Tuesday, April 30, 2024
Advertisement

टी20 वर्ल्ड कप 2024 में कौन साबित होगा सबसे बेस्ट गेंदबाज? वर्नोन फिलैंडर ने लिया इस भारतीय का नाम

T20 World Cup: टी20 वर्ल्ड कप 2024 से पहले साउथ अफ्रीका के पूर्व तेज गेंदबाज वर्नोन फिलैंडर ने बड़ा बयान दिया है। ये टूर्नामेंट जून में वेस्टइंडीज और अमेरिका में खेला जाएगा।

Mohid Khan Written By: Mohid Khan
Published on: February 08, 2024 12:12 IST
T20 World Cup 2024- India TV Hindi
Image Source : GETTY टी20 वर्ल्ड कप में कौन साबित होगा सबसे बेस्ट गेंदबाज?

T20 World Cup 2024: टी20 वर्ल्ड कप 2024 जून में वेस्टइंडीज और अमेरिका में खेला जाना है। इस बार 20 टीमों के बीच ये टूर्नामेंट खेला जाएगा। इस टूर्नामेंट से पहले साउथ अफ्रीका के पूर्व तेज गेंदबाज वर्नोन फिलैंडर ने बड़ा बयान दिया है। वर्नोन फिलैंडर ने उस खिलाड़ी का नाम बताया हो जो इस साल टी20 वर्ल्ड कप में सबसे बेस्ट साबित हो सकता है। 

कौन होगा टी20 वर्ल्ड कप का सबसे बेस्ट गेंदबाज?

सभी फॉर्मेट में जसप्रीत बुमराह के हालिया प्रदर्शन से प्रभावित वर्नोन फिलैंडर ने कहा है कि वह इस साल होने वाले टी20 वर्ल्ड कप में भारत की सफलता की कुंजी रहने के साथ सर्वश्रेष्ठ तेज गेंदबाज भी साबित होंगे। इंग्लैंड के खिलाफ विशाखापत्तनम में दूसरे टेस्ट में नौ विकेट लेकर भारत को 91 रन से जीत दिलाकर सीरीज में 1-1 से वापसी कराने वाले बुमराह आईसीसी टेस्ट गेंदबाजों की रैंकिंग में टॉप पर पहुंचने वाले पहले भारतीय तेज गेंदबाज बन गए हैं । 

वर्नोन फिलैंडर ने दिया ये बड़ा बयान 

फिलैंडर ने भाषा को दिए इंटरव्यू में कहा कि बुमराह इस समय मुकम्मिल गेंदबाज है। उनके पास जबर्दस्त कौशल है और उन्होंने सटीक गेंदबाजी का हुनर सीख लिया है जिससे टेस्ट क्रिकेट में इतनी सफलता मिल रही है। पहले वह हर समय विकेट लेने वाली गेंद फेंकना चाहते थे जिससे महंगे साबित होते थे लेकिन अब उनके प्रदर्शन में निरंतरता है। वह ऐसे गेंदबाज हैं जिन्हें टी20 क्रिकेट में भी कभी कमतर नहीं आंका जा सकता। वह नयी गेंद से स्विंग कराते हैं और बल्लेबाज को आगे बढ़कर खेलने के लिए मजबूर करते हैं। उनके यॉर्कर काफी धारदार होते हैं और टी20 क्रिकेट में यही तो चाहिए। मुझे लगता है कि वह टी20 वर्ल्ड कप में सबसे कामयाब तेज गेंदबाज होंगे ।’’ 

मोहम्मद शमी की भी तारीफ की 

वर्नोन फिलैंडर ने मोहम्मद शमी की भी तारीफ करते हुए कहा कि वह गेंद को बखूबी स्विंग कराते हैं। वर्नोन फिलैंडर ने कहा कि भारत के मौजूदा तेज गेंदबाजों से मैं काफी प्रभावित हूं। बुमराह के अलावा मोहम्मद शमी भी हैं जो सीम का बखूबी इस्तेमाल करते हैं। अफ्रीका में गेंदबाजी करना आसान नहीं होता लेकिन भारत की सपाट पिचों पर गेंदबाजी करने के बाद उन्होंने जिस तरह यहां गेंदबाजी की, वह काबिले तारीफ है। फिलैंडर ने कहा कि विदेशी सरजमीं पर उम्दा प्रदर्शन करने वाले तेज गेंदबाजों का टीम में होना भारतीय क्रिकेट के लिए अच्छा संकेत है । 

IPL 2024 में खिलाड़ियों को रखना होगा खुद का ध्यान 

टी20 वर्ल्ड कप से ठीक पहले आईपीएल होने से खिलाड़ियों के चोटिल होने या थकान के मसले पर उन्होंने कहा कि गेंदबाजों का सही प्रबंधन करना जरूरी है। उन्होंने कहा कि आईपीएल टी20 वर्ल्ड कप की तैयारी के लिए बेहतरीन प्लेटफॉर्म है लेकिन इसमें काफी मैच खेलने होंगे। यह सुनिश्चित करना होगा कि तेज गेंदबाजों का प्रबंधन बखूबी हो। 

(INPUT-PTI)

ये भी पढ़ें

क्रिकेट फैंस के लिए बड़ी खुशखबरी, जल्द पिता बनने वाले है ये कप्तान, आने वाले मैचों से होगा बाहर!

टीम को लगा तगड़ा झटका, कप्तान बनते ही COVID-19 के चपेट में आया ये खिलाड़ी

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement