Sunday, April 28, 2024
Advertisement

AUS vs SA: कोलकाता में खुलेगी किस टीम की किस्मत? ईडन गार्डन की इस पिच पर होगा दूसरा सेमीफाइनल मैच

World Cup 2023: वर्ल्ड कप 2023 का दूसरा सेमीफाइनल मैच कोलकाता के ईडन गार्डन में खेला जाएगा। इस मैच में ऑस्ट्रेलिया और साउथ अफ्रीका की टीमें आमने-सामने होंगी।

Mohid Khan Written By: Mohid Khan
Published on: November 16, 2023 6:00 IST
aus vs sa- India TV Hindi
Image Source : GETTY ऑस्ट्रेलिया बनाम साउथ अफ्रीका

AUS vs SA World Cup 2023: वर्ल्ड कप 2023 का दूसरा सेमीफाइनल मैच ऑस्ट्रेलिया और साउथ अफ्रीका की टीमों के बीच खेला जाएगा। ये दोनों टीमें कोलकाता के ईडन गार्डन में भारतीय समयानुसार दोपहर 2 बजे से आमने-सामने होंगी। इस टूर्नामेंट में दोनों ही टीमों का प्रदर्शन काफी शानदार रहा है। लीग स्टेज की प्वॉइंट्स टेबल में साउथ अफ्रीका दूसरे और ऑस्ट्रेलिया तीसरे नंबर पर रही थी। ऐसे में आइए जानते हैं  ईडन गार्डन की पिच से इस बार किस टीम को ज्यादा फायदा मिल सकता है। 

कोलकाता के ईडन गार्डन की पिच रिपोर्ट

ईडन गार्डन की पिच पर मैच की शुरूआत में तेज गेंदबाज थोड़े हावी रहते हैं और बल्लेबाजों को खेलने में संघर्ष करना पड़ता है। हालांकि गेंद पुरानी होने के बाद इस मैदान पर बल्लेबाजों का दबदबा रहता है और गेंद बल्ले पर काफी अच्छे से आती है। इसके साथ ही मैदान की आउटफील्ड भी काफी तेज है। यही वजह है कि ईडन गार्डन पर रनों का अंबार लगता है। हालांकि इस मैदान पर स्पिनर्स का जलवा भी देखने को मिलता है। इस मैदान पर खेला गया पिछला मैच इंग्लैंड ने 93 रनों से जीता था। इंग्लैंड ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 337 रन बनाए थे और साउथ अफ्रीका को 244 रनों पर ऑल आउट कर दिया था। 

ईडन गार्डन स्टेडियम के आंकड़े 

कोलकाता के ईडन गार्डन स्टेडियम में अभी तक 35 वनडे मैच खेले गए हैं। इस मैचों में से पहले बल्लेबाजी करने वाली टीम ने 21 मुकाबले जीते हैं और बाद में बल्लेबाजी करने वाली टीम के लिए 13 मैच रहे हैं। वहीं, एक मैच रद्द भी रहा है। इस मैदान पर पहली पारी का औसत स्कोर 240 रन है। 

वर्ल्ड कप के लिए दोनों टीमों का स्क्वॉड

ऑस्ट्रेलियाई टीम: पैट कमिंस (कप्तान), स्टीव स्मिथ, एलेक्स कैरी, जोश इंग्लिस, सीन एबॉट, कैमरून ग्रीन, जोश हेजलवुड, ट्रैविस हेड, मार्नस लाबुशेन, मिच मार्श, ग्लेन मैक्सवेल, मार्कस स्टोइनिस, डेविड वार्नर, एडम जम्पा, मिशेल स्टार्क।

साउथ अफ्रीका टीम: टेम्बा बावुमा (कप्तान), गेराल्ड कोएत्जी, क्विंटन डी कॉक, रीजा हेंड्रिक्स, मार्को जानसन, हेनरिक क्लासेन, केशव महाराज, एडेन मार्कराम, डेविड मिलर, लुंगी एनगिडी, एंडिले फेहलुकवायो, कैगिसो रबाडा, तबरेज शम्सी, रासी वैन डेर डुसेन, लिजाड विलियम्स।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement