Sunday, April 28, 2024
Advertisement

वीरेंद्र सहवाग ने कर दी इंग्लैंड की बेइज्जती, भारत दौरे पर शेफ लाने के लिए लगाई तगड़ी फटकार

Virender Sehwag: भारत दौरे पर इंग्लैंड की टीम ने अपने साथ पर्सनल शेफ लाने का फैसला किया है। इस पर वीरेंद्र सहवाग ने बड़ी बात कही है।

Govind Singh Written By: Govind Singh @GovindS48617417
Updated on: January 07, 2024 7:20 IST
Virender Sehwag- India TV Hindi
Image Source : GETTY Virender Sehwag

India vs England Test Series Virender Sehwag: भारतीय टीम को इंग्लैंड के खिलाफ पांच टेस्ट मैचों की सीरीज खेलनी है। इसके लिए इंग्लैंड की टीम का ऐलान पहले ही हो चुका है। सीरीज का पहला मुकाबला 25 जनवरी से हैदराबाद के मैदान पर होना है। भारत दौरे के लिए इंग्लैंड ने अपने खिलाड़ियों की सेहत को ध्यान में रखते हुए इस दौरे के लिए पर्सनल शेफ भी लाने का फैसला किया है, जिससे वह सभी खिलाड़ियों की डाइट का ध्यान रखेगा ताकि कोई प्लेयर बीमार ना पड़े। अब पर्सनल शेफ लाने के लिए इंग्लैंड को वीरेंद्र सहवाग ने तगड़ी फटकार लगाई है। 

वीरेंद्र सहवाग ने कही ये बात 

पिछले साल इंग्लैंड की टीम ने पाकिस्तान का दौरा किया था। तब इंग्लैंड के कई स्टार खिलाड़ी फूड प्वॉइजनिंग की वजह से बीमार पड़ गए थे। शायद इसी वजह से इंग्लैंड ने अपना शेफ साथ लाने की बात कही है। वहीं भारत के पूर्व बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर लिखते हुए कहा कि ये जरूरत एलियेस्टर कुक के जाने बाद पड़ी। आईपीएल के दौरान इसकी कोई आवश्यकता नहीं होगी। जोस बटलर, सैम करेन, जॉनी बेयरस्टो, बेन स्टोक्स और लियाम लिविंगस्टोन जैसे ज्यादातर प्लेयर्स आईपीएल में खेलते हैं लेकिन तब उन्हें पर्सनल शेफ की जरूरत नहीं होती है। 

ऐसा है दोनों टीमों का रिकॉर्ड 

भारत और इंग्लैंड के बीच अभी तक 131 टेस्ट मैच खेले गए हैं, जिसमें से भारत ने 31 और इंग्लैंड की टीम ने 50 टेस्ट मैच जीते हैं। वहीं 50 टेस्ट मैच ड्रॉ रहे हैं। वहीं भारत की धरती पर टीम इंडिया ने इंग्लैंड के खिलाफ 22 टेस्ट मैच जीते हैं और 14 में हार का सामना करना पड़ा है। इस तरह से भारतीय धरती पर टीम इंडिया का पलड़ा भारी है। भारत और इंग्लैंड दोनों टीमों के पास स्टार खिलाड़ियों की फौज है जो चंद गेंदों में मैच का रुख बदल देते हैं।

दोनों टीमों के लिए अहम है सीरीज 

वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के मौजूदा संस्करण में भारतीय टीम दूसरे नंबर पर मौजूद है। दूसरी तरफ इंग्लैंड की टीम आठवें पायदान पर है। इंग्लैंड ने अभी तक 5 मैच खेले हैं, जिसमें 2 में जीत जबकि 2 में हार का सामना किया है, एक मुकाबला ड्रॉ पर खत्म हुआ है। ऐसे में दोनों टीमों के लिए पांच टेस्ट मैचों की सीरीज बहुत ही अहम होने वाली है। 

भारत दौरे के लिए इंग्लैंड की टेस्ट टीम

बेन स्टोक्स (कप्तान), जो रूट,  रेहान अहमद, जेम्स एंडरसन, गस एटकिंसन, जॉनी बेयरस्टो (विकेटकीपर), शोएब बशीर, हैरी ब्रूक, जैक क्रॉली, बेन डकेट, बेन फोक्स, टॉम हार्टले, जैक लीच, ओली पोप, ओली रॉबिन्सन, मार्क वुड। 

यह भी पढ़ें: 

बारिश के कारण पहला वनडे रद्द, इस खिलाड़ी ने जड़ा शतक

टीम इंडिया के पास सीरीज जीतने का मौका, जानें कैसे देख सकेंगे Live मैच

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement