबाज की एंट्री? विरोधी बल्लेबाजों को करता है तहस-नहस

भारतीय टीम में एक स्टार तेज गेंदबाज की एंट्री हो सकती है। ये खिलाड़ी चंद गेंदों में ही मैच का रुख बदल देता है।

Govind Singh Written By: Govind Singh
Updated on: June 18, 2023 20:27 IST
Indian Cricket Team- India TV Hindi
Image Source : TWITTER Indian Cricket Team

Team India: भारत को वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 209 रनों से हार का सामना करना पड़ा। पिछले कुछ समय से टीम इंडिया अपनी धरती पर तो अच्छा प्रदर्शन कर रही है, लेकिन विदेशों में अच्छा प्रदर्शन करने में बुरी तरह से नाकाम साबित हुई है। पिछले 10 सालों में भारतीय टीम एक भी आईसीसी ट्रॉफी नहीं जीत पाई है। टीम इंडिया की सबसे बड़ी समस्या उसकी तेज गेंदबाजी आक्रामण रहा है। अब वेस्टइंडीज टूर के लिए भारतीय टीम में एक तेज गेंदबाज की एंट्री हो सकती है। 

इस प्लेयर को मिल सकता है मौका 

भारत के लिए बेहतरीन प्रदर्शन करने वाले जसप्रीत बुमराह लंबे समय से टीम इंडिया से बाहर चल रहे हैं। टीम इंडिया के लिए मोहम्मद सिराज और मोहम्मद शमी ने तो अच्छी गेंदबाजी की है और विकेट हासिल किए हैं, लेकिन विदेशी धरती पर टीम इंडिया को एक तीसरे तेज गेंदबाज की कमी महसूस होती है, जो शमी और सिराज का साथ दे सके। अभी तक उमेश यादव और शार्दुल ठाकुर अपने नाम के अनुरूप प्रदर्शन करने में नाकाम रहे हैं। कई मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक भारतीय टीम में उमरान मलिक की एंट्री हो सकती है। उमरान ने भारत के लिए इंटरनेशनल क्रिकेट में सबसे तेज गेंद फेंकी है। उन्होंने साल 2023 में श्रीलंका के खिलाफ 156 किलोमीटर प्रतिघंटे की रफ्तार से गेंद फेंकी है। 

स्पीड है सबसे बड़ी ताकत 

उमरान मलिक की सबसे बड़ी ताकत स्पीड है। जब वह 150 किलोमीटर प्रतिघंटे की रफ्तार से गेंदबाजी करते हैं, तो दुनिया के बड़े से बड़े बल्लेबाज उनकी गेंदों को खेलने से कतराते हैं। वह पारी की शुरुआत में खतरनाक गेंदबाजी करते हैं और काफी किफायती साबित होते हैं। 23 साल के स्टार तेज गेंदबाज उमरान ने अभी तक टीम इंडिया के लिए 8 वनडे मैचों में 13 विकेट और 8 टी20 मैचों में 11 विकेट हासिल किए हैं। 

IPL में किया शानदार प्रदर्शन 

आईपीएल में उमरान मलिक सनराइजर्स हैदराबाद की तरफ से क्रिकेट खेला है। आईपीएल में अच्छा प्रदर्शन कर उन्होंने सभी का ध्यान अपनी तरफ खींचा था। उन्होंने आईपीएल के 25 मैचों में 29 विकेट झटके हैं। इसके अलावा उमरान ने फर्स्ट क्लास क्रिकेट में अभी तक 7 मुकाबले खेले हैं, जिसमें उन्होंने 1 विकेट चटकाए हैं। वहीं, 11 लिस्ट ए मैचों में 15 विकेट अपने नाम किए हैं। 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement