Wednesday, May 22, 2024
Advertisement

गुजरात की टीम ने किया बड़ा ऐलान, बदल दिया कप्तान, वर्ल्ड चैंपियन के हाथों में दी गई कमान

वुमेंस प्रीमियर लीग के दूसरे सीजन से पहले गुजरात जायंट्स की टीम ने नए कप्तान के नाम का ऐलान कर दिया है। इस लीग की शुरुआत 23 फरवरी से बेंगलुरु में होने जा रही है।

Written By: Mohid Khan
Published on: February 14, 2024 11:39 IST
Gujarat Giants- India TV Hindi
Image Source : GETTY गुजरात की टीम ने बदल दिया कप्तान

Gujarat Giants New Captain For WPL 2024: वुमेंस प्रीमियर लीग के दूसरे सीजन की शुरुआत 23 फरवरी से बेंगलुरु में होने जा रही है। लीग के मैच दो लेग में खेले जाएंगे। पहला लेग बेंगलुरु और दूसरा लेग दिल्ली में होगा। वुमेंस प्रीमियर लीग 2024 में पांच टीमों के बीच कुल 22 मैच खेले जाएंगे। इस लीग की शुरुआत से पहले गुजरात जायंट्स की टीम ने बड़ा बदलाव किया है। गुजरात जायंट्स ने नए कप्तान के नाम का ऐलान कर दिया है। 

गुजरात जायंट्स के नए कप्तान का ऐलान 

डब्ल्यूपीएल के दूसरे सीजन में गुजरात जायंट्स टीम की कमान ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज बेथ मूनी संभालेंगी। भारतीय ऑलराउंडर स्नेह राणा उनकी डिप्टी होंगी। यानी उन्हें टीम का उपकप्तान बनाया गया है। बता दें मूनी को डब्ल्यूपीएल के पहले सीजन में भी गुजरात जायंट्स का कप्तान नियुक्त किया गया था। लेकिन, चोट के कारण उन्हें पहले गेम के बाद टूर्नामेंट छोड़ना पड़ा था। इसके बाद पूरे सीजन स्नेह राणा ने ही टीम की कप्तानी की थी। 

टी20 क्रिकेट की सबसे सफल खिलाड़ियों में से एक

बेथ मूनी इंटरनेशनल टी20 क्रिकेट की बेस्ट बल्लेबाजों में से एक हैं। वह 2014, 2018, 2020 और 2023 में टी20 वर्ल्ड कप जीतने वाली ऑस्ट्रेलियाई टीम का हिस्सा होने के अलावा, 2022 वनडे वर्ल्ड कप और बर्मिंघम में 2022 कॉमनवेल्थ गेम्स में गोल्ड मेडल जीतने वाली टीम में भी थीं। इसके अलावा दिसंबर 2017 में, उन्होंने आईसीसी टी20आई प्लेयर ऑफ द ईयर और इमर्जिंग प्लेयर ऑफ द ईयर दोनों पुरस्कार जीते थे। बता दें वुमेंस प्रीमियर लीग के दूसरे सीजन में गुजरात जायंट्स 25 फरवरी को मुंबई इंडियंस के खिलाफ बेंगलुरु के एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में अपने अभियान की शुरुआत करेगी।

WPL 2024 के लिए गुजरात जायंट्स का स्क्वॉड: 

एशले गार्डनर, बेथ मूनी, दयालन हेमलता, हरलीन देयोल, लौरा वोल्वार्ड्ट, शबनम शकील, स्नेह राणा, तनुजा कंवर, फोबे लिचफील्ड, मेघना सिंह, तृषा पूजिता, काशवी गौतम, प्रिया मिश्रा, लॉरेन चीटल, कैथरीन ब्राइस, मन्नत कश्यप, वेदा कृष्णमूर्ति, तरन्नुम पठान।

ये भी पढ़ें

IND vs ENG: अश्विन के खिलाफ बड़ा रिकॉर्ड बनाने की कगार पर ये स्टार बल्लेबाज, राजकोट में होगा आमना-सामना

ईशान किशन की वापसी पर बड़ा अपडेट, IPL 2024 से पहले इस टूर्नामेंट में खेलते आएंगे नजर!

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement