Sunday, June 16, 2024
Advertisement

IPL प्लेऑफ में एक बार फिर खामोश रहा कोहली का बल्ला, बना सके सिर्फ इतने ही रन

IPL 2024: राजस्थान रॉयल्स और रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के बीच खेले जा रहे आईपीएल के 17वें सीजन के एलिमिनेटर मैच में विराट कोहली अच्छी शुरुआत के बाद बड़ी पारी खेलने से चूक गए। इस मैच में कोहली सिर्फ 33 रन बनाकर आउट हो गए।

Written By: Abhishek Pandey
Updated on: May 22, 2024 21:06 IST
Virat Kohli- India TV Hindi
Image Source : AP विराट कोहली

आईपीएल के 17वें सीजन के एलिमिनेटर मुकाबले में विराट कोहली से सभी को राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ इस मैच में एक बड़ी पारी की उम्मीद थी, लेकिन वह सिर्फ 33 रन बनाकर युजवेंद्र चहल की गेंद पर अपना विकेट गंवा बैठे। नॉकआउट मैचों में कोहली का बल्ला आईपीएल प्लेऑफ मैचों खामोश ही देखने को मिला जिसका सिलसिला इस मुकाबले में भी कायम रहा। राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ एलिमिनेटर मैच में कोहली 24 गेंदों का सामना करने के बाद 33 रनों की ही पारी खेलने में कामयाब हो सके जिसमें उन्होंने तीन चौके और सिर्फ एक ही छक्का लगाया।

अब तक ऐसा रहा कोहली आईपीएल प्लेऑफ मैचों में रिकॉर्ड

विराट कोहली का आईपीएल प्लेऑफ में रिकॉर्ड देखा जाए तो वह बिल्कुल खराब देखने को मिला है, जिसमें 15 पारियों में वह सिर्फ 26.33 के औसत से 341 रन बनाने में कामयाब हो सके हैं। इस दौरान कोहली का स्ट्राइक रेट देखा जाए तो वह 122.66 का रहा है, इसके अलावा उनके बल्ले से 2 ही अर्धशतकीय पारियां देखने को मिली हैं जिसमें उनकी तरफ 70 रनों की सर्वाधिक रनों की पारी देखने को मिली है। वहीं कोहली का सिर्फ एलिमिनेटर मैचों में रिकॉर्ड देखा जाए तो वह और भी खराब देखने को मिला है जिसमें साल उनके बल्ले से 12, 6, 39, 25 और 33 रनों की ही पारी देखने को मिली है, जिससे साफ पता चलता है कि कोहली आईपीएल एलिमिनेटर मैचों में अब तक एक बार भी अर्धशतक पार करने में भी कामयाब नहीं हो सके हैं।

आईपीएल एलिमिनेटर मैचों में विराट कोहली का प्रदर्शन

12 रन - बनाम राजस्थान रॉयल्स (साल 2015)

6 रन - बनाम सनराइजर्स हैदराबाद (साल 2020)

39 रन - बनाम कोलकाता नाइट राइडर्स (साल 2021)

25 रन - बनाम लखनऊ सुपर जाएंट्स (साल 2022)

33 रन - बनाम राजस्थान रॉयल्स (साल 2024)

ये भी पढ़ें

इस बल्लेबाज को टी20 नहीं टेस्ट है पसंद, बताया क्यों सिर्फ 2 लीग में लेना चाहता है हिस्सा

पाकिस्तानी स्क्वाड से बाहर हुआ ये स्टार खिलाड़ी, अचानक लिया गया बड़ा फैसला

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement