Sunday, April 28, 2024
Advertisement

World Cup 2023: बारिश के चलते वर्ल्ड कप से बाहर होगी ये टीम? आखिरी मैच से पहले किस्मत ने छोड़ा साथ

World Cup 2023: वनडे वर्ल्ड कप 2023 के बीच एक टीम के लिए बुरी खबर सामने आई है। इस टीम का ग्रुप स्टेज में आखिरी मैच बारिश में धुल सकता है। अगर ऐसा होता है तो ये टीम सेमीफाइनल की रेस से भी बाहर हो सकती है।

Mohid Khan Written By: Mohid Khan
Published on: November 08, 2023 16:22 IST
new vs sl match- India TV Hindi
Image Source : ICC बारिश के चलते वर्ल्ड कप से बाहर होगी ये बड़ी टीम?

ICC ODI World Cup 2023: वनडे वर्ल्ड कप 2023 के ग्रुप स्टेज में अब सिर्फ 5 मैचों का ही खेल बाकी है। लेकिन अभी तक सेमीफाइनल में 3 टीमें ही अपनी जगह पक्की कर सकी हैं। ये टीमें भारत, साउथ अफ्रीका और ऑस्ट्रेलिया है। वहीं, अब 1 जगह के लिए 4 टीमों के बीच टक्कर चल रही है। इन सब के बीच एक टीम के लिए बुरी खबर सामने आई है। इस टीम पर ग्रुप स्टेज में अपना आखिरी मैच खेले बिना टूर्नामेंट से बाहर होने का खतरा मंडरा रहा है। इसके पीछे की वजह बारिश है। 

बारिश ने बढ़ाई इस टीम की टेंशन 

वनडे वर्ल्ड कप 2023 का 41वां मैच न्यूजीलैंड और श्रीलंका के बीच खेला जाएगा। ये मैच बेंगलुरु के एम चिन्नास्वामी के मैदान पर खेला जाएगा। न्यूजीलैंड के लिए यह मुकाबला करो या मरो हो चुका है। उसे सेमीफाइनल में पहुंचने के लिए ये मैच हर हाल में जीतना होगा। लेकिन इस मैच पर बारिश के बादल मंडरा रहे हैं। अगर ये मैच बारिश में धुलता है तो दोनों टीमों को के बीच 1-1 अंक बांटा जाएगा। ऐसे में न्यूजीलैंड के ग्रुप स्टेज में 9 अंक ही रहे जाएंगे। दूसरी ओर पाकिस्तान और अफगानिस्तान की टीमों में से कोई भी अपना मैच जीत लेगी तो न्यूजीलैंड टूर्नामेंट से बाहर हो जाएगी। 

बेंगलुरु में कैसा रहेगा मौसम?

9 नवंबर को बेंगलुरु के आसमान में बादल छाए रहने की उम्मीद है। मौसम रिपोर्ट के मुताबिक मैच के दिन बारिश होने की 70 प्रतिशत संभावना है। दोपहर 2 बजे से शाम 6 बजे के बीच भारी बारिश का अनुमान है। दिन का अधिकतम तापमान 30 डिग्री रहने की उम्मीद है जबकि न्यूनतम 20 डिग्री रहेगा। बता दें इससे पहले न्यूजीलैंड को पाकिस्तान के खिलाफ भी बारिश के चलते DLS मैथड के तहत मैच हारना पड़ा था। इस मैच में वह 400 से ज्यादा रन बनाकर भी जीत हासिल नहीं कर सकी थी। 

तीनों टीमों के पास सेमीफाइनल में पहुंचने का मौका  

पाकिस्तान, अफगानिस्तान और न्यूजीलैंड सेमीफाइनल की आखिरी जगह के लिए सबसे बड़ी दावेदार हैं। अगर ये तीनों ही टीमें अपना आखिरी मैच जीत जाती है तो फिर रनरेट से फैसला होगा। फिलहाल न्यूजीलैंड का रनरेट इन दोनों टीमों से बेहतर है। बता दें पाकिस्तान को अपना आखिरी मैच इंग्लैंड और अफगानिस्तान को अपना आखिरी मैच साउथ अफ्रीका के खिलाफ खेलना है। 

ये भी पढ़ें

वर्ल्ड कप के बीच भारत-पाकिस्तान फैंस के लिए बड़ी खुशखबरी, 10 दिसंबर को फिर खेला जाएगा मैच

ICC Rankings: मोहम्मद​ सिराज का नंबर एक पर जलवा, शाहीन अफरीदी औंधे मुंह गिरे

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement