Saturday, April 27, 2024
Advertisement

बाबर-रिजवान नहीं, इस खिलाड़ी ने PSL में रचा इतिहास; ये बड़ा कारनामा करने वाला इकलौता खिलाड़ी

PSL 2024: पाकिस्तान सुपर लीग 2024 में एक स्टार खिलाड़ी ने कमाल का प्रदर्शन किया है। इस प्लेयर ने इस्लामाबाद यूनाटेड के खिलाफ बेहतरीन शतक लगाया है और इतिहास रच दिया है।

Govind Singh Written By: Govind Singh @GovindS48617417
Updated on: March 11, 2024 7:19 IST
Mohammed Rizwan, Babar Azam And Usman Khan- India TV Hindi
Image Source : CRICKET PAKISTAN/PSL TWITTER Mohammed Rizwan, Babar Azam And Usman Khan

Pakistan Super League 2024: पाकिस्तान सुपर लीग 2024 लीग में फैंस को रोमांचक मुकाबले देखने को मिल रहे हैं। इस्लामाबाद यूनाइटेड ने मुल्तान सुल्तांस को 3 विकेट से हरा दिया और प्लेऑफ में अपनी जगह पक्की कर ली। मैच में इस्लामाबाद यूनाइटेड के कप्तान शादाब खान ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। मुल्तान सुल्तांस की तरफ से बल्लेबाजों ने बेहतरीन प्रदर्शन किया और 20 ओवर में 228 रनों का बड़ा स्कोर बनाया। मुल्तान सुल्तांस के लिए उस्मान खान ने बेहतरीन शतक जड़ा और उन्होंने वह कमाल कर दिया है, जो पाकिस्तान सुपर लीग में आज तक बाबर आजम और मोहम्मद रिजवान जैसे प्लेयर्स नहीं कर पाए। 

PSL में ऐसा करने वाला इकलौता खिलाड़ी

मुल्तांस सुल्तांस को यासिर खान और मोहम्मद रिजवान ने अच्छी शुरुआत दिलाई। लेकिन रिजवान 20 रन बनाकर आउट हो गए। इसके बाद रन बनाने की जिम्मेदारी उस्मान खान ने संभाल ली। उस्मान के शानदार बल्लेबाजी का नमूना पेश किया। उन्होंने मैदान के हर तरफ स्ट्रोक लगाए। उन्होंने सिर्फ 50 गेंदों में ही 100 रन बनाए, जिसमें 15 चौके और 3 छक्के शामिल थे। PSL के इस सीजन में उस्मान खान का ये दूसरा शतक है। इससे पहले उन्होंने कराची किंग्स के खिलाफ 106 रनों की पारी खेली थी। उस्मान पाकिस्तान सुपर लीग के इतिहास में एक ही सीजन में दो शतक लगाने वाले पहले खिलाड़ी बन गए हैं। स्टार बल्लेबाज बाबर आजम और मोहम्मद रिजवान भी ये करिश्मा नहीं कर पाए हैं। 

शतक के बाद भी टीम को मिली हार

उस्मान खान के शतक के बाद भी मुल्तान सुल्तांस को इस्लामाबाद यूनाइटेड के खिलाफ हार का सामना करना पड़ा। उस्मान के 100 रन के अलावा मुल्तान के लिए जॉनसन चार्ल्स ने 42 रनों की पारी खेली। इफ्तिखार अहमद ने 13 रनों का योगदान दिया। मुल्तान की टीम ने 228 रनों का स्कोर बनाया। 

कोलिन मुनरो ने खेली बेहतरीन पारी

इसके बाद इस्लामाबाद यूनाइटेड की शुरुआत बहुत ही खराब रही। जब ओपनर एलेक्स हेल्स बिना खाता खोले पवेलियन लौट गए। फिर सलमान अली आगा भी ज्यादा देर तक क्रीज पर नहीं टिक पाए और सिर्फ 2 रन बनाकर आउट हो गए। कोलिन मुनरो और कप्तान शादाब खान ने बेहतरीन बल्लेबाजी की। मुनरो ने 84 रन और शादाब ने 54 रन बनाए। इमाद वसीम ने 30 रन बनाए। इन प्लेयर्स की वजह से ही इस्लामाबाद की टीम ने मैच में तीन विकेट से जीत हासिल कर ली। मुल्तान सुल्तांस के लिए उसामा मीर बहुत ही महंगे साबित हुए। उन्होंने अपने चार ओवर में 68 रन लुटा दिए और वह कोई भी विकेट हासिल नहीं कर सके। 

यह भी पढ़ें: 

WPL 2024: RCB को हराकर दिल्ली कैपिटल्स ने खोला जीत का पंजा, प्लेऑफ के लिए किया क्वालीफाई

French Open 2024: फ्रेंच ओपन में सात्विक-चिराग की जोड़ी ने रचा इतिहास, दूसरी बार खिताब पर किया कब्जा

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement