Monday, April 29, 2024
Advertisement

विराट कोहली ने एक पारी में बना दिए कई कीर्तिमान,T20 क्रिकेट में इस मामले में हासिल किया पहला स्थान

IPL 2024: कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ आरसीबी की टीम को भले ही हार का सामना करना पड़ा हो लेकिन उन्होंने इस मैच में अपनी 83 रनों की नाबाद पारी के दम पर कई रिकॉर्ड एक साथ बना दिए। कोहली अब टी20 क्रिकेट में एक ग्राउंड पर सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज बन गए हैं।

Abhishek Pandey Written By: Abhishek Pandey
Published on: March 30, 2024 9:03 IST
Virat Kohli- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV विराट कोहली

इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 17वें सीजन में विराट कोहली का बल्ला पहले मुकाबले में खामोश देखने को मिला था, उसके बाद अगले दोनों ही मैचों में उनके बल्ले से शानदार अर्धशतकीय पारियां देखने को मिली हैं। कोहली ने कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ खेले गए मैच में 83 रनों की नाबाद पारी खेली जिसमें उनके बल्ले से 4 चौके और चार छक्के देखने को मिले। इस पारी के दम पर कोहली ने कई बड़े रिकॉर्ड भी अपने नाम कर लिए हैं, जिसमें टी20 क्रिकेट में एक ग्राउंड पर सबसे ज्यादा रन बनाने का कीर्तिमान भी अब कोहली के नाम पर दर्ज हो गया है। इसके अलावा एक ग्राउंड पर सबसे ज्यादा सिक्स लगाने के मामले में भी तीसरे स्थान पर पहुंच गए हैं।

टी20 क्रिकेट में बने एक ग्राउंड पर सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज

विराट कोहली टी20 क्रिकेट के इतिहास में अब एक ग्राउंड पर सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज बन गए हैं। कोहली के अब बेंगलुरु के एम. चिन्नास्वामी स्टेडियम में 3243 रन हैं और उन्होंने बांग्लादेश के मुशफिकुर रहीम को पीछे छोड़ दिया जिन्होंने मीरपुर के मैदान पर 3238 रन बनाए हैं। इस लिस्ट में तीसरे स्थान पर इंग्लैंड के खिलाड़ी एलेक्स हेल्स हैं जिन्होंने ट्रेंट ब्रिज के मैदान पर टी20 क्रिकेट में 3036 रन बनाए हैं। कोहली इसके अलावा टी20 क्रिकेट में एक ग्राउंड में सबसे ज्यादा छक्के लगाने के मामले में तीसरे स्थान पर पहुंच गए हैं। कोहली के नाम पर अब एम. चिन्नास्वामी स्टेडियम में 128 छक्के दर्ज हैं। इस लिस्ट में पहले 2 स्थानों पर क्रिस गेल काबिज हैं, जिन्होंने बेंगलुरु के मैदान पर 151 और मीरपुर के मैदान पर 128 छक्के लगाए हैं।

डेविड वॉर्नर को इस मामले में छोड़ा पीछे

आईपीएल में कोहली अब सबसे ज्यादा बार 80 प्लस रनों की पारी खेलने वाले दूसरे खिलाड़ी बन गए हैं। उन्होंने 16वीं बार ये कारनामा किया है, जिसमें कोहली ने डेविड वॉर्नर को इस मामले में पीछे छोड़ दिया है। वॉर्नर ने आईपीएल इतिहास में अब तक 15 बार एक पारी में 80 से अधिक रन बनाए हैं। वहीं इस मामले में पहले नंबर पर क्रिस गेल काबिज हैं, जिन्होंने 17 बार आईपीएल में 80 से अधिक रनों की पारी खेली है।

ये भी पढ़ें

शाहीन अफरीदी की कप्तानी पर मंडराया बड़ा खतरा, बाबर आजम फिर बन सकते हैं पाकिस्तान के कप्तान

RCB vs KKR VIDEO: बीच मैच में कुछ ऐसे मिले विराट कोहली और गौतम गंभीर, क्या सब ठीक है?

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement