1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. Women's World Cup: विश्व कप से बाहर होने के बाद मिताली राज निराश, टीम को लेकर कही बड़ी बात

Women's World Cup: विश्व कप से बाहर होने के बाद मिताली राज निराश, टीम को लेकर कही बड़ी बात

रविवार को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ तीन विकेट से हार का सामना करने के साथ ही भारतीय टीम आईसीसी महिला क्रिकेट विश्व कप से बाहर हो गई है। इस हार के बाद भारत की कप्तान मिताली राज ने कहा कि टीम को अपनी भावनाओं को निपटाने में समय लगेगा। 

India TV Sports Desk Edited by: India TV Sports Desk
Published on: March 27, 2022 16:28 IST
File photo of Indian Team- India TV Hindi
Image Source : TWITTER/ICCWORLDCUP File photo of Indian Team

रविवार को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ तीन विकेट से हार का सामना करने के साथ ही भारतीय टीम आईसीसी महिला क्रिकेट विश्व कप से बाहर हो गई है। इस हार के बाद भारत की कप्तान मिताली राज ने कहा कि टीम को अपनी भावनाओं को निपटाने में समय लगेगा। स्मृति मंधाना, शैफाली वर्मा और मिताली राज के अर्द्धशतक की बदौलत पहले बल्लेबाजी करने का फैसला करने के बाद भारत 7 विकेट खोकर 274 रन बनाए।

Women's World Cup: भारत की वर्ल्ड कप से हुई विदाई, दक्षिण अफ्रीका ने आखिरी गेंद पर हासिल की जीत

कप्तान मिताली राज ने कहा, "मुझे व्यक्तिगत रूप से लगता है कि लड़कियों ने आज के खेल के महत्व को जानते हुए यह सब दिया है। यह दोनों तरफ से एक अच्छा खेल था, खेल के लिए अच्छा था लेकिन यह हमारे अभियान को समाप्त करता है लेकिन मुझे टूर्नामेंट में हमारी वापसी पर बहुत गर्व है। हमारे गेंदबाज कुछ मैचों के अलावा वास्तव में अच्छे रहे हैं। मुझे लगा कि स्कोर अच्छा था, हमने काफी बार में इसी तरह के स्कोर का बचाव किया है। भारतीय कप्तान ने आगे कहा, "सब कुछ खत्म हो जाता है, भावनाओं को निपटाने में कुछ समय लगेगा लेकिन यही खेल है। हमारा साथ देने के लिए हर किसी के लिए धन्यवाद। आप सभी का लड़कियों के लिए जयकार करना बहुत अच्छा था। मुझे आशा है कि आप आने वाले वर्षों में महिला क्रिकेट, भारतीय महिला टीम का समर्थन करना जारी रखेंगे।”

दो बल्लेबाजों लौरा वोल्वार्ड्ट और लारा गुडॉल ने 21 वें ओवर में अपनी 100 रनों की साझेदारी की, जिसकी बदौलत दक्षिण अफ्रीका ने स्कोर का पीछा कर लिया। इस जीत के साथ, दक्षिण अफ्रीका ने आईसीसी महिला क्रिकेट विश्व कप 2022 में भारत को बाहर कर दिया और ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सेमीफाइनल में जगह पक्की कर ली है।

लाइव स्कोरकार्ड