Monday, April 29, 2024
Advertisement

India TV Poll Results: विराट कोहली के 500वें मैच में आए शतक पर क्या थी लोगों की राय, जानें नतीजे

विराट कोहली ने अपने 500वें इंटरनेशनल मैच में शतक लगाकर इतिहास रचा। उनके इस ऐतिहासिक मैच को लेकर इंडिया टीवी ने अपना खास पोल चलाया और लोगों की राय जानी।

Priyam Sinha Written By: Priyam Sinha @PriyamSinha4
Updated on: July 22, 2023 6:13 IST
Virat Kohli- India TV Hindi
Image Source : BCCI TWITTER Virat Kohli

भारतीय क्रिकेट के सितारे और पूरी दुनिया के मॉडर्न मास्टर विराट कोहली ने एक बार फिर अपने बल्ले से कमाल कर दिया है। नवंबर 2019 के बाद जहां उनका पहला शतक 2022 में आया था। लेकिन उसके बाद से अभी तक विराट ने पीछे मुड़कर नहीं देखा है। विराट सितंबर 2022 से अभी तक कुल सात शतक लगा चुके हैं जिसमें से पांच इंटरनेशनल क्रिकेट में और दो आईपीएल में आए। विराट कोहली ने वेस्टइंडीज के खिलाफ दो मैचों की टेस्ट सीरीज के दूसरे मुकाबले में शानदार शतकीय पारी खेली और अपना 76वां इंटरनेशनल शतक लगाया। खास बात यह रही कि यह विराट कोहली का 500वां इंटरनेशनल मैच था। इसको लेकर इंडिया टीवी ने एक खास पोल चलाया था जिसमें लोगों ने अपनी राय दी। 

इंडिया टीवी ने विराट कोहली के शतक से कुछ घंटों पहले एक पोल शुरू किया था। इस पोल में लोगों ने अपनी राय दी थी कि क्या विराट कोहली अपने 500वें टेस्ट में शतक लगा पाएंगे या नहीं। इस पर ज्यादातर लोगों ने कहा कि हां, विराट कोहली शतक लगाएंगे। अंत में वैसा ही हुआ और विराट कोहली ने अपने 500वें इंटरनेशनल मैच को खास बनाते हुए अपना 76वां इंटरनेशनल शतक और 29वां टेस्ट शतक लगाया। 500 टेस्ट मैच के बाद वह सचिन तेंदुलकर को पीछे छोड़कर सबसे ज्यादा शतक लगाने वाले खिलाड़ी भी बने। सचिन ने 500 मैचों तक 75 शतक लगाए थे।

Virat Kohli, India TV Poll Results

Image Source : INDIA TV
Virat Kohli India TV Poll Results

क्या थी लोगों की राय?

अब अगर रिजल्ट की बात करें तो इंडिया टीवी पर आए नतीजों के हिसाब से लोगों ने अपना मत दिया था। कुल 2902 लोगों ने अपना वोट किया जिसमें से 73 प्रतिशत लोगों ने कहा हां कि विराट कोहली अपना शतक पूरा करेंगे। वहीं 17 प्रतिशत लोगों ने कहा कि विराट शतक नहीं पूरा कर पाएंगे और वो लोग गलत साबित हुए। इसके अलावा 10 प्रतिशत लोग इसको लेकर बिल्कुल श्योर नहीं थे कि विराट का शतक होगा या नहीं तो उन्होंने कह नहीं सकते पर वोट किया था। अंत में विराट कोहली ने शतक लगाया और वो 73 प्रतिशत लोग सही साबित हुए जिन्होंने हां पर क्लिक किया था।

विराट कोहली ने इस साल टेस्ट क्रिकेट में अपना दूसरा शतक लगाया है। इससे पहले फरवरी-मार्च में बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी के दौरान भी विराट ने शतक लगाया था। विराट कोहली ने इस साल कुल चार इंटरनेशनल शतक लगाए हैं जिसमें से दो वनडे में आए और दो टेस्ट में आए। विराट कोहली इस साल बेहतरीन फॉर्म में नजर आए हैं। उन्होंने इस साल आईपीएल में भी दो शतक लगाए थे। वहीं विदेश में विराट कोहली ने दिसंबर 2018 के बाद अब शतक लगाया है। उन्होंने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पर्थ में शतक जड़ा था। अपनी इस पारी में विराट कोहली ने 206 गेंदों पर 121 रन बनाए जिसमें 11 चौके शामिल थे। 

यह भी पढ़ें:-

विराट कोहली ने 76वें शतक के साथ रचा इतिहास, इस मामले में सचिन तेंदुलकर से भी निकले आगे

टीम इंडिया के यह 5 धुरंधर खेलने के लिए तैयार! BCCI ने दी खुशखबरी

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement