Saturday, April 27, 2024
Advertisement

सेमीफाइनल से पहले साउथ अफ्रीका को लग सकता बड़ा झटका, अहम खिलाड़ी के खेलने पर संशय

World Cup 2023: साउथ अफ्रीका ने अपने आखिरी लीग मैच में अफगानिस्तान के खिलाफ 5 विकेट से शानदार जीत दर्ज करने के साथ सेमीफाइनल से पहले अपनी तैयारियों को भी परखा। वहीं अफ्रीका के लिए कप्तान तेम्बा बावुमा की चोट जरूर एक चिंता का विषय बन गई है।

Abhishek Pandey Written By: Abhishek Pandey
Published on: November 11, 2023 14:31 IST
South Africa Cricket Team- India TV Hindi
Image Source : AP साउथ अफ्रीका क्रिकेट टीम

आईसीसी वनडे वर्ल्ड कप में अब सभी फैंस को सेमीफाइनल मुकाबलों का बेसब्री से इंतजार है, जिसमें पहला मैच भारत और न्यूजीलैंड के बीच खेला जा सकता है, वहीं दूसरे सेमीफाइनल मैच में साउख अफ्रीका और ऑस्ट्रेलिया के बीच भिड़ंत होना तय माना जा रहा है। साउथ अफ्रीका का इस वर्ल्ड कप में अब तक काफी शानदार प्रदर्शन देखने को मिला है, जिसमें उन्होंने लीग स्टेज में 9 मैचों में से 7 में जीत दर्ज की है। हालांकि अफगानिस्तान के खिलाफ मैच में जीत बाद भी अफ्रीकी टीम के लिए सेमीफाइनल से पहले एक बड़ी चिंता सामने आ गई है।

कप्तान बावुमा की इंजरी ने बढ़ाई अफ्रीका की टेंशन

साउथ अफ्रीका टीम के कप्तान तेम्बा बावुमा का सेमीफाइनल मैच में खेलना काफी मुश्किल दिख रहा। अफगानिस्तान के खिलाफ मैच में फील्डिंग के दौरान हैम्सट्रिंग में खिंचाव की वजह से वह मैदान से बाहर चले गए थे। हालांकि वह मैदान में थोड़ी देर बाद वापस आ गए थे। मैच खत्म होने के बाद बावुमा ने अपनी इस इंजरी को लेकर जो जानकारी दी वह टीम मैनेजमेंट के लिए जरूर सेमीफाइनल मुकाबले से पहले टेंशन बढ़ाने वाली मानी जा सकती है। अहमदाबाद के मैदान पर अफ्रीका ने अफगानिस्तान को 5 विकेट से मात दी। वहीं फील्डिंग में वापस आने के बावजूद बावुमा हैम्सट्रिंग में दिक्कत होने की वजह से तकलीफ में साफतौर पर दिख रहे थे।

बावुमा को नहीं पता चोट कितनी गंभीर

अफगानिस्तान के खिलाफ मैच के बाद तेम्बा बावुमा ने अपनी चोट को लेकर पूछे गए सवाल पर जवाब देते हुए कहा कि मेरे पैर में काफी दर्द है। अभी मुझे इस बारे में कुछ भी नहीं पता कि ये चोट कितनी गंभीर है। मेरे पास फील्ड से बाहर रहने का विकल्प मौजूद था, लेकिन मैंने मैदान पर साथी खिलाड़ियों के साथ रहना अधिक पसंद किया। बावुमा ने अफगान टीम के खिलाफ मिली जीत को लेकर कहा कि जीतना एक अच्छी आदत है और हम इसी लय को आगे भी बरकरार रखना चाहते हैं। हमने लक्ष्य का पीछा करते हुए इस मैच को जीता है, जिससे हमारा आत्मविश्वास बढ़ा है।

ये भी पढ़ें

World Cup इतिहास के सेमीफाइनल में अब तक 7 बार पहुंच चुकी भारतीय टीम, सिर्फ इतने में मिली जीत

ODI क्रिकेट के 52 साल के इतिहास में पहली बार बना ये खास कीर्तिमान

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement