Thursday, July 25, 2024
Advertisement

WI vs ENG के बीच सुपर 8 में सेंट लूसिया के मैदान पर होगी भिड़ंत, जानें यहां की पिच के बारे में पूरी जानकारी

WI vs ENG: आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप 2024 में सुपर 8 के ग्रुप 2 में वेस्टइंडीज और इंग्लैंड के बीच भिड़ंत देखने को मिलेगी। दोनों टीमों के बीच ये मुकाबला सेंट लूसिया के डैरेन सैमी नेशनल क्रिकेट स्टेडियम ग्रॉस आइसलेट में खेला जाएगा।

Written By: Abhishek Pandey
Published on: June 19, 2024 13:19 IST
West Indies vs England- India TV Hindi
Image Source : GETTY वेस्टइंडीज बनाम इंग्लैंड मैच पिच रिपोर्ट

WI vs ENG Pitch Report: आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप 2024 में ग्रुप स्टेज के मुकाबलों का अंत होने के बाद अब सुपर 8 के मैचों की शुरुआत होगी, जिसमें ग्रुप में वेस्टइंडीज और इंग्लैंड के बीच मुकाबला खेला जाएगा। दोनों ही टीमों के ग्रुप स्टेज के प्रदर्शन में काफी अंतर देखने को मिला। विंडीज टीम ने जहां ग्रुप सी में अपने सभी मैचों में जीत हासिल करते हुए सुपर 8 में अपनी जगह को पक्का किया है तो वहीं इंग्लैंड टीम के प्रदर्शन में उतार-चढ़ाव देखने को मिला है, जिसमें पहला मैच जहां उनका स्कॉटलैंड के खिलाफ रद रहा था तो वहीं दूसरे मैच में उनको ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ हार का सामना करना पड़ा था। इसके बाद इंग्लैंड ने ओमान और नामीबिया की टीम को मात देने के साथ ग्रुप स्टेज में स्कॉटलैंड के खिलाफ बेहतर नेट रनरेट के आधार पर सुपर 8 में अपनी जगह को पक्का किया।

वेस्टइंडीज और इंग्लैंड के बीच ऐसा है हेड टू हेड रिकॉर्ड

टी20 वर्ल्ड कप के इतिहास में वेस्टइंडीज और इंग्लैंड ही 2 ऐसी टीमें हैं, जिन्होंने अब तक 2-2 बार इस ट्रॉफी को अपने नाम किया है। वहीं ऐसे में दोनों टीमों के बीच खेला जाने वाला ये मुकाबला काफी रोमांचक होने की उम्मीद जरूर जताई जा सकती है। दोनों ही टीमों के बीच हेड टू हेड रिकॉर्ड को लेकर बात की जाए तो वेस्टइंडीज और इंग्लैंड के बीच अब तक 29 मुकाबले खेले गए हैं, जिसमें से वेस्टइंडीज की टीम ने 17 में जबकि इंग्लैंड को 12 मुकाबलों में जीत हासिल हुई है। वहीं टी20 वर्ल्ड कप में दोनों ही टीमों का हेड टू हेड रिकॉर्ड देखा जाए तो उसमें विंडीज टीम का पलड़ा साफतौर पर भारी दिखाई देता है, जिसमें उन्होंने 6 मैचों में से 5 में जीत दर्ज की है। ऐसे में इंग्लैंड के लिए इस मुकाबले में उन्हें हराना आसान काम नहीं होने वाला है।

सेंट लूसिया के मैदान पर बल्लेबाज या गेंदबाज किसका दिखेगा कमाल

वेस्टइंडीज और इंग्लैंड के बीच ये मुकाबला सेंट लूसिया के डैरेन सैमी नेशनल क्रिकेट स्टेडियम, ग्रॉस आइजलेट में खेला जाएगा। इस स्टेडियम की पिच को लेकर बात की जाए तो यहां पर बल्लेबाजी करना थोड़ा आसान काम रहा है, ऐसे में 170 से 180 रनों का स्कोर बनते हुए देखने को मिल सकता है। अब तक इस स्टेडियम में 21 टी20 इंटरनेशनल मुकाबले खेले जा चुके हैं, जिसमें से 11 बार पहले बल्लेबाजी करने वाली टीम ने जीत हासिल की है तो वहीं 10 बार टारगेट का पीछा करने वाली टीम मुकाबले को अपने नाम करने में कामयाब हुई है। यहां पर अब तक पहली पारी का औसत स्कोर 140 से 150 रनों के बीच देखने को मिलता है। इस टी20 वर्ल्ड कप में यहां पर अब तक 3 मैच खेले गए हैं, जिसमें एक में टारगेट का पीछा करने वाली टीम जबकि 2 में पहले बल्लेबाजी करने वाली टीम ने जीत हासिल की है।

ये भी पढ़ें

सूर्यकुमार यादव ने सुपर 8 मैचों से पहले कही ये बड़ी बात, कहा - यदि आप नंबर 1 हैं तो आपको...

केन विलियमसन ने आखिरकार ले लिया बड़ा फैसला, सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट के साथ कप्तानी भी छोड़ी

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement