Sunday, May 12, 2024
Advertisement

विराट कोहली और गौतम गंभीर के बीच क्यों हुई लड़ाई? नवीन उल हक से कैसे शुरू हुई बहस; Video में देखें पूरा सच

Virat Kohli-Gautam Gambhir Fight: विराट कोहली और गौतम गंभीर के बीच राइवलरी तो पुरानी है लेकिन आईपीएल 2023 में दोनों दिग्गज आमने-सामने जब हुए, तो मामला काफी बिगड़ गया।

Priyam Sinha Written By: Priyam Sinha @PriyamSinha4
Published on: May 02, 2023 7:25 IST
Virat Kohli-Gautam Gambhir-Naveen Ul Haq Fight- India TV Hindi
Image Source : TWITTER Virat Kohli-Gautam Gambhir-Naveen Ul Haq Fight

आईपीएल 2023 के 43वें मुकाबले में तो टीमों के बीच घमासान दिखा ही, वहीं मैच के बाद उससे भी बड़ा घमासान देखने को मिला। लखनऊ के इकाना स्टेडियम में ग्राउंड पर ऐसा माहौल हो गया था मानो किसी मोहल्ले की लड़ाई चल रही हो। फिर आमने-सामने भी दो दिल्ली के लड़के थे तो यह मामला और गर्म हो गया। जितनी सुर्खियां इस लो स्कोरिंग मैच ने नहीं बटोरीं, उससे ज्यादा विराट कोहली और गौतम गंभीर की लड़ाई ने बटोर लीं। इस लड़ाई की शुरुआत हुई थी अफगानिस्तान के खिलाड़ी नवीन उल हक से। शुरू से आखिरी तक इस लड़ाई में क्या हुआ क्यों यह शुरू हुई सब आपको बताते हैं आगे वीडियो के माध्यम से।

कहां से शुरू हुई लड़ाई?

दरअसल यह शुरुआत हुई थी तब से जब लखनऊ की बल्लेबाजी चल रही थी और मोहम्मद सिराज पारी का 17वां ओवर फेंक रहे थे। इस ओवर में सिराज और नवीन के बीच कुछ कहासुनी हुई। ओवर खत्म होने के बाद सिराज ने जबरदस्ती नवीन के पहुंचने के बावजूद गेंद स्टंप पर मार दी। वहां से बात बढ़ी, फिर विराट कोहली भी इस मामले में कूद पड़े। विराट और नवीन के बीच यह कहासुनी मैच खत्म होने के बाद हैंडशेक तक चली। जब सभी खिलाड़ी हाथ मिला रहे थे, उस वक्त भी जब विराट और नवीन का सामना हुआ तो दोनों में कुछ बातचीत हुई। इसके बाद नवीन ने विराट का हाथ झटक दिया और वहां से मामला और बढ़ गया। इस दौरान गौतम गंभीर अंपायर से गुस्से में कुछ बात करते नजर आए।

फिर हुई गौतम गंभीर की एंट्री

इस विवाद के बाद अपने ड्रेसिंग रूम की तरफ जाते समय विराट कोहली लखनऊ के खिलाड़ी काइल मायर्स से बात करते हुए जा रहे थे। इतने में लखनऊ सुपर जायंट्स के मेंटोर गौतम गंभीर आते हैं और मायर्स को ले जाते हैं। ठीक उसी तरह जैसे दो बच्चों की बात हो रही हो और तीसरा बच्चा उनमें से एक को नापसंद करता हो और दूसरा उसका दोस्त हो, तो वो अपने दोस्त को वापस बुला लेता है। ठीक ऐसा ही गौतम गंभीर का रवैया भी वहां नजर आया। यहां से विवाद बढ़ गया। फिर विराट कोहली रिएक्शन में कुछ कहते हुए गए। इसके बाद पीछे मुड़कर गौतम गंभीर आए और वह काफी गरम दिखे। यहां पर विराट और गंभीर आमने-सामने हुए और दोनों के बीच काफी कहासुनी हुई। इतने में पूरी भीड़ इकट्ठा हो गई।

इस मैच की बात करें तो यहां लखनऊ सुपर जायंट्स को एक लो स्कोरिंग मुकाबले में आरसीबी से 18 रनों से हार गई। पहले खेलते हुए आरसीबी ने 20 ओवर में 9 विकेट खोकर 126 रन बनाए। जवाब में लखनऊ की पूरी टीम 19.5 ओवर में 108 रन बनाकर सिमट गई। लखनऊ की इस सीजन यह चौथी हार रही, वहीं आरसीबी को पांचवीं जीत मिली। इस जीत के बाद लखनऊ की टीम पॉइंट्स टेबल में दूसरे से तीसरे स्थान पर खिसक गई, उधर आरसीबी ने छठे से पांचवें स्थान पर छलांग लगा दी। मैच और पॉइंट्स के मामले में अब लखनऊ और बैंगलोर बराबर हो गए हैं लेकिन लखनऊ सुपर जायंट्स का नेट रनरेट काफी अच्छा है।

विराट कोहली और गौतम गंभीर (मैच के बाद)

Image Source : TWITTER
विराट कोहली और गौतम गंभीर (मैच के बाद)

यह भी पढ़ें:-

WTC Final: टीम इंडिया की बढ़ी चिंता; दो सीनियर खिलाड़ी हुए चोटिल, बदल जाएगा स्क्वॉड?

एशिया कप 2023 होगा कैंसिल! अपनी जिद्द पर अड़ा पाकिस्तान, BCCI ने बनाया तगड़ा प्लान

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement