Monday, April 29, 2024
Advertisement

Women’s World Cup 2022: लगातार 7वीं जीत के साथ ऑस्ट्रेलिया ने सेमीफाइनल में किया प्रवेश

ऑस्ट्रेलिया ने कुछ विषम पलों से गुजरने के बाद शुक्रवार को बांग्लादेश को पांच विकेट से हराकर आईसीसी महिला वनडे विश्व कप में अपना विजय अभियान जारी रखा।

Bhasha Reported by: Bhasha
Published on: March 25, 2022 15:04 IST
महिला ऑस्ट्रेलियन...- India TV Hindi
Image Source : @CRICKETWORLDCUP महिला ऑस्ट्रेलियन क्रिकेट टीम

वेलिंगटन। ऑस्ट्रेलिया ने कुछ विषम पलों से गुजरने के बाद शुक्रवार को बांग्लादेश को पांच विकेट से हराकर आईसीसी महिला वनडे विश्व कप में अपना विजय अभियान जारी रखा। ऑस्ट्रेलिया की यह लगातार सातवीं जीत है जिससे वह अंकतालिका में शीर्ष पर रहकर सेमीफाइनल में पहुंचा। बारिश के कारण मैच 43 ओवर का कर दिया गया।

पिच से स्पिनरों को मदद मिल रही थी और पहले बल्लेबाजी के लिये आमंत्रित किये जाने पर बांग्लादेश छह विकेट पर 135 रन ही बना पाया। आस्ट्रेलिया के लिये लक्ष्य तक पहुंचना आसान नहीं रहा और ऑफ स्पिनर सलमा खातून (23 रन देकर तीन) की शानदार गेंदबाजी के सामने एक समय उसका स्कोर चार विकेट पर 41 रन था। बेथ मूनी ने यहीं से नाबाद 66 रन की पारी खेली तथा अनाबेल सदरलैंड (नाबाद 26) के साथ 66 रन की अटूट साझेदारी करके आस्ट्रेलिया का स्कोर 32.1 ओवर में पांच विकेट पर 136 रन पर पहुंचाया।

इस हार के साथ बांग्लादेश की सेमीफाइनल में पहुंचने की रही सही उम्मीद भी समाप्त हो गयी। बांग्लादेश ने पहले आठ ओवर तक विकेट नहीं गिरने दिया था लेकिन स्पिनर एशलीग गार्डनर (23 रन देकर दो) और जेस जोनासेन (13 रन देकर दो) के गेंद संभालने के बाद उसने नियमित अंतराल में विकेट गंवाये। गार्डनर ने मुर्शिदा खातून (12) के रूप में पहला विकेट लिया। उनकी जगह लेने वाली फरगाना हक ने आठ रन बनाये लेकिन सदरलैंड की गेंद पर विकेटकीपर एलिसा हीली को कैच देने से पहले वह बांग्लादेश की तरफ से वनडे में 1000 रन पूरे करने वाली पहली खिलाड़ी बनी।

शरमीन अख्तर (24) को जोनासेन ने पगबाधा आउट किया जबकि कप्तान निगार सुल्ताना केवल सात रन बना पायी। लता मंडल (33), रूमाना अहमद (15) और सलमा खातून (नाबाद 15) के प्रयासों से बांग्लादेश 130 रन के पार पहुंच पाया। सलमा ने इसके बाद आस्ट्रेलिया के शीर्ष क्रम को चरमरा दिया। उन्होंने एलिसा हीली (15), राचेल हेन्स (सात) और अपना 30वां जन्मदिन मना रही कप्तान मेग लैनिंग (शून्य) को आउट करके आस्ट्रेलियाई खेमे में खलबली मचा दी थी।

नाहिदा अख्तर ने ताहिला मैकग्रा (तीन) को आउट करके स्कोर चार विकेट पर 41 रन कर दिया जो गार्डनर (13) के आउट होने से पांच विकेट पर 70 रन हो गया। इसके बाद हालांकि मूनी और सदरलैंड ने विकेट नहीं गिरने दिया और टीम को लक्ष्य तक पहुंचाया। मूनी ने 75 गेंद की अपनी पारी में पांच चौके लगाये। 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement