Wednesday, May 22, 2024
Advertisement

WPL 2024 MI vs RCB: दिल्ली में होगी फाइनल के लिए जंग, जानें दोनों टीमों के मिलेगी कैसी पिच

WPL 2024 MI vs RCB: मुंबई इंडियंस और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के बीच वुमेंस प्रीमियर लीग का एलिमिनेटर मुकाबला दिल्ली में खेला जाएगा। यह मैच 15 मार्च को खेला जाना है।

Written By: Rishikesh Singh
Published on: March 14, 2024 22:25 IST
MI vs RCB- India TV Hindi
Image Source : PTI मुंबई इंडियंस बनाम आरसीबी

WPL 2024 MI vs RCB: वुमेंस प्रीमियर लीग अपने आखिरी स्टेज में है। टूर्नामेंट का एलिमिनेटर मुकाबला रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर और मुंबई इंडियंस के बीच खेला जाएगा। जहां दोनों टीमों के बीच कांटे की टक्कर की उम्मीद जताई जा रही है। दोनों ही टीमों ने WPL में अब तक शानदार प्रदर्शन किया है। यह मैच दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में शुक्रवार, 14 मार्च को खेला जाएगा।

शानदार फॉर्म में दोनों टीम

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने दो दिन पहले अपने आखिरी लीग स्टेज के खेल में मुंबई इंडियंस के खिलाफ सात विकेट से शानदार जीत दर्ज की थी। आरसीबी ने आठ मैचों में चार जीत के साथ अंक तालिका में तीसरे स्थान पर रहकर प्लेऑफ का टिकट हासिल किया था।

दूसरी ओर मुंबई इंडियंस ने सीजन के अपने 7वें मैच में गुजरात जायंट्स के खिलाफ 190 रनों का पीछा करते हुए लीग चरण में दूसरा स्थान हासिल किया। हरमनप्रीत कौर की अगुवाई वाली टीम आरसीबी के खिलाफ अपनी हालिया हार को भुलाकर फाइनल में प्रबल दावेदार के रूप में प्रवेश करना चाहेगी। 

स्मृति मंधाना की अगुवाई वाली टीम ने हाल ही में प्रभावशाली प्रदर्शन किया है और मुंबई के खिलाफ नवीनतम जीत को अपने एलिमिनेटर मुकाबले को बढ़ावा देने के रूप में लेगी। मुंबई को अपने आखिरी गेम में चोट के कारण विकेटकीपर यास्तिका भाटिया की कमी खली, लेकिन सलामी बल्लेबाज के शुक्रवार को आगामी गेम में वापसी की उम्मीद है। ऐसे में आइए इस मुकाबले से पहले दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम के पिच पर एक नजर डालें।

अरुण जेटली स्टेडियम, दिल्ली पिच रिपोर्ट

नई दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में टी20 क्रिकेट के लिए  एक संतुलित पिच है। डब्ल्यूपीएल 2024 में इस स्थान पर शुरुआती खेलों में टीमें विशाल स्कोर बनाने में सफल रहीं, लेकिन यहां पिछले तीन मैचों में गेंदबाजों का दबदबा रहा है। मुंबई इंडियंस ने गुजरात के खिलाफ 190 रनों का सफलतापूर्वक पीछा किया और दिल्ली में अपने पिछले दो मैचों में बैंगलोर के खिलाफ सिर्फ 113 रनों पर ढेर हो गई, जो एक संतुलित पिच का संकेत देती है। 

अरुण जेटली स्टेडियम में टी20 के आंकड़े

  • कुल टी20 मैच: 13
  • पहले बल्लेबाजी करते हुए जीते गए मैच: 4
  • पहले गेंदबाजी करते हुए जीते गए मैच: 9
  • पहली पारी का औसत स्कोर: 139
  • दूसरी पारी का औसत स्कोर: 136

WPL 2024 एलिमिनेटर में दोनों टीमों की संभावित प्लेइंग XI:

मुंबई इंडियंस की संभावित प्लेइंग इलेवन: हेले मैथ्यूज, नैट साइवर-ब्रंट, प्रियंका बाला (विकेटकीपर), हरमनप्रीत कौर (कप्तान), अमेलिया केर, अमनजोत कौर, सजेवन सजना, पूजा वस्त्राकर , हुमैरा काजी, शबनीम इस्माइल, सैका इशाक।

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की संभावित प्लेइंग इलेवन: स्मृति मंधाना (कप्तान), सोफी मोलिनक्स, एलिसे पेरी, सोफी डिवाइन, ऋचा घोष (विकेटकीपर), जॉर्जिया वेयरहम, दिशा कसाट, श्रेयंका पाटिल, आशा शोभना, श्रद्धा पोखरकर, रेणुका ठाकुर सिंह।

यह भी पढ़ें

टी20 वर्ल्ड कप के लिए इस तारीख से मिलेंगे ऑनलाइन टिकट, भारत के ये मैच शामिल

IPL में धोनी और पांड्या नहीं, ये कप्तान ले रहा सबसे ज्यादा पैसे, Prize Money से ज्यादा है सैलरी

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement