Saturday, May 25, 2024
Advertisement

VIDEO: ये मेरे सिर पर कैसे मार सकता? इसको मैं इतना मारूंगा ना...; जानें विराट कोहली ने किस घटना के बारे में ये कहा

IND vs AUS: साल 2014 के आखिर में भारतीय टीम ऑस्ट्रेलिया के दौरे पर थी जहां पर टीम को 4 मैचों की टेस्ट सीरीज खेलनी थी। इस सीरीज में कोहली और जॉनसन के बीच जबरदस्त भिड़ंत देखने को मिली थी। कोहली ने इस टेस्ट सीरीज के 4 मैचों में 692 रन बनाए थे।

Written By: Abhishek Pandey
Updated on: April 13, 2024 11:53 IST
Virat Kohli And Mitchell Johnson- India TV Hindi
Image Source : GETTY विराट कोहली और मिचेल जॉनसन

भारतीय क्रिकेट टीम का पिछले एक दशक में मैदान पर आक्रामक अंदाज देखने को मिला है, जिसमें विराट कोहली की भूमिका काफी अहम मानी जाती है। ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के दौरों पर जहां पहले टीम इंडिया के खिलाड़ी मैदान पर अधिक आक्रामक नहीं दिखाई देते थे, तो वहीं अब इसके पूरा विपरीत ही नजारा देखने को मिलता है। साल 2014 दिसंबर महीने में जब भारतीय टीम 4 मैचों की टेस्ट सीरीज खेलने के लिए ऑस्ट्रेलिया के दौरे पर थी तो उस समय तक विराट कोहली टीम के काफी अहम खिलाड़ी तीनों फॉर्मेट में बन चुके थे। ऐसे में उनके खिलाफ ऑस्ट्रेलियाई टीम की तरफ से बयानबाजी का दौर टेस्ट सीरीज की शुरुआत होने से पहले ही शुरू हो गया था। इस सीरीज में कोहली और मिचेल जॉनसन के बीच हुई कहासुनी ने सबसे ज्यादा सुर्खियां बटोरी थी, जिसमें जॉनसन की एक तेज बाउंसर गेंद सीधे कोहली के हेलमेट में जाकर लगी थी और वह उसी समय पिच पर गिर गए थे। अब कोहली ने उस घटना को लेकर खुलासा करते हुए काफी दिलचस्प किस्सा सुनाया है।

इसने मेरे सिर पर कैसे मारी, मैं इतना मारूंगा

विराट कोहली ने एक इवेंट के दौरान ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ इस टेस्ट सीरीज को लेकर बात करते हुए बताया कि ये दौरे का पहला टेस्ट था और मैं पहली गेंद का सामना कर रहा था। जॉनसन ने बाउंसर गेंद फेंकी जो सीधे मेरे सिर पर जाकर लगी। उस समय मेरे दिमाग में सिर्फ ये आया कि आखिर मैं इस टेस्ट सीरीज में अगले 60 दिन खेलूंगा। उसी दौरान मुझे देखने में थोड़ा दिक्कत हुई और तब लंच से पहले 2 गेंदों का खेल और होना बाकी था। अब मैं इस घटना को सोचकर काफी खुश होता हैं। उस समय सिर्फ 2 ऑप्शन थे लड़ो या वापस लौट जाओ। मेरा उस समय रिएक्शन था कि इसने मेरे को मारी कैसे सिर पर बॉल और मेरे दिमाग में था कि अब मैं इसको इतना मारूंगा इस सीरीज में।

विराट कोहली ने दोनों पारियों में लगाया था शतक

इस टेस्ट सीरीज के पहले मुकाबले में महेंद्र सिंह धोनी की अनुपस्थिति में विराट कोहली ने भारतीय टीम की कप्तानी को संभाला था, जिसमें उनके बल्ले से दोनों पारियों में शतक देखने को मिले थे। कोहली ने इस दौरे पर 8 पारियों में खेलते हुए 86.50 के औसत से 692 रन बनाए थे, जिसमें उनके बल्ले से 4 शतक और एक अर्धशतक देखने को मिला था। हालांकि भारतीय टीम इस टेस्ट सीरीज को अपने नाम करने में कामयाब नहीं हो सकी थी, जिसमें उसे मेजबान टीम से 2-0 से हार का सामना करना पड़ा था। वहीं साल 2018-19 में भारतीय टीम ने कोहली की ही कप्तानी में पहली बार ऑस्ट्रेलिया को उसी के घर पर टेस्ट सीरीज में मात देने का कारनामा किया था।

ये भी पढ़ें

IPL 2024: ऋषभ पंत ने आईपीएल में पूरे किए 3000 रन, रोहित-कोहली सहित दिग्गजों को छोड़ा पीछे

आखिर कौन हैं Jake Fraser-McGurk? आईपीएल डेब्यू मैच में मचाया बल्ले से तहलका

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement