Saturday, April 20, 2024
Advertisement

WPL 2023: मुंबई की पहली हार के बाद रोचक हुई प्लेऑफ की जंग, लेकिन अभी भी RCB की उम्मीदें जिंदा

WPL 2023: मुंबई इंडियंस को यूपी वारियर्स के खिलाफ खेले गए मैच में 5 विकेट से हार का सामना करना पड़ा। इस मुकाबले को जीत यूपी की टीम ने प्लेऑफ की जंग को रोजक कर दिया है।

Rishikesh Singh Written By: Rishikesh Singh
Updated on: March 19, 2023 2:19 IST
UPW vs MI, WPL 2023- India TV Hindi
Image Source : TWITTER (WPL) UPW vs MI, WPL 2023

WPL 2023: महिला प्रीमियर लीग का 16वां मुकाबला मुंबई इंडियंस और यूपी वारियर्स के बीच खेला गया। इस मैच में मुंबई इंडियंस को यूपी वारियर्स के हाथों हार का सामना करना पड़ा। लीग में मुंबई इंडियंस की यह पहली हार है। लगातार 6 मुकाबलों में मिली जीत के बाद यूपी की टीम ने मुंबई इंडियंस के जीत के रथ को रोक दिया। इस मुकाबले को यूपी वारियर्स ने 5 विकेट से जीत अपने प्लेऑफ की उम्मीदों को जिंदा रखा है।

कैसा रहा मैच का हाल

मुंबई इंडियंस और यूपी वारियर्स के बीच खेले गए इस मुकाबले की बात करे तो यूपी वारियर्स ने इस मैच में टॉस जीतकर गेंदबाजी का फैसला किया था। पहले बल्लेबाजी करने उतरी मुंबई इंडियंस की टीम को यूपी वारियर्स ने शानदार गेंदबाजी करते हुए 20 ओवर में 127 के स्कोर पर ऑलआउट कर दिया। 128 रनों का पीछा करने उतरी यूपी वारियर्स की टीम ने 3 गेंद शेष रहते 5 विकेट खोकर 129 रन बना इस मुकाबले को जीत लिया। यूपी की जीत में सोफी एक्लेस्टोन का अहम योगदान रहा। उन्होंने गेंद और बल्ले दोनों से टीम के लिए शानदार प्रदर्शन किया। लेकिन दीप्ति शर्मा को इस मैच में प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया। उन्होंने भी गेंद और बल्ले से अच्छा प्रदर्शन किया। लेकिन फील्ड पर उन्होंने दो शानदार रन आउट भी किया।

प्लेऑफ की रेस तेज

मुंबई इंडियंस की टीम पहले ही प्लेऑफ के लिए क्वालीफाई कर चुकी है। मुंबई के अलावा अभी तक किसी भी टीम ने प्लेऑफ के लिए क्वालीफाई नहीं किया है। अभी भी अन्य चार टीमों के बीच दो स्थानों के लिए जंग जारी है। इस मैच ने पॉइंट्स टेबल को और भी रोजक कर दिया है। कोई भी टीम क्वालीफाई और कोई भी टीम बाहर हो सकती है। यहां तक की आरसीबी की टीम भी प्लेऑफ के लिए क्वालीफाई कर सकती है। पॉइंट्स टेबल की बात करे तो मुंबई इंडियंस की टीम पहले स्थान पर है। दिल्ली कैपिटल्स 8 अंकों के साथ दूसरे स्थान, यूपी वारियर्स 6 अंकों के साथ तीसरे स्थान। वहीं गुजरात जायंट्स 4 अंक के साथ चौथे और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलौर 2 अंक के साथ पांचवें स्थान पर है।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement