Friday, April 19, 2024
Advertisement

WTC फाइनल जीतने पर टीम इंडिया हो जाएगी मालामाल, हारने वाली टीम की भी लगने वाली है लॉटरी

वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप जीतने पर टीम इंडिया की लॉटरी लगने वाली है। वहीं अगर टीम हारती है तो भी प्राइज के तौर पर मोटी रकम मिलेगी।

Deepesh Sharma Written By: Deepesh Sharma
Published on: June 06, 2023 7:19 IST
World Test Championship final- India TV Hindi
Image Source : GETTY World Test Championship final

WTC Final 2023: भारत और ऑस्ट्रेलिया की टीम 7 जून से खेले जाने वाले वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल में एक दूसरे का सामना करने वाली हैं। ये मुकाबला लंदन के द ओवल स्टेडियम में खेला जाएगा। पिछली बार टीम इंडिया को न्यूजीलैंड के खिलाफ इस मुकाबला में हार का सामना करना पड़ा था। लेकिन इस बार कप्तान रोहित शर्मा की सेना पूरी तरह तैयार लग रही है। WTC फाइनल जीतने वाली टीम को आईसीसी की ओर से करोड़ों रुपये प्राइज मनी मिलने वाली है। वहीं लॉटरी हारने वाली टीम की भी लगने वाली है।

WTC फाइनल जीतने पर लगेगी लॉटरी!

WTC फाइनल जीतने वाली टीम की प्राइज पिछले सीजन के ही जितनी रखी गई है। इस बार चैंपियन बनने वाली टीम को आईसीसी से लगभग 13.22 करोड़ रुपये ईनाम के तौर पर मिलेंगे। वहीं रनर्स अप, यानी कि फाइनल में हारने वाली टीम को आईसीसी करीब 6.61 करोड़ रुपये देने वाली है। पिछली बार न्यूजीलैंड ने इस टूर्नामेंट के खिताब को जीता था और उन्हें 13 करोड़ से ज्यादा रुपये ईनाम के तौर पर मिले थे। वहीं भारतीय टीम को 6.61 करोड़ रुपये दिए गए थे। 

मैच के बारे में पूरी डिटेल

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच WTC फाइनल का मुकाबला इंग्लैंड के समयअनुसार 11 बजे से शुरू होगा। यानी भारत में इस मुकाबले को आप 3 बजे से देख पाएंगे। इस मैच का सीधा प्रसारण स्टार स्पोर्ट्स नेटवर्क पर किया जाएगा। इस मैच के लिए 12 जून का एक दिन रिजर्व के तौर पर भी रखा गया है। लेकिन अगर इसके बावजूद भी अगर मैच ड्रॉ या टाई के रूप में खत्म होता है तो दोनों ही टीमों को संयुक्त रूप से विनर घोषित कर दिया जाएगा।

रोहित को पहली आईसीसी ट्रॉफी का इंतजार

टीम इंडिया को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ बुधवार से WTC फाइनल में भिड़ना है। पिछली बार भी टीम इंडिया ने इस टूर्नामेंट के फाइनल तक का रास्ता तय किया था। लेकिन अंत में न्यूजीलैंड की टीम ने भारत को 8 विकेट से हराकर ट्रॉफी अपने नाम की थी। मुंबई इंडियंस को 5 बार आईपीएल चैंपियन बनाने वाले कप्तान रोहित शर्मा को अभी भी एक आईसीसी ट्रॉफी का इंतजार है और WTC फाइनल जीतकर टीम इंडिया ये इतिहास लिखना जरूर चाहेगी।  

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement