एशिया कप में भारतीय अंडर-19 टीम की खिताबी जीत पर वीवीएस लक्ष्मण ने किया खिलाड़ियों की तारीफ

भारत ने महाद्वीप के आयु वर्ग के शीर्ष टूर्नामेंट में एक बार फिर अपनी श्रेष्ठता साबित करते हुए शुक्रवार को दुबई में वर्षा से प्रभावित खिताबी मुकाबले में श्रीलंका को नौ विकेट से हराकर रिकॉर्ड आठवीं बार खिताब जीता।

India TV Sports Desk Edited by: India TV Sports Desk
Updated on: January 01, 2022 12:22 IST
VVS Laxman, Indian Under-19, Asia Cup, cricket, sports- India TV Hindi News
Image Source : TWITTER/@VVSLAXMAN281 Indian Under-19 Team  

Highlights

  • लक्ष्मण ने आईसीसी अंडर-19 विश्व कप से पहले इस नतीजे को मनोबल बढ़ाने वाली आदर्श जीत करार दिया
  • भारत ने महाद्वीप के आयु वर्ग के शीर्ष टूर्नामेंट में एक बार फिर अपनी श्रेष्ठता को साबित किया
  • भारत ने इस टूर्नामेंट के फाइनल में श्रीलंका को नौ विकेट से हराकर रिकॉर्ड आठवीं बार खिताब जीता

राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी (एनसीए) के प्रमुख वीवीएस लक्ष्मण का मानना है कि भारतीय अंडर-19 टीम की एशियाई कप में खिताबी जीत प्रशंसा की अधिक पात्र है क्योंकि टूर्नामेंट से पहले खराब मौसम के कारण खिलाड़ियों की तैयारी प्रभावित होने के बावजूद यह जीत मिली। भारत ने महाद्वीप के आयु वर्ग के शीर्ष टूर्नामेंट में एक बार फिर अपनी श्रेष्ठता साबित करते हुए शुक्रवार को दुबई में वर्षा से प्रभावित खिताबी मुकाबले में श्रीलंका को नौ विकेट से हराकर रिकॉर्ड आठवीं बार खिताब जीता। 

लक्ष्मण ने आईसीसी अंडर-19 विश्व कप से पहले इस नतीजे को मनोबल बढ़ाने वाली आदर्श जीत करार दिया। अंडर-19 विश्व कप वेस्टइंडीज में 14 जनवरी से पांच फरवरी तक खेला जाएगा। 

यह भी पढ़ें- IND vs SA: वनडे सीरीज के लिए टीम इंडिया का हुआ ऐलान, रोहित की जगह राहुल करेंगे कप्तानी

लक्ष्मण ने ट्वीट किया, ‘‘भारत अंडर-19 टीम को एशियाई कप अंडर-19 खिताब जीतने के लिए बधाई। उनकी तैयारी मौसम से प्रभावित रही और साथ ही अन्य समस्याएं भी थी लेकिन यह देखकर अच्छा लगा कि प्रत्येक मैच के साथ वे बेहतर होते गए।’’ 

उन्होंने कहा, ‘‘यह भी खिताब जीतने जितना ही संतोषजनक है। विश्व कप से पहले मनोबल बढ़ाने के लिए आदर्श जीत।’’ फाइनल में भारत ने दुबई अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम में 33 ओवर में श्रीलंका का स्कोर सात विकेट पर 74 रन कर दिया था जिसके बाद बारिश के कारण दो घंटे से अधिक खेल रुका रहा। 

यह भी पढ़ें- नए साल की वार्षिक सूची में रानी एलिजाबेथ द्वितीय ने राडुकानु को किया सम्मानित

खेल शुरू होने पर इसे 38 ओवर का मुकाबला कर दिया था और श्रीलंका ने नौ विकेट पर 106 रन बनाए। भारत को डकवर्थ लुईस पद्धति के तहत 102 रन का संशोधित लक्ष्य मिला जो उसने 21.3 ओवर में एक विकेट गंवाकर हासिल कर लिया। 

सलामी बल्लेबाज अंगकृष रघुवंशी ने 67 गेंद में नाबाद 56 रन बनाए। भारतीय क्रिकेट बोर्ड के अध्यक्ष सौरव गांगुली और सचिव जय शाह ने भी इस जीत पर टीम को बधाई दी। 

Latest Cricket News

लाइव स्कोरकार्ड

navratri-2022