Wednesday, May 08, 2024
Advertisement

WI vs IND: यशस्वी जायसवाल और रोहित शर्मा का रिकॉर्ड शतक, शुभमन गिल फ्लॉप; जानें दूसरे दिन का पूरा हाल

WI vs IND 1st test Day 2: दूसरे दिन भारतीय बल्लेबाजों का बोलबाला रहा। यशस्वी जायसवाल पूरे 90 ओवर तक क्रीज पर डटे रहे। वहीं उन्होंने और कप्तान रोहित शर्मा ने शानदार शतक भी जड़े।

Priyam Sinha Written By: Priyam Sinha @PriyamSinha4
Updated on: July 14, 2023 3:40 IST
WI vs IND 1st test Day 2- India TV Hindi
Image Source : PTI WI vs IND 1st test Day 2

भारत और वेस्टइंडीज के बीच दो मैचों की टेस्ट सीरीज का पहला मुकाबला डोमिनिका के विंडसर पार्क में खेला जा रहा है। इस टेस्ट का दूसरा दिन खत्म होने तक टीम इंडिया ने 162 रनों की बढ़त बना ली है। वहीं आठ विकेट अभी भी शेष हैं। भारत का स्कोर दूसरे दिन स्टंप्स तक 2 विकेट पर 312 रन है। जबकि कैरेबियाई टीम पहले दिन ही 150 रनों पर सिमट गई थी। जवाब में भारत के ओपनर्स कप्तान रोहित शर्मा और यशस्वी जायसवाल ने 229 रनों की शानदारा साझेदारी की। इसके बाद हालांकि, शुभमन गिल ने निराश किया। पर दिन के अंत तक विराट कोहली और यशस्वी क्रीज पर टिके थे। विराट 36 और यशस्वी 143 रन बनाकर नाबाद थे।

यशस्वी की रिकॉर्ड पारी

यशस्वी ने अपने डेब्यू टेस्ट में शतक जड़ा और दिन के अंत तक 143 रन बनाकर नाबाद थे। उन्होंने जहां टेस्ट डेब्यू में शतक बनाकर 17वें भारतीय बल्लेबाज होने का मुकाम हासिल किया। वहीं डेब्यू टेस्ट की पारी में सबसे ज्यादा गेंदें खेलने वाले भी वह भारतीय बल्लेबाज बने। उन्होंने दिन के अंत तक 350 गेंदें खेली थीं। उनसे पहले 1984 में मोहम्मद अजहरुद्दीन ने इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट डेब्यू में 322 गेंदें ईडेन गार्डेन्स में खेली थीं। अब तीसरे दिन जायसवाल की नजरें निश्चति ही 200 रन के आंकड़े पर होंगी।

रोहित ने बनाए धनाधन रिकॉर्ड, शुभमन गिल फ्लॉप

रोहित शर्मा ने इस मुकाबले में अपने 3500 टेस्ट रन पूरे किए थे। इसके अलावा उन्होंंने 44वां इंटरनेशनल शतक जड़ा और ऑस्ट्रेलिया के स्टीव स्मिथ की बराबरी कर ली। उन्होंने 103 रन बनाए और इस साल का अपना तीसरा इंटरनेशनत शतक भी जड़ा। इस साल उन्होंने दो शतक टेस्ट और एक शतक वनडे में लगाया है। वहीं टीम इंडिया के लिए नंबर 3 पर इस मैच में पुजारा की जगह शुभमन गिल को मौका मिला। लेकिन वह इस पोजीशन पर कुछ खास नहीं कर पाए और 6 रन बनाकर आउट हो गए। 

अब तीसरे दिन भारतीय टीम की क्या स्ट्रेटजी होगी यह देखने वाली बात होगी। दूसरे दिन टीम ने काफी धीमी बल्लेबाजी की। 90 ओवर में सिर्फ 232 रन दूसरे दिन बने और दो विकेट गिरे। तीसरे दिन स्कोर ऐसे ही आगे बढ़ेगा या फिर भारतीय टीम गीयर बदलकर तेज तर्रार रन पहले सेशन में बनाएगी और फिर वेस्टइंडीज को दो सेशन में समेटने की कोशिश करेगी। सीरीज का यह पहला टेस्ट है। दूसरा मुकाबला 20 जुलाई से त्रिनिदाद में खेला जाएगा।

यह भी पढ़ें:-

रोहित शर्मा ने शतक लगाकर की स्टीव स्मिथ की बराबरी, इंटरनेशनल रिकॉर्ड की लिस्ट में बड़ा फेरबदल

यशस्वी जायसवाल ने टेस्ट डेब्यू में जड़ा शतक, इस खास क्लब में की एंट्री

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement