Monday, April 29, 2024
Advertisement

PAK vs AFG: अफगानिस्तान की जीत में जडेजा की थी अहम भूमिका, सचिन ने भी की तारीफ

World Cup 2023: अफगानिस्तान ने वनडे वर्ल्ड कप 2023 में पाकिस्तान के खिलाफ मैच को एकतरफा 8 विकेट से अपने नाम किया। अफगान टीम की इस जीत में पूर्व भारतीय खिलाड़ी अजय जडेजा को भी काफी श्रेय दिया जा रहा है, जो मेगा इवेंट में टीम के साथ मेंटोर की भूमिका अदा कर रहे हैं।

Abhishek Pandey Written By: Abhishek Pandey
Published on: October 24, 2023 16:12 IST
Afghanistan Cricket Team And Ajay Jadeja- India TV Hindi
Image Source : AP/TWITTER अफगानिस्तान क्रिकेट टीम और अजय जडेजा

अफगानिस्तान ने वर्ल्ड कप 2023 में पाकिस्तान के खिलाफ 23 अक्टूबर को खेले गए मुकाबले में 8 विकेट से ऐतिहासिक जीत दर्ज की। इस मैच में अफगान टीम को 283 रनों का टारगेट मिला था, जिसे उन्होंने 49 ओवरों में बड़ी आसानी से हासिल कर लिया। अफगानिस्तान की इस ऐतिहासिक जीत में पूर्व भारतीय खिलाड़ी अजय जडेजा की अहम भूमिका बताई जा रही है। वर्ल्ड कप शुरू होने से पहले अफगानिस्तान ने जडेजा को इस मेगा इवेंट के लिए अपनी टीम के मेंटोर के तौर पर नियुक्त किया था। पाकिस्तान के खिलाफ जीत के बाद जडेजा की भी काफी तारीफ की जा रही है, जिसमें दिग्गज भारतीय खिलाड़ी सचिन तेंदुलकर का नाम भी शामिल है।

अजय जडेजा की वजह से हारी पाकिस्तान

सचिन तेंदुलकर ने अफगानिस्तान की पाकिस्तान के खिलाफ शानदार जीत के बाद ट्वीट करते हुए लिखा कि "इस वर्ल्ड कप में अफगानिस्तान का प्रदर्शन सबसे ज्यादा प्रभावित करने वाला रहा है। बल्लेबाजी में जिस तरह का उन्होंने संयम दिखा वह शानदार है। विकेटों के बीच आक्रामक दौड़ उनकी इस कड़ी मेहनत को बयां करती है।" सचिन ने इसके बाद अजय जडेजा का जिक्र करते हुए लिखा कि ऐसा शायद अजय जडेजा का उनके ड्रेसिंग रूम में मौजूद होने की वजह से भी हो सकता है। अपने इस ट्वीट में सचिन ने अफगान टीम के गेंदबाजों की तारीफ की और कहा कि- इंग्लैंड और पाकिस्तान के खिलाफ उनकी जीत एक बेहतरीन गेंदबाजी लाइनअप के साथ आई और ये नई अफगानिस्तान टीम के उद्भव का संकेत देती है।

अजय जडेजा का वर्ल्ड कप में पाकिस्तान के खिलाफ अजेय रिकॉर्ड

पाकिस्तान के खिलाफ वर्ल्ड कप में अजय जडेजा ने भारतीय टीम की तरफ से तीन बार मैच खेला। साल 1992 में जब जडेजा टीम का हिस्सा थे तो उस मैच में भारत ने पाकिस्तान को सिडनी के मैदान पर 43 रनों से मात दी थी। इसके बाद साल 1996 के वर्ल्ड कप में पाकिस्तान के खिलाफ जडेजा ने बेंगलुरू के मैदान पर 45 रनों की तेज पारी खेली और भारत ने इस मैच को 39 रन से जीता था। वहीं 1999 के वर्ल्ड कप में भी जडेजा टीम इंडिया का हिस्सा थे और पाकिस्तान के खिलाफ मैनचेस्टर के मैदान पर भारत ने इस मुकाबले को 47 रन से जीता था। वहीं अब अफगानिस्तान टीम के लिए बतौर मेंटोर की भूमिका के बाद भी वर्ल्ड कप में पाकिस्तान के खिलाफ उनका यह रिकॉर्ड कायम देखने को मिला है।

ये भी पढ़ें

पाकिस्तान की हार के बाद बुरी तरह भड़का ये पूर्व खिलाड़ी, कहा 'ये हर दिन मटन खा रहे हैं '

अफगानिस्तान की जीत के बाद इब्राहिम जादरान ने पाकिस्तान को किया जलील, प्लेयर ऑफ द मैच बनते ही कही ये बड़ी बात

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement