IND vs ENG: 'पुजारा को बेवजह पंत बना दिया', पूर्व दिग्गज ने बेयरस्टो के शतक के लिए कोहली पर निकाली भड़ास

जॉनी बेयरस्टो ने एजबेस्टन टेस्ट में शतकीय पारी खेली जिसके लिए क्रिकेट के कई दिग्गज विराट कोहली को गुनहगार मान रहे हैं। 

Ranjeet Mishra Written By: Ranjeet Mishra
Published on: July 03, 2022 21:38 IST
Jonny Bairstow- India TV Hindi News
Image Source : GETTY Jonny Bairstow

Highlights

  • क्रिकेट दिग्गज ने कोहली पर फोड़ा बेयरस्टो के शतक का ठीकरा
  • एजबेस्टन टेस्ट में कोहली और बेयरस्टो में हुआ था टकराव
  • जॉनी बेयरस्टो ने खेली शतकीय पारी

जॉनी बेयरस्टो ने भारत के खिलाफ टेस्ट सीरीज के रिशेड्यूल मैच की पहली पारी में शतक बनाया। उनके शतक बनाने से पहले विराट कोहली ने उनसे एजबेस्टन में तकरार की। अब इस सेंचुरी से भारत को हुए नुकसान का ठीकरा पूर्व भारतीय कप्तान पर फोड़ा जा रहा है। यहां तक कि खुद वीरेंद्र सहवाग भी यही मानते हैं कि बेयरस्टो के शतक के लिए कोहली ही जिम्मेदार हैं।

भारत के पूर्व सलामी बल्लेबाज ने ट्वीट करके अपनी राय जाहिर की है। उन्होंने लिखा, “जॉनी बेयरस्टो की स्ट्राइक रेट स्लेजिंग से पहले- 21, स्लेजिंग के बाद- 150... पुजारा की तरह खेल रहे थे, कोहली ने पंत बनवा दिया बेवजह स्लेज करके।”

सहवाग की इस बात में दम है। आप इसे मैच के आंकड़ों के जरिए समझ सकते हैं। बेयरस्टो ने 64 गेंदों तक 25 की स्ट्राइक रेट से सिर्फ 16 रन बनाए थे। लेकिन मैदान में विराट कोहली से हुई गरमा-गरमी के बाद उनका अंदाज खतरनाक हो गया। कोहली से हुई जुबानी जंग के बाद बेयरस्टो ने अचानक ही अपना गियर बदल दिया। इसके बाद उन्होंने अपनी पारी में अगले 90 रन सिर्फ 76 गेंदों में ठोक डाले। उन्होंने अपनी पारी में 106 रन बनाए। पूर्व भारतीय कप्तान के साथ हुई नोकझोंक के बाद उन्होंने अपनी स्ट्राइक रेट को छह गुणा बढ़ा दिया और लगभग 150 की स्ट्राइक रेट से स्कोर को आगे बढ़ाया।

न्यूजीलैंड के ऑलराउंडर जिमी नीशम ने भी इस घटना पर ट्वीट किया है। उन्होंने लिखा है, “विरोधी टीम क्यों जॉनी बेयरस्टो को गुस्सा दिलाती रहती है, वह इससे 10 गुणा बेहतर हो जाते हैं। उन्हें हर सुबह उपहार दीजिए, उन्हें बताइये कि उनकी बल्लेबाजी के दौरान आपने उनकी कार पार्क कर दी है। कुछ भी करके उन्हें खुश रखिए।”

सहवाग और नीशम दोनों का लहजा मजाकिया जरुर है लेकिन बेयरस्टो के लिए वे गुनहगार विराट कोहली को ही मान रहे हैं। कोहली कठघरे में हैं, जहां से वे अगली पारी में अपने शतक या मैच में जीत हासिल करके निकल सकते हैं।

Latest Cricket News

लाइव स्कोरकार्ड

raju-srivastava