Tuesday, April 30, 2024
Advertisement

ऑस्ट्रेलिया ने जीत की तरफ बढ़ाए कदम, वेस्टइंडीज पर मंडराया पारी से हार का संकट

Australia vs West Indies: एडिलेड ओवल के मैदान पर खेले जा रहे ऑस्ट्रेलिया और वेस्टइंडीज के बीच पहले टेस्ट मैच के दूसरे दिन का खेल खत्म होने पर मेजबान टीम ने अपनी पकड़ को काफी ज्यादा मजबूत कर लिया था। विंडीज टीम ने अपनी दूसरी पारी में 73 के स्कोर पर 6 विकेट गंवा दिए थे।

Abhishek Pandey Written By: Abhishek Pandey
Published on: January 18, 2024 13:38 IST
Australia vs West Indies- India TV Hindi
Image Source : GETTY ऑस्ट्रेलिया बनाम वेस्टइंडीज

ऑस्ट्रेलिया और वेस्टइंडीज के बीच खेली जा रही 2 मैचों की टेस्ट सीरीज का पहला मुकाबला एडिलेड ओवल के मैदान पर खेला जा रहा है। इस मुकाबले के दूसरे दिन का खेल खत्म होने पर मेजबान कंगारू टीम ने मैच में अपनी जीत को लगभग पक्का कर लिया है। वेस्टइंडीज की टीम ने अपनी दूसरी पारी में 73 के स्कोर तक 6 विकेट गंवा दिए थे और वह अभी भी ऑस्ट्रेलियाई टीम के पहली पारी के स्कोर से 22 रन पीछे है। ऑस्ट्रेलियाई टीम दूसरे दिन के खेल में अपनी पहली पारी में 283 रन बनाकर सिमटी जिसमें ट्रेविस हेड के बल्ले से शानदार 119 रनों की पारी देखने को मिली।

जोश हेजलवुड ने दूसरी पारी में भी दिखाई घातक गेंदबाजी

वेस्टइंडीज की टीम इस मुकाबले में अपनी पहली पारी में 188 रनों के स्कोर पर सिमट गई थी, इसके बाद दूसरी पारी में उनसे बेहतर बल्लेबाजी की उम्मीद थी। हालांकि एक बार फिर से उनसे खराब ही प्रदर्शन देखने को मिला, जिसमें टॉप ऑर्डर के 2 बल्लेबाज तो अपना खाता भी नहीं खोल सके। विंडीज टीम ने अपनी दूसरी पारी में 19 के स्कोर तक ही 4 विकेट गंवा दिए थे, वहीं 40 रन पर आधी टीम पवेलियन लौट चुकी थी। ऑस्ट्रेलिया के लिए इस पारी में हेजलवुड की अब तक शानदार गेंदबाजी देखने को मिली है, जिन्होंने 8 ओवरों में सिर्फ 18 रन देने के साथ 4 विकेट अपने नाम किए हैं। वहीं इसके अलावा कैमरून ग्रीन और नाथन ल्योन ने भी 1-1 विकेट अपने नाम किया है।

ट्रेविस हेड ने अपने टेस्ट करियर का लगाया 7वां शतक

एडिलेड टेस्ट मैच के दूसरे दिन का खेल शुरू होने के साथ ऑस्ट्रेलियाई टीम के एक छोर से विकेट गिरने का सिलसिला शुरू हो गया। हालांकि ट्रेविस हेड ने एक छोर से पारी को संभालते हुए छोटी-छोटी साझेदारियां करना जारी रखा, जिससे कंगारू टीम ने वेस्टइंडीज के पहली पारी के स्कोर को पार कर लिया। इसके बाद ट्रेविस हेड ने अपने टेस्ट करियर का 7वां शतक लगाने के साथ टीम को एक बेहतर बढ़त भी पहली पारी में दिला दी। हेड के बल्ले से जहां 119 रन देखने को मिले तो वहीं ऑस्ट्रेलिया के दूसरा सर्वाधिक स्कोर इस पारी में उस्मान ख्वाजा ने बनाया जो 45 रन बनाने में कामयाब हुए। विंडीज टीम के लिए इस पारी में शमर जोसेफ ने 5 विकेट हासिल किए।

ये भी पढ़ें

इस खिलाड़ी ने अचानक किया संन्यास का ऐलान, करियर में बनाए हैं इतने रन

रोहित शर्मा ने अफगानिस्तान के खिलाफ बनाए 145 रन, फिर भी मिलेंगे कम, जानिए इसके पीछे का कारण

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement