Friday, May 03, 2024
Advertisement

भारत-पाकिस्तान वर्ल्ड कप मैच की तारीख बदलना तय, जय शाह ने बताया बड़ा कारण

भारत और पाकिस्तान के बीच खेले जाने वाले वर्ल्ड कप 2023 मुकाबले में बदलाव होना तय है। इस बात की पुष्टि खुद बीसीसीआई के सचिव जय शाह ने की है।

Reported By : PTI Edited By : Deepesh Sharma Published on: July 27, 2023 23:41 IST
IND vs PAK- India TV Hindi
Image Source : GETTY IND vs PAK

ODI World Cup 2023: भारत में खेले जाने वाले वर्ल्ड कप 2023 की तैयारियां लगभग पूरी हो चुकी हैं। इस बड़े टूर्नामेंट का शेड्यूल सामने आ चुका है। वहीं भारत और पाकिस्तान के बीच खेले जाने वाला हाईवोल्टेज मुकाबला 15 अक्टूबर को तय किया गया था। हालांकि अब इस शेड्यूल में बीसीसीआई बदलाव की मांग कर रहा है। 

वर्ल्ड कप के कार्यक्रम में होगा बदलाव

बीसीसीआई सचिव जय शाह ने गुरुवार को कहा कि तीन पूर्ण बोर्ड सदस्यों ने भारत में होने वाले विश्व कप में अपने मैचों के कार्यक्रम में बदलाव को लेकर आईसीसी को पत्र लिखा है। विश्व कप मुकाबलों की मेजबानी करने वाले संघों के साथ बैठक के बाद शाह ने कहा कि कार्यक्रम से जुड़े मुद्दे को अगले तीन से चार दिन में सुलझा लिया जाएगा। शाह ने कहा कि तीन सदस्यों ने कार्यक्रम में बदलाव को लकेर आईसीसी को लिखा है। सिर्फ तारीख और समय में बदलाव होगा, स्थलों में बदलाव नहीं किया जाएगा। दो मैच के बीच में अगर छह दिन का अंतर है तो हम इसे चार से पांच दिन करने की कोशिश कर रहे हैं। 

नवरात्री के चलते होगा बदलाव

उन्होंने कहा कि तीन से चार दिन में तस्वीर साफ हो जाएगी। आईसीसी की सलाह से बदलाव किए जाएंगे। पहले भी खबरें आईं थी कि भारत और पाकिस्तान के बीच होने वाले मैच के कार्यक्रम में बदलाव हो सकता है क्योंकि 15 अक्टूबर शहर में नवरात्रि के जश्न का पहला दिन होगा और सुरक्षकर्मियों पर पहले ही काफी दबाव होगा। एक मैच के कार्यक्रम में बदलाव का पूरे कार्यक्रम पर असर पड़ने की उम्मीद है। इस मैच को 14 अक्टूबर को स्थानांतरित करने की बात चल रही है लेकिन इस दिन पहले ही दो मैच का कार्यक्रम है और एक ही दिन तीन मैच के आयोजन की संभावना नहीं है। 

जल्दी लिया जाएगा फैसला- शाह

भारत और पाकिस्तान के बीच 15 अक्टूबर को होने वाले मुकाबले के कार्यक्रम में बदलाव के बारे में पूछे जाने पर शाह ने इस बहुप्रतीक्षित मुकाबले का संदर्भ दिए बिना कहा कि जैसा कि मैंने पहले कहा कि कुछ सदस्य बोर्ड ने आईसीसी को लिखा है और जल्द ही फैसला किया जाएगा। यह पूछने पर कि क्या इस हाई प्रोफाइल मुकाबले को लेकर कोई सुरक्षा चिंता है। शाह ने कहा कि सुरक्षा बिलकुल भी मुद्दा नहीं है। शाह ने कार्यक्रम में बदलाव का आग्रह करने वाले आईसीसी के पूर्ण सदस्यों के नाम का खुलासा करने से भी इनकार कर दिया। 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement