Friday, April 26, 2024
Advertisement

Women's Under-19 T20 World Cup: भारत को मिली पहली हार, सेमीफाइनल की रेस हुई दिलचस्प

अंडर 19 वुमेंस वर्ल्ड कप में भारतीय टीम को शनिवार को पहली हार का सामना करना पड़ा। बल्लेबाजों के निराशाजनक प्रदर्शन के कारण उसे ऑस्ट्रेलिया से करारी शिकस्त मिली जिससे सेमीफाइनल की रेस दिलचस्प हो गई है।

Ranjeet Mishra Written By: Ranjeet Mishra @MishraRanjeet23
Published on: January 21, 2023 23:01 IST
Australia U19 vs India U19 in Women's Under19 T20 World Cup- India TV Hindi
Image Source : ICC Australia U19 vs India U19 in Women's Under19 T20 World Cup

आज यानी शनिवार को क्रिकेट के मैदान से भारत के लिए दो अलग-अलग तरह की खबरें आईं। टीम इंडिया ने जहां रायपुर मे दूसरे वनडे में न्यूजीलैंड को हराकर सीरीज को अपने नाम कर लिया, वहीं अंडर 19 टी20 वर्ल्ड कप में भारतीय महिला टीम को लगातार मिल रही जीत का सिलसिला टूट गया। शेफाली वर्मा की अगुवाई में खेल रही वुमेंस टीम को सुपर सिक्स स्टेज में अंडर 19 टी20 वर्ल्ड कप में पहली हार का सामना करना पड़ा। भारतीय महिला टीम की जीत की लय आस्ट्रेलिया से मिली सात विकेट की हार से टूट गई।

भारतीय बल्लेबाजों का निराशाजनक प्रदर्शन

पोस्चेफस्ट्रूम में खेले गए इस मुकाबले का टॉस ऑस्ट्रेलिया की कप्तान रीज मैक्केना ने जीता और भारत से पहले बल्लेबाजी करने को कहा। ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाजों ने भारतीय बल्लेबाजों को महज 18.5 ओवर में 87 रन पर समेट दिया। भारत की ओर से सबसे ज्यादा 21 रन सलामी बल्लबाज श्वेता सेहरावत ने बनाए। उनकी सलामी जोड़ीदार कप्तान शेफाली वर्मा के बल्ले से सिर्फ 8 रन निकले। भारतीय महिला टीम की 8 बल्लेबाजों की पारियां सिर्फ एक अंक में सिमटकर रह गई।

भारत को ऑस्ट्रेलिया से मिली करारी शिकस्त

हालांकि भारतीय टीम इस महीने के शुरू में एक अभ्यास मैच में आस्ट्रेलिया के खिलाफ 97 रन के लक्ष्य का बचाव करने में सफल रही थी। लेकिन शेफाली वर्मा की टीम इस अहम मैच में इस प्रदर्शन का दोहरा नहीं सकी। ऑस्ट्रेलियाई टीम ने भारतीय महिला अंडर 19 टीम से मिले 88 रन के लक्ष्य को 37 गेंद शेष रहते हासिल कर लिया।

भारतीय महिला टीम ग्रुप-1 में दूसरे नंबर पर

इस हार से भारत के नेट रन रेट (प्लस 1.905) को नुकसान पहुंचाया जो सेमीफाइनल में क्वालीफाई करने के लिए अहम भूमिका निभा सकता है। सुपर सिक्स ग्रुप-1 में भारतीय टीम अब आस्ट्रेलिया के पीछे दूसरे स्थान पर खिसक गई है। बता दें कि आस्ट्रेलिया, भारत, साउथ अफ्रीका और बांग्लादेश सभी के 4-4 अंक हैं जबकि श्रीलंका और संयुक्त अरब अमीरात का खाता तक नहीं खुला है।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement