Sunday, May 12, 2024
Advertisement

तीसरे टी20 में दिखा कोहली का सुपरमैन अवतार, सिक्स बचाने के लिए किया ऐसा काम सभी रह गए दंग, देखें Video

India vs Afghanistan: अफगानिस्तान के खिलाफ तीसरे टी20 मैच में रोमांच की सारी हदें पार हो गई थी, इस मैच का परिणाम दूसरे सुपर ओवर में जाकर हासिल हुआ। वहीं इस मुकाबले में विराट कोहली की फील्डिंग का एक वीडियो जमकर वायरल हो रहा है।

Abhishek Pandey Written By: Abhishek Pandey
Published on: January 18, 2024 14:24 IST
Virat Kohli- India TV Hindi
Image Source : PTI विराट कोहली

भारतीय और अफगानिस्तान बीच टी20 सीरीज के तीसरे मुकाबले का परिणाम हासिल करने के लिए मैच में 2 सुपर ओवर खेले गए। इस मैच को आखिर में टीम इंडिया ने अपने नाम करने में कामयाबी हासिल की साथ ही सीरीज में क्लीन स्वीप भी किया। इस मुकाबले में प्लेइंग 11 का हिस्सा विराट कोहली अपने टी20 इंटरनेशनल करियर में पहली बार गोल्डन डक का शिकार हुए। हालांकि इसके बावजूद कोहली ने फील्डिंग में जिस तरह की मुस्तैदी दिखाई उसकी सभी तारीफ कर रहे हैं।

बाउंड्री लाइन पर एक हाथ से छक्के को रोकने के साथ बचाए 5 अहम रन

इस मुकाबले में अफगानिस्तान की टीम जब 213 रनों के लक्ष्य का पीछा कर रही थी तो उस समय भारत की तरफ से पारी का 17वां ओवर करने आए आवेश खान की एक गेंद को अफगान खिलाड़ी करीम जनत ने लॉन्ग ऑन की तरफ हवा में मारा जो सीधे छक्के के लिए जा रही थी। इसी बीच वहां पर फील्डिंग कर रहे विराट कोहली ने बिल्कुल सही समय पर छलांग लगाने के साथ गेंद को एक हाथ से हवा में ही पकड़ लिया लेकिन बाउंड्री के अंदर गिरने से पहले उन्हें इस कैच को छोड़ना पड़ा। भले ही कोहली कैच को पूरा नहीं कर सके लेकिन उन्होंने 5 अहम रन बनाए। मैदान पर मौजूद अफगानिस्तान के बल्लेबाज भी कोहली के इस प्रयास को देखकर दंग रह गए और इस दौरान वह सिर्फ 1 रन ही दौड़ सके। वहीं कोहली की इस फील्डिंग का वीडियो भी अब जमकर वायरल हो रहा है।

19वें ओवर पकड़ा नजीबुल्लाह जादरान का शानदार कैच

विराट कोहली रोमांच से भरे इस तीसरे टी20 मैच में भले ही अपनी बल्लेबाजी से कोई खास कमाल नहीं कर सके, लेकिन उन्होंने फील्डिंग में 100 फीसदी से भी अधिक दिया। 19वें ओवर में आवेश खान की ही गेंद पर कोहली ने नजीबुल्लाह जादरान का शानदार कैच भी लपका था। इसके अलावा पहले सुपर ओवर के दौरान कोहली ने गुलबदीन नईब को रन आउट करने में भी अहम भूमिका अदा की थी।

ये भी पढ़ें

ऑस्ट्रेलिया ने जीत की तरफ बढ़ाए कदम, वेस्टइंडीज पर मंडराया पारी से हार का संकट

रोहित शर्मा ने अफगानिस्तान के खिलाफ बनाए 145 रन, फिर भी मिलेंगे कम, जानिए इसके पीछे का कारण

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement