Thursday, April 25, 2024
Advertisement

Women's T20 World Cup: पांच बार की चैंपियन ऑस्ट्रेलिया ने न्यूजीलैंड को धोया, देखें टीम इंडिया के ग्रुप का Points Table

Women's T20 World Cup 2023: दूसरे दिन दो मुकाबले खेले गए और दोनों मुकाबलों में पूर्व चैंपियन टीमों ने जीत दर्ज की। वहीं एक पूर्व चैंपियन टीम को हार का भी सामना करना पड़ा।

Priyam Sinha Written By: Priyam Sinha @PriyamSinha4
Published on: February 12, 2023 8:10 IST
.- India TV Hindi
Image Source : ICC TWITTER महिला टी20 वर्ल्ड कप के दूसरे दिन ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड ने दर्ज की जीत

Women's T20 World Cup 2023: महिला टी20 वर्ल्ड कप 2023 का 10 फरवरी से आगाज हो चुका है। दूसरे दिन शनिवार को दो मुकाबले खेले गए जिसमें दोनों पूर्व चैंपियन टीमों ने बाजी मारी। पहले मैच में जहां इंग्लैंड ने पूर्व चैंपियन वेस्टइंडीज को 7 विकेट से हराकर विजयी आगाज किया। टीम इंडिया वाले ग्रुप, बी का यह पहला मैच था। वहीं ग्रुप ए के दूसरे मैच में शनिवार रात पांच बार की चैंपियन ऑस्ट्रेलियाई टीम ने न्यूजीलैंड को बुरी तरह 97 रनों से हराया। इस तरह अब टूर्नामेंट के तीन मैचों के बाद पॉइंट्स टेबल में भी हरकत शुरू हो गई है। रविवार को भी दो मैच खेले जाएंगे।

पहले मैच में शाम 6.30 बजे से (भारतीय समयानुसार) भारत का सामना पाकिस्तान से होगा। वहीं रात 10.30 के मुकाबले में बांग्लादेश की टीम पहले मैच में मेजबान साउथ अफ्रीका को चौंकाने वाली श्रीलंका से भिड़ेगी। टीम इंडिया आज अपना पहला मैच खेलेगी और अभियान की शुरुआत करेगी। भारतीय टीम ग्रुप बी में इंग्लैंड, वेस्टइंडीज, आयरलैंड और पाकिस्तान के साथ मौजूद है। ग्रुप ए में ऑस्ट्रेलिया, न्यूजीलैंड, श्रीलंका, बांग्लादेश और साउथ अफ्रीका की टीमें हैं। प्रत्येक टीम इस टूर्नामेंट में चार-चार लीग मैच खेलेगी। इसके बाद दोनों ग्रुप की टॉप दो टीमें सेमीफाइनल में जगह बनाएंगी।

दूसरे दिन क्या रहा हाल?

दूसरे दिन पहले मैच में इंग्लैंड और वेस्टइंडीज की टीमें आमने-सामने थीं। इंग्लैंड के सामने 136 रन का लक्ष्य था। उसने सलामी बल्लेबाज सोफिया डंकले की 18 गेंदों पर 34 रन की पारी तथा नैट साइवर ब्रंट (30 गेंदों पर नाबाद 40, छह चौके, एक छक्का) और कप्तान हीथर नाइट (22 गेंदों पर नाबाद 32, चार चौके, एक छक्का) के बीच चौथे विकेट के लिए 67 रन की अटूट साझेदारी के दम पर 14.3 ओवर में तीन विकेट पर 138 रन बनाकर आसान जीत दर्ज की। वेस्टइंडीज ने पहले बल्लेबाजी करते हुए सात विकेट पर 135 रन बनाए थे। उसके चार बल्लेबाज ही दोहरे अंक में पहुंचे जिनमें कप्तान हेली मैथ्यूज ने 42 और शेमाइन कैंपबेल ने 34 रन का योगदान दिया। इंग्लैंड की बाएं हाथ की स्पिनर सोफी एक्लेस्टोन ने 23 रन देकर चार विकेट लिए थे। 

फिर दूसरे मैच में न्यूजीलैंड के सामने चुनौती थी पांच बार की चैंपियन ऑस्ट्रेलियाई टीम की। पहले खेलते हुए ऑस्ट्रेलिया ने अपने कद के मुताबिक शानदार बल्लेबाजी की हीली की 55, कप्तान लैनिंग की 41 और पेरी की 40 रनों की पारी की बदौलत 20 ओवर में 9 विकेट पर 173 रन बनाए। जवाब में न्यूजीलैंड की टीम 100 का भी आंकड़ा नहीं छू सकी और 76 रनों पर ढेर हो गई। एश्लेग गार्डनर स्टार बॉलर रहीं जिन्होंने 12 रन देकर 5 विकेट झटक लिए। उनके अलावा मेगन शूट को 2 और पेरी व डार्सी ब्राउन को 1-1 विकेट मिले। 

जानें Points Table का हाल

अभी टूर्नामेंट में सिर्फ तीन मुकाबले हुए हैं। ग्रुप ए के दो मैच खेले जा चुके हैं और ग्रुप बी का एक ही मैच हुआ है। ताजा पॉइंट्स टेबल में ऑस्ट्रेलिया ग्रुप ए में पहला मैच विशाल अंतर से जीतकर 2 पॉइंट्स और +4.85 के नेट रनरेट से टॉप पर है। वहीं साउथ अफ्रीका को पहले मैच में हराने वाली श्रीलंकाई टीम दूसरे स्थान पर है। बांग्लादेश को आज पहला मैच खेलना है तो साउथ अफ्रीका चौथे और न्यूजीलैंड पांचवें स्थान पर हैं अपना पहला-पहला मैच गंवाकर। ग्रुप बी में पहला मैच जीतकर इंग्लैंड 2 पॉइंट्स के साथ टॉप पर है। पाकिस्तान और भारत की टीमें आज आगाज करेंगी। वहीं आयरलैंड को भी पहला मैच खेलना है। इंग्लैंड से हारकर वेस्टइंडीज अभी आखिरी पायदान पर है।

यह भी पढ़ें:-

IND vs PAK: आज होगा केपटाउन में घमासान, पाकिस्तान से एशिया कप का बदला लेने उतरेगी टीम इंडिया

केएल राहुल के लिए हो रहा 'पक्षपात', इस खिलाड़ी को उपकप्तान बनाने की मांग; पूर्व कोच ने उठाए सवाल

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement