Thursday, April 25, 2024
Advertisement

शतक लगाने के बाद भी विराट के नाम हुआ शर्मनाक रिकॉर्ड, IPL में सालों बाद हुआ ऐसा

विराट कोहली ने गुजरात के खिलाफ शतक तो मारा लेकिन उनके नाम एक शर्मनाक रिकॉर्ड हो गया।

Deepesh Sharma Written By: Deepesh Sharma
Published on: May 22, 2023 17:29 IST
Virat Kohli- India TV Hindi
Image Source : PTI Virat Kohli

IPL: आईपीएल 2023 के आखिरी लीग मुकाबले में आरसीबी को गुजरात टाइटंस के खिलाफ 6 विकेट से हार का सामना करना पड़ा। इस हार के साथ ही आरसीबी की टीम प्लेऑफ की रेस से बाहर हो गई। बता दें कि आरसीबी के लिए इस मैच में विराट कोहली ने शानदार शतक जमाया, लेकिन उनकी ये पारी भी टीम को जीत दिलाने के लिए काफी नहीं थी। विराट ने इस मैच में शतक तो ठोका लेकिन उनके नाम के साथ एक शर्मनाक रिकॉर्ड भी जुड़ गया। 

विराट के नाम हुआ शर्मनाक रिकॉर्ड

आईपीएल इतिहास में विराट कोहली अब तीसरे ऐसे खिलाड़ी बन चुके हैं जो दो मैच ऐसे हार चुके हैं जिसमें उन्होंने शतक मारा हो। आईपीएल में विराट सबसे ज्यादा शतक मारने वाले बल्लेबाज हैं और उनके नाम 7 सेंचुरी हैं। लेकिन 7 में से दो शतक ऐसे मौके पर आए जब उनकी टीम आरसीबी को हार का सामना करना पड़ा। गुजरात के खिलाफ हार से पहले 2016 में विराट ने गुजरात लायंस के खिलाफ शतक मारा था। उस मैच में भी आरसीबी की टीम हार गई थी।

लिस्ट में सैमसन और अमला भी

आईपीएल में दो शतक मारने के बाद भी हारने वाले खिलाड़ियों की लिस्ट में संजू सैमसन और हाशिम अमला भी शामिल हैं। सैमसन ने 2019 और 2021 में दो मौके पर ऐसे शतक मारा जब उनकी टीम राजस्थान रॉयल्स हार गई थी। वहीं हाशिम अमला की बात करें तो उन्होंने आईपीएल 2017 में दोनों शतक ऐसे बनाए थे जिनमें उनकी टीम पंजाब किंग्स हार गई थी।  

विराट कोहली ने किया कमाल 

विराट कोहली पारी की शुरुआत से ही लय में नजर आए। उन्होंने 61 गेंदों में 101 रन बनाए, जिसमें 13 चौके और 1 छक्का शामिल था। उनकी वजह से ही आरसीबी की टीम बड़ा स्कोर बना पाई। कोहली ने इससे पहले सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ भी 100 रनों की पारी खेली थी। उनका टी20 क्रिकेट में ये 8वां शतक था। कोहली 7 शतक आईपीएल में और एक शतक इंटरनेशनल टी20 क्रिकेट में लगाया है। 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement